Thursday, February 22, 2024
Homeदेश-समाजवाराणसी: आइसोलेशन वार्ड में एक ही बिस्तर पर बैठकर बात कर रहे थे तबलीगी...

वाराणसी: आइसोलेशन वार्ड में एक ही बिस्तर पर बैठकर बात कर रहे थे तबलीगी जमाती, नर्स-मेडिकल स्टाफ के साथ की अभद्रता, एक को जेल

जमाती आइसोलेशन वार्ड को छोड़कर अन्य वार्डों में तफरी कर रहे हैं। ये लोग खाने में नॉनवेज और अन्य खानों की माँग कर रहे हैं। वार्ड में थूकने के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का मखौल उड़ा रहे हैं। डॉक्टरों के लाख मना करने पर भी कोई प्रभाव नहीं पड़ता।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में नर्सों और मेडिकल स्टाफ के साथ अभद्रता करने के आरोप में एक जमाती को जेल भेज दिया गया है। मामला पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल का है। यह कार्रवाई डीएम के आदेश के बाद की गई।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही कह दिया था कि अगर कोई भी नर्सों या मेडिकल स्टाफ के साथ अभद्रता करेगा तो उसे छोड़ेंगे नहीं। उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया जाएगा। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि उसके खिलाफ रासुका लगाया गया है या नहीं, लेकिन नर्सों की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया गया। वहाँ पर उसे क्वारंटाइन किया गया है।

दरअसल, आदमपुर थाना क्षेत्र के मछोदरी निवासी 49 साल का व्यक्ति अबू धाबी गया था। वहाँ से लौटने के बाद से जाँच नहीं कराया था। विदेश यात्रा होने के कारण उसका सैम्पल लेकर उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। देर शाम वार्ड में डॉक्टर चेकअप के लिए गए थे। वहाँ डॉक्टर से किसी बात पर उलझ गया। अभद्रता शुरू कर दिया। डॉक्टर ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। मौके पर थोड़ी ही देर में डीएम और एसएसपी प्रभाकर चौधरी पहुँचे। वार्ड में डीएम ने उसे समझाने की कोशिश की। इस पर वह डीएम से भी बहस करने लगा। इसके बाद डीएम के निर्देश पर कैंट पुलिस ने उसके खिलाफ महामारी रोकथाम अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया और सेंट्रल जेल भेज दिया गया।

वाराणसी शहर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या में बढ़ोत्तरी के बाद जिला प्रशासन हरकत में है। पंडित दीनदयाल जिला अस्पताल में कोरोना की जाँच के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इस वार्ड में तबगीली जमात से जुड़े लोगों को रखा गया है। अस्पताल कर्मचारियों के अनुसार देश के अन्य हिस्सों की तरह यहाँ भी जमातियों का उत्पात जारी है

जमाती आइसोलेशन वार्ड को छोड़कर अन्य वार्डों में तफरी कर रहे हैं। ये लोग खाने में नॉनवेज और अन्य खानों की माँग कर रहे हैं। वार्ड में थूकने के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का मखौल उड़ा रहे हैं। डॉक्टरों के लाख मना करने पर भी कोई प्रभाव नहीं पड़ता।

इस बीच रविवार की शाम जिलाधिकारी अचानक अस्पताल पहुँच गए। आइसोलेशन वार्ड में पहुँचते ही डॉक्टरों और नर्सों ने शिकायत की झड़ी लगा दी। इसके बाद तो डीएम का पारा सातवें आसमान पर पहुँच गया। उन्होंने खुद देखा कि आइसोलेशन वार्ड में जमाती एक ही बेड पर बैठकर बातें कर रहे थे। जिसके बाद अस्पताल के मेडिकल स्टाफ और नर्सों से बदसलूकी करने वाले जमाती के खिलाफ डीएम ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने आदेश दिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अलवर में जहाँ कटती थी गाय उस मंडी को चलाता था वारिस, बना रखा था IPS का फर्जी कार्ड: रिपोर्ट में बताया- सप्लाई के...

मकानों को ध्वस्त किया गया है, बिजली के पोल गिरा कर ट्रांसफॉर्मर हटाए गए हैं और खेती भी नष्ट की गई है। खुद कलक्टर अर्पिता शुक्ला ने दौरा किया।

खनौरी बॉर्डर पर पुलिस वालों को घेरा, पराली में भारी मात्रा में मिर्च डाल कर लगा दी आग… किसानों ने लाठी-गँड़ासे किया हमला, जम...

किसानों द्वारा दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर पर पुलिसकर्मियों को घेर कर पुलिस नाके के आसपास भारी मात्रा में मिर्च पाउडर डाल कर आग लगा दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe