Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजशिवलिंग उखाड़ा, नंदी-हनुमान की मूर्ति खंडित, त्रिशूल तोड़ा: वाराणसी के मंदिर में तोड़फोड़ से...

शिवलिंग उखाड़ा, नंदी-हनुमान की मूर्ति खंडित, त्रिशूल तोड़ा: वाराणसी के मंदिर में तोड़फोड़ से लोग आक्रोशित, पुलिस ने फिर से प्राण-प्रतिष्ठा का दिलाया भरोसा

पुलिस ने मंदिर में नई मूर्तियों और शिवलिंग के स्थापना का आश्वासन दिया। इंस्पेक्टर राजीव सिंह के मुताबिक घटना की जाँच की जा रही। मदिर व आसपास लगे CCTV फुटेज को खँगाला जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक मंदिर में उपद्रवी तत्वों द्वारा तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। चौबेपुर के डुबकियाँ गाँव स्थित हनुमान मंदिर में प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। त्रिशूल उखाड़ दिया गया। पुलिस CCTV व अन्य सबूतों के आधार पर उपद्रवियों की तलाश कर रही है। आक्रोशित लोगों को नई मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा करवाने का भरोसा दिया है। घटना सोमवार (6 फरवरी 2023) रात की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना चौबेपुर थाना क्षेत्र के डुबकियाँ स्थित खपड़िया बाबा आश्रम में दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर है। इस मंदिर में तमाम देवताओं के साथ हनुमान प्रतिमा भी स्थापित है। सोमवार की रात 3 बजे के करीब उपद्रवी तत्व ने हनुमान प्रतिमा को तोड़ दिया। शिवलिंग गायब है। नंदी को उखाड़ कर फेंक दिया। सुबह सबसे पहले सीताराम यादव नाम का श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने पहुँचा, तब उसे इस घटना की जानकारी हुई।

कुछ ही देर में बाकी श्रद्धालु मंदिर पर जमा हो गए। सभी लोग मंदिर में तोडफोड़ करने वाले अज्ञात आरोपित पर कड़ी कार्रवाई की माँग करने लगे। मामले की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस ने मंदिर में नई मूर्तियों और शिवलिंग के स्थापना का आश्वासन दिया। इंस्पेक्टर राजीव सिंह के मुताबिक घटना की जाँच की जा रही। मदिर व आसपास लगे CCTV फुटेज को खँगाला जा रहा है। खबर लिखे जाने तक तोडफोड़ करने वाले की पहचान नहीं हो पाई थी।

बताया जा रहा है कि जनवरी 2023 के अंतिम सप्ताह में इसी इलाके के पास शिवपुर थाना क्षेत्र में डीह बाबा मंदिर को चोरों ने निशाना बनाया था। तब 10 दानपत्रों को तोड़ कर लाखों रुपए चुरा लिए गए थे। चोर जाते-जाते मंदिर की CCTV से लगा DVR भी उखाड़ ले गए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -