Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजलंदन भाग रहा था प्रणव अंसल, एयरपोर्ट पर पकड़ा गया: अंसल टाउनशिप के नाम...

लंदन भाग रहा था प्रणव अंसल, एयरपोर्ट पर पकड़ा गया: अंसल टाउनशिप के नाम पर निवेशकों से ठगी का मामला

अंसल ग्रुप पर गरीबों का पैसा हड़पने के साथ ही फौजियों को भी कई लुभावनी स्कीम्स का लालच देकर ठगने का आरोप है। कई लोगों ने पुलिस से इसकी शिकायत की थी।

अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया। वह गुपचुप तरीके से लंदन निकलने की फिराक में था। वित्तीय धोखाधड़ी के करीब दो दर्जन मामलों में आरोपित प्रणव के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी था।

बताया जा रहा है कि प्रणव एयर इंडिया की एआई 161 फ्लाइट से लंदन रवाना होने वाला था। उससे पहले ही उसे हिरासत में ले लिया गया। दरअसल, लखनऊ के अंसल टाउनशिप घोटाले में उसके पिता सुशील अंसल सहित तीन अन्य निदेशकों के गिरफ़्तारी की क़वायद लखनऊ पुलिस की ओर से पहले से ही शुरू कर दी गई थी।

इस मामले में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रणव अंसल के लिए लुक आउट नोटिस जारी करवाया था। आरोप है कि अंसल ग्रुप ने गरीबों का पैसा हड़पने के साथ ही फौजियों को भी कई लुभावनी स्कीम्स का लालच देकर ठगा है। कई लोगों ने पुलिस से इसकी शिकायत की थी।

यह भी कहा जा रहा है कि लखनऊ पुलिस द्वारा अपने ख़िलाफ़ जारी लुक आउट सर्कुलर से प्रणव अंसल बेख़बर था। ख़बर के अनुसार, लखनऊ के विभूति खण्ड थाने में प्रणव अंसल पर 406 ,420, 467, 468, 471, 504, 506 की धाराओं में FIR दर्ज हुई थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन से लौट रहे श्रद्धालुओं पर बम से हमला, कई घायल, पुलिस ने कहा – ‘हमलावरों की अभी तक पहचान...

हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने लोगों की भीड़ को हटाकर मामला शांत किया और घायलों को अस्पताल भेजा।

राहुल गाँधी सहित सभी कॉन्ग्रेसियों ने दम भर खाया, 2 साल से नहीं दे रहे 35 लाख रुपए: कैटरिंग मालिक ने दी आत्महत्या की...

कैटरिंग मालिक खंडेलवाल का आरोप है कि उन्हें 71 लाख रुपए का ठेका दिया गया था। 36 लाख रुपए का भुगतान कर दिया गया है जबकि 35 लाख रुपए...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe