Thursday, April 18, 2024
Homeदेश-समाजलॉकडाउन के बीच शिवलिंग किया गया क्षतिग्रस्त, राधा-कृष्ण मंदिर में फेंके माँस के टुकड़े,...

लॉकडाउन के बीच शिवलिंग किया गया क्षतिग्रस्त, राधा-कृष्ण मंदिर में फेंके माँस के टुकड़े, माहौल बिगड़ता देख गाँव में पुलिस फोर्स तैनात

राधा-कृष्ण मंदिर की साफ-सफाई कराकर माँस के टुकड़े को जाँच के लिए भेज दिया। हालाँकि, अभी तक आरोपितों का पता नहीं लग सका है। वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ में मुकदमा दर्ज कर लिया। इसी के साथ पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।

एक तरफ कोरोना से जंग जीतने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी है, तो दूसरी ओर कुछ असामाजिक तत्व मौके का फायदा उठाकर माहौल को खराब करने की कोशिश में लगे हुए हैं। कुछ ऐसी ही एक खबर उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से आई जहाँ कुछ असामाजिक तत्वों ने एक मंदिर को अपना निशाना बनाया और पहले तो मंदिर में रखी मूर्तियों को तोड़कर कुँए में फेंका और फिर माहौल को खराब करने के इरादे से दूसरे मंदिर में माँस का टुकड़ा फेंक दिया। फिलहाल गाँव में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

अमर उजाला की खबर के मुताबिक बहराइच जिले के कोतवाली नानपारा अंतर्गत लखैया कला गाँव में सोमवार की शाम कुछ लोगों ने गाँव में कोरोना की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगे पोस्टरों को फाड़ दिया। इसके बाद देर रात गाँव में स्थित एक शिव मंदिर में शिवलिंग को तोड़कर उसे पास के ही कुएँ में फेंक दिया। इतना ही नहीं आरोपितों ने गाँव के दूसरे राधा-कृष्ण मंदिर में भी माँस का टुकड़ा फेंक दिया।

इसकी जानकारी सुबह ग्रामीणों को हुई तो बात पूरे गाँव में यह बात आग की तरह फैल गई और सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा होकर रोष व्यक्त करने लगे। देखते ही देखते गाँव में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। इसी बीच सूचना मिलने पर थाना प्रभारी कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँच गए। साथ ही घटना से जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया, जिस पर सीओ अरुण चंद्र, एएसपी ग्रामीण रवींद्र कुमार सिंह भी मौके पर पहुँच गए और लोगों को समझाकर टूटी हुई मूर्तियों को ठीक कराया गया।

वहीं राधा-कृष्ण मंदिर की साफ-सफाई कराकर माँस के टुकड़े को जाँच के लिए भेज दिया। हालाँकि, अभी तक आरोपितों का पता नहीं लग सका है। वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ में मुकदमा दर्ज कर लिया। इसी के साथ पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।

वहीं पुलिस अधीक्षक विनय मिश्रा ने बताया कि लखैया गाँव में टूटी मूर्तियों को दुरुस्त करा दिया गया है। साथ ही धर्मस्थल को धुलवाया गया है। मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गाँव के माहौल को देखते हुए फिलहाल पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP ने बनाया कैंडिडेट तो मुस्लिमों के लिए ‘गद्दार’ हो गए प्रोफेसर अब्दुल सलाम, बोले- मस्जिद में दुर्व्यव्हार से मेरा दिल टूट गया

डॉ अब्दुल सलाम कहते हैं कि ईद के दिन मदीन मस्जिद में वह नमाज के लिए गए थे, लेकिन वहाँ उन्हें ईद की मुबारकबाद की जगह गद्दार सुनने को मिला।

‘केवल अल्लाह हू अकबर बोलो’: हिंदू युवकों की ‘जय श्री राम’ बोलने पर पिटाई, भगवा लगे कार में सवार लोगों का सर फोड़ा-नाक तोड़ी

बेंगलुरु में तीन हिन्दू युवकों को जय श्री राम के नारे लगाने से रोक कर पिटाई की गई। मुस्लिम युवकों ने उनसे अल्लाह हू अकबर के नारे लगवाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe