Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजऐ रुक जा, रुक जा... भरी ट्रेन में 4 मुस्लिमों ने पढ़ी तसल्ली...

ऐ रुक जा, रुक जा… भरी ट्रेन में 4 मुस्लिमों ने पढ़ी तसल्ली से नमाज, आते-जाते यात्रियों को गेट पर रोका: BJP के पूर्व MLA भी हुए परेशान, Video देख प्रशासन हरकत में आया

वायरल वीडियो में स्लीपर क्लास की बोगी में दोनों तरफ यात्री बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। गलियारे में बाकायदा चादर बिछाई गई है जिसमें एक लाईन से 4 नमाज़ी इबादत करते देखे जा सकते हैं। इस दौरान एक अन्य व्यक्ति इन नमाज़ियों की रखवाली करते हुए आने-जाने वालों को रुकने और इंतज़ार करने के लिए कह रहा है।

सोशल मीडिया पर ट्रेन के अंदर सामूहिक नमाज़ का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का बताया जा रहा है। वीडियो के अंदर स्लीपर क्लास में न सिर्फ कई लोग आने-जाने वाली गैलरी में नमाज़ पढ़ रहे हैं बल्कि उधर से गुजरने वालों से रोक-टोक भी कर रहे हैं। इस वीडियो को भाजपा के पूर्व विधायक द्वारा बनाया गया बताया जा रहा है। रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने मामले की जाँच की बात कही है। SP रेलवे का कहना है कि अगर तहरीर मिली तो FIR भी दर्ज की जाएगी। वीडियो शुक्रवार (21 अक्टूबर 2022) को वायरल हुआ है।

वीडियो सत्याग्रह एक्सप्रेस का बताया जा रहा है जिसका ट्रेन नंबर (15273) है। वायरल वीडियो में स्लीपर क्लास की बोगी में दोनों तरफ यात्री बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। गलियारे में बाकायदा चादर बिछाई गई है जिसमें एक लाईन से 4 नमाज़ी इबादत करते देखे जा सकते हैं। इस दौरान एक अन्य व्यक्ति इन नमाज़ियों की रखवाली करते हुए आने-जाने वालों को रुकने और इंतज़ार करने के लिए कह रहा है। असुविधा का सामना करने वाले यात्रियों में महिलाओं को भी साफ़ देखा जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नमाज़ियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। लेकिन मिली जानकारी के अनुसार ये वीडियो कुशीनगर के खड्डा रेलवे स्टेशन पर भाजपा के पूर्व विधायक दीपलाल भारती द्वारा बनाया गया है। दीपलाल भारती ने ऐसी हरकत को नागवार बताते हुए कहा कि वो खुद उसी ट्रेन से सफर कर रहे थे। पूर्व विधायक के मुताबिक असुविधा के शिकार वो स्वयं हुए क्योंकि उन्हें दूसरे कोच में जा कर बैठना पड़ा था। इसी के साथ दीपलाल भारती ने ऐसा करने वालों पर कार्रवाई की माँग की है।

वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने मामले की जाँच शुरू कर दी। घटना का संज्ञान उत्तर प्रदेश राज्य रेलवे पुलिस सुरक्षा बल और केंद्रीय रेलवे सुरक्षा बल दोनों ने लिया है। क्षेत्र के SP रेलवे अवधेश सिंह के मुताबिक वायरल वीडियो का संज्ञान लिया गया है। वहीं RPF वाराणसी परिक्षेत्र भी लोगों से जानकारी जुटा कर जाँच और कार्रवाई की जानकारी दे रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -