Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाज'केजरीवाल आतंकियों का स्लीपर सेल': VHP ने जहाँगीरपुरी में ​हिंदुओं पर हमले को बताया...

‘केजरीवाल आतंकियों का स्लीपर सेल’: VHP ने जहाँगीरपुरी में ​हिंदुओं पर हमले को बताया आतंकी घटना, NIA जाँच की माँग

"यह एक पूर्व नियोजित आतंकवादी हमला है। दिल्ली में जिहादी आतंकवाद का बम टिक-टिक कर रहा है, जो कभी भी फट सकता है।"

विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने जहाँगीरपुरी दंगों की जाँच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) से कराने की माँग की है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विहिप के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकियों का स्लीपर सेल और जहाँगीरपुरी हिंसा को एक आतंकी घटना बताया है। उन्होंने एएनआई से बातचीत में कहा, “दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज आतंकवादियों के स्लीपर सेल बन गए हैं। मेरी केंद्र सरकार से माँग है कि वह जहाँगीरपुरी हिंसा की जाँच एनआईए (NIA Probe) से करवाए, क्योंकि इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा शामिल है।”

हिंसा के पीछे बड़ी साजिश की ओर इशारा करते हुए सुरेंद्र जैन (Surendra Jain) ने कहा कि यह एक पूर्व नियोजित आतंकवादी हमला है। दिल्ली में जिहादी आतंकवाद का बम टिक-टिक कर रहा है, जो कभी भी फट सकता है। उन्होंने कहा कि यह सामान्य हमला नहीं है। इस हमले को लेकर किसी भी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

मालूम हो कि दिल्ली के जहाँगीरपुरी इलाके में सोमवार (18 अप्रैल, 2022) को पुलिस की टीम पर एक बार फिर पथराव किया गया। पुलिस हिंसा में शामिल कुछ लोगों से पूछताछ करने के लिए गई थी। इसी बीच जब वह एक महिला से पूछताछ कर रही थी, तभी कुछ लोगों ने अपने घरों से पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पथराव के बावजूद पुलिस की टीम महिला को अपने साथ ले गई। यह महिला उस मोहम्मद सोनू की बीवी है जो 16 अप्रैल की हिंसा के दौरान पत्थरबाजों के बीच से गोली चलाता वीडियो में दिखा था।

गौरतलब है कि जहाँगीरपुरी हिंसा के 100 से ज्यादा वीडियो व सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं। इन्हीं में से एक वीडियो में मोहम्मद सोनू गोली चलाते हुए दिख था। वह हिस्ट्रीशीटर सलीम चिकना का भाई है। बता दें कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इस मामले में अब तक 23 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनमें कई हिंदू भी हैं। इसके अलावा आरोपितों में 2 नाबालिग भी हैं। जहाँगीरपुरी हिंसा के बाद फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुँचकर सबूत जुटा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -