Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजअब नोएडा के सड़क पर मिली सिर कुचली लड़की की लाश, दिल्ली की सड़क...

अब नोएडा के सड़क पर मिली सिर कुचली लड़की की लाश, दिल्ली की सड़क पर घसीटी गई मृतका की माँ ने कहा- दुर्घटना नहीं, कुछ गलत हुआ

ABP न्यूज़ से बात करते हुए मृतका की माँ ने दावा किया है कि उनकी बेटी के साथ रेप कर के हत्या की गई है। उन्होंने अपने दावे का चश्मदीद होने की बात कहते हुए पुलिस पर इस मामले को एक्सीडेंट का रूप देने का आरोप लगाया।

देश की राजधानी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में रविवार (1 जनवरी, 2023) को कार के नीचे घसीटे जाने के कारण हुई युवती की दर्दनाक मौत के बाद नोएडा में भी एक सिर कुचली लाश मिली है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं दिल्ली की घटना पर उप राज्यपाल वीके सक्सेना का बयान आया है।

नग्न अवस्था में मिले लड़की के शव के बाद वीके सक्सेना ने अपना सिर शर्म से झुका बताया है। जबकि, पीड़िता के परिजनों ने इस मामले को दुर्घटना मानने से इंकार कर दिया है। पीड़िता के शव का पोस्टमार्टम होने जा रहा है जिस से कुछ अन्य जानकारियाँ भी सामने आ सकती हैं। मृतका की स्कूटी और आरोपितों की कार को भी पुलिस ने ज़ब्त कर लिया है।

1 जनवरी 2023 को रात लगभग 11:30 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि यह एक अमानवीय कृत्य है जिस पर उनका सिर शर्म से झुक गया है। आरोपितों की संवेदनहीनता से खुद को हैरान बताते हुए उन्होंने लिखा कि इस घटना के बाद वो दिल्ली के पुलिस कमिश्नर के सम्पर्क में हैं और हर सम्भव कदम उठाए जाएँगे।

LG वी के सक्सेना ने मृतिका के परिजनों को हर संभव सहायता देने का ऐलान किया है। उन्होंने समाज के अन्य वर्गों से भी पीड़ित परिवार के सहयोग के लिए खुल कर सामने आने की अपील की है।

ये सामान्य दुर्घटना नहीं

वहीं मृतका के परिजनों ने इस घटना को महज दुर्घटना मानने से इंकार कर दिया है। मृतका के मामा ने कहा है कि आरोपितों द्वारा लड़की को अकेला देख कर निश्चित तौर पर कुछ गड़बड़ किए जाने की आशंका है। अपने दावे के समर्थन में उन्होंने लड़की की लाश और स्कूटी का अलग-अलग जगह मिलना संदेहास्पद बताया।

मृतका की माँ ने इस घटना से पहले की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी बेटी ने शाम 5 से 6 बजे के बीच में थोड़ी देर में लौट आने की बात कहते हुए घर छोड़ा था। रात लगभग 9 बजे उनकी माँ ने सब्ज़ी लाने के लिए कहा तो लड़की ने लगभग 11 बजे तक आ पाने की जानकारी दी। बाद में पीड़ित परिजनों को अगले दिनअपनी बेटी के साथ हुई अनहोनी की जानकारी मिली।

ABP न्यूज़ से बात करते हुए मृतका की माँ ने दावा किया है कि उनकी बेटी के साथ रेप कर के हत्या की गई है। उन्होंने अपने दावे का चश्मदीद होने की बात कहते हुए पुलिस पर इस मामले को एक्सीडेंट का रूप देने का आरोप लगाया।

आरोपितों ने पुलिस को ये बताया

आउटर दिल्ली के DCP हरेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक आरोपितों को कार की नंबर के आधार पर पकड़ा गया है। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि कार के नीचे कोई फँसा है। बताया जा रहा है कि आरोपितों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज हुआ है। पुलिस का कहना है कि अगर जाँच में कोई नए तथ्य निकल कर सामने आते हैं तो धाराओं में बढ़ोत्तरी की जाएगी।

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इस पेपर की कटिंग को शेयर करते हुए मृतका को अपनी बहन बताते हुए आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा की माँग की है।

नोएडा में मिली लड़की की सिर कुचली लाश

उल्लेखनीय है कि सुल्तानपुरी वाली घटना के एक दिन बाद ही उत्तर प्रदेश के नोएडा से भी ऐसी दर्दनाक घटना प्रकाश में आई है। वहाँ ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे पर एक लड़की की लाश मिली है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उसकी पहचान छिपाने के लिए शव को कुचल दिया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -