Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजVHP नेता मुकेश सोनी की हत्या में यूनुस अंसारी गिरफ्तार, प्रिंस खान की अभी...

VHP नेता मुकेश सोनी की हत्या में यूनुस अंसारी गिरफ्तार, प्रिंस खान की अभी भी फरार: झारखण्ड की हेमंत सरकार ने दी मात्र ₹20 हजार की मदद

"यूनुस अंसारी के द्वारा घटनास्थल पर जो मोबाईल प्रयोग किया गया था उसे बरामद कर लिया गया है। हमने कई अन्य महत्वपूर्ण सबूत भी जमा किए हैं। इन्हें अदालत के आगे पेश किया जाएगा। अभी यूनुस के साथ प्रिंस खान को पकड़ा नहीं जा सका है।"

झारखंड की राजधानी राँची में विश्व हिन्दू परिषद (VHP) नेता मुकेश सोनी की हत्या मामले में एक आरोपित यूनुस अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरे फरार आरोपित प्रिंस खान की तलाश तेज कर दी गई है। गिरफ्तारी की पुष्टि 19 दिसम्बर (रविवार) को राँची के पुलिस अधीक्षक देहात नौशाद आलम ने एक प्रेसवार्ता के दौरान की है। मुकेश सोनी की हत्या बुधवार (15 दिसम्बर) को गोली मार कर की गई थी।

मीडिया से बात करते हए SP देहात नौशद आलम ने बताया, “मुकेश सोनी खेलारी प्रखंड के बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता थे। उनकी हत्या दुकान बंद कर के घर आने के दौरान कर दी गई थी। यह हत्या बाईपास रोड पर हुई थी जो जंगल का मार्ग है। यह बेहद सनसनीखेज मामला था जिसका सीनियर SP ने संज्ञान ले कर SIT का गठन किया था। मृतक के पिता के बयान पर ही केस दर्ज हुआ था। इस बयान में यूनुस अंसारी और प्रिंस खान का नाम आया था। SIT टीम ने यूनुस अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है।”

SP नौशाद आलम ने आगे बताया, “यूनुस अंसारी के द्वारा घटनास्थल पर जो मोबाईल प्रयोग किया गया था उसे बरामद कर लिया गया है। हमने कई अन्य महत्वपूर्ण सबूत भी जमा किए हैं। इन्हें अदालत के आगे पेश किया जाएगा। अभी यूनुस के साथ प्रिंस खान को पकड़ा नहीं जा सका है। हमें आशा है कि उसकी भी गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी। इतनी बड़ी घटना का कारण जो अभी सामने आया है वो मुकेश और यूनुस के बीच पहले का विवाद है। यूनुस अंसारी ने कोई घर बनवाया था जिसे मुकेश की ही शिकायत पर गिरा दिया गया था।”

SP ने आगे बताया, “कुछ समय पहले अवैध हथियारों के लेन-देन मामले में यूनुस फरार हो गया था। उस समय भी हमने अपराध संख्या 94 / 21 के तहत केस दर्ज किया था। आरोपितों को शक था कि उनके गलत कामों की जानकारी मुकेश सोनी ने ही पुलिस को दी होगी। इन्हे खुद को पकड़वाने का शक और पुरानी दुश्मनी दोनों सामूहिक रूप से मुकेश सोनी के हत्या की वजह बनी। इस मामले में प्रिंस ही आरोपित है या कोई और भी है, इस पर हम कड़ी नजर बनाए हुए हैं। उन सभी तक जल्द से जल्द पहुँचने के प्रयास जारी हैं।”

ऑपइंडिया ने मृतक मुकेश के भाई सागर सोनी से बात की। सागर ने बताया, “जिस जगह मेरे भाई मुकेश की हत्या हुई है वहीं थोड़ी दूर पर पकड़े गए आरोपित यूनुस अंसारी के चाचा का घर भी हैं। इस घटना में कोई तीसरा आरोपित भी सुनने में आ रहा है। उसके नाम का खुलासा अभी नहीं किया जा रहा। SHO फ़रीद आलम भ्र्ष्ट अधिकारी है। हमारी शिकायतों के बाद भी उस पर कार्रवाई हुई है या नहीं इसकी जानकारी हमें नहीं है। DSP अनिमेष जी हमारी पूरी मदद कर रहे हैं। हमारे घर केवल भाजपा और हिन्दू संगठनों के लोग आए। भाजपा विधायक समरीलाल ने हमारे घर को ₹25 हजार की आर्थिक सहायता दी। सरकारी सहायता के नाम पर ब्लॉक से मात्र ₹20 हजार मिले हैं। हम किसी भी हाल में झुकने वाले नहीं हैं।”

ऑपइंडिया ने राँची के सीनियर पुलिस अधीक्षक के मोबाईल पर फोन मिलाया तो फोन उनके टेलीफोन ड्यूटी अधिकारी ने उठाया। उन्होंने बताया कि किसी भी कार्रवाई या अपडेट की जानकारी केवल SP साहब ही दे सकते हैं जो अभी विधानसभा की ड्यूटी में हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -