Thursday, August 18, 2022
Homeदेश-समाजआत्मरक्षा के लिए लाइसेंसी हथियार रखें हिंदू, दिलाने में हम करेंगे मदद: हरियाणा VHP,...

आत्मरक्षा के लिए लाइसेंसी हथियार रखें हिंदू, दिलाने में हम करेंगे मदद: हरियाणा VHP, हेल्पलाइन नंबर भी जारी

विहिप के डॉ. सुरेंद्र जैन ने 6 जुलाई को एक वीडियो पोस्ट कर घोषणा की थी कि बजरंग दल के सदस्य उन हिंदुओं की मदद करेंगे, जिन्हें इस्लामिक जिहादियों से धमकी भरे फोन आ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि विहिप हेल्पलाइन नंबर जारी करेगी।

हरियाणा विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने कहा है कि जिहादी खतरों को देखते हुए आत्मरक्षा के लिए हथियारों के लाइसेंस दिलाने में वह हिंदुओं को सलाह और मदद उपलब्ध कराएगी। इसके साथ ही उसने बजरंग दल का क्षेत्रीय हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया। इस नंबर पर कोई भी हिंदू मदद माँग सकेगा।

विहिप हरियाणा प्रांत अध्यक्ष व रिटायर्ड जस्टिस पवन कुमार ने कहा कि राष्ट्र विरोधी ताकतें देश को कमजोर करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि पथराव, तोड़फोड़, मजहबी कट्टरता और जेहादियों द्वारा हिन्दुओं की हत्याएँ अब स्वीकार्य नहीं हैं। भारत की अखण्डता, सहिष्णुता, सम्प्रभुता, हिन्दू देवी-देवताओं, धार्मिक आस्थाओं पर निरंतर प्रहार पर अब पूर्ण विराम लगाना आवश्यक है। 

वहीं, विहिप ने देश के विभिन्न राज्यों के लिए बजरंग दल का हेल्पलाइन नंबरों की सूची शुक्रवार (8 जुलाई 2022) को जारी की। संगठन ने यह भी कहा कि वह जल्द ही हेल्पलाइन नंबरों की एक और सूची जारी करेगा, जो देश के उन शेष क्षेत्रों को कवर करेगा जो पहली सूची में शामिल नहीं हैं।

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से विश्व हिंदू परिषद ने ट्वीट किया, “जिहादी ताकतों के खतरों से पीड़ित हिंदू अपने संबंधित क्षेत्रों के हमारे बजरंग दल हेल्पलाइन नंबर से संपर्क कर सकते हैं। बाकी राज्यों के नंबर जल्द ही जारी किए जाएँगे।”

इस सूची में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, लद्दाख, कर्नाटक, बिहार, ओडिशा, झारखंड, बिहार, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, असम, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल सहित भारत के विभिन्न राज्यों के बजरंग दल हेल्पलाइन नंबर शामिल हैं। इससे पहले, विहिप ने संबंधित क्षेत्रों में बजरंग दल के सदस्यों के नामों के साथ सूची प्रकाशित की थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से सूची में संशोधन कर नामों को हटा दिया गया।

विहिप के डॉ. सुरेंद्र जैन ने 6 जुलाई को एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने घोषणा की थी कि बजरंग दल के सदस्य उन हिंदुओं की मदद करेंगे, जिन्हें इस्लामिक जिहादियों से धमकी भरे फोन आ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि विहिप हेल्पलाइन नंबर जारी करेगी। इसी को लेकर विहिप ने 8 जुलाई 2022 को सूची साझा की।

बता दें कि इस्लामवादियों द्वारा भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद देश में सांप्रदायिक द्वेष की स्थिति पैदा हो गई है। सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा का समर्थन करने वालों को इस्लामवादियों से जान से मारने की धमकी मिल रही है।

राजस्थान के उदयपुर में 28 जून को हिंदू व्यक्ति कन्हैया लाल का सिर काट दिया गया था। अमरावती में फर्मासिस्ट उमेश कोल्हे को 21 जून को सिर कलम कर दिया गया था। इस्लामी जिहादी नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर देश के कई अन्य हिंदुओं को धमकी दे रहे हैं। खतरे में पड़े ऐसे हिंदुओं की मदद के लिए बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद आगे आए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1 नाव-3 AK 47, कारतूस और विस्फोटक भी: जैसे 26/11 के लिए समंदर से आए पाकिस्तानी आतंकी, वैसे ही इस बार महाराष्ट्र के तट...

डिप्टी सीएम ने जानकारी दी कि अभी तक किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है। केंद्रीय जाँच एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है।

रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड बनवा रहा है PFI : पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा

फर्जी दस्तावेज से पीएफआई बनवा रहा है रोहिंग्याओं और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड। पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,056FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe