Tuesday, July 5, 2022
Homeदेश-समाज'बिहारी' कहने पर ग्वालियर में बवाल, सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर मारा; कट्टा और पत्थर...

‘बिहारी’ कहने पर ग्वालियर में बवाल, सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर मारा; कट्टा और पत्थर से हमला

उसके हाथ में लोहे का कड़ा फँसा कर उसके मुँह पर मारते हुए भी हमलावरों को देखा जा सकता है। पत्थर से उस पर हमला बोला गया और उसे बचाने आए लोगों को भी नहीं छोड़ा गया।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक वाकया सामने आया है, जहाँ एक सब्जी विक्रेता ने सब्जी खरीदने आए दो युवकों को ‘बिहारी भाई’ कह दिया। इसके बाद दोनों युवक उस समय तो बिना कुछ कहे चले गए, लेकिन जल्द ही लौटे। उन्होंने उस सब्जी विक्रेता को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। वो पूरी तैयारी के साथ लौटे थे और उन्होंने सब्जी विक्रेता के मुँह पर पत्थर मारे। जब उसके साथी बीच-बचाव करने आए तो उन पर लाठी-डंडों और कट्टे से हमला किया गया।

जब इस वारदात के समय भीड़ जुटने लगी तो हमलावर वहाँ से भाग खड़े हुए। ये घटना सोमवार (जुलाई 5, 2021) की है। मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ मारपीट की धाराओं में FIR दर्ज कर ली है। लोगों के सामने ये घटना तब आई, जब सोमवार की शाम इसका वीडियो वायरल होना शुरू हुआ। इस वीडियो में सब्जी विक्रेता की पिटाई होते देखा जा सकता है।

उसके हाथ में लोहे का कड़ा फँसा कर उसके मुँह पर मारते हुए भी हमलावरों को देखा जा सकता है। पत्थर से उस पर हमला बोला गया और उसे बचाने आए लोगों को भी नहीं छोड़ा गया। दोनों युवक कट्टा भी रखे हुए थे। हालाँकि, उन्होंने कट्टे के बट से ही वार किया और इससे फायरिंग नहीं की। बचने के लिए जब सब्जी विक्रेता भागा तो हमलवारों ने खदेड़ कर उसे पकड़ा। ये घटना डीडी नगर इलाके की है।

‘बिहारी’ कहने पर ग्वालियर में मारपीट

महाराजपुरा थाने में इस सम्बन्ध में FIR दर्ज की है, लेकिन हमलावर अब तक पुलिस की पकड़ में नहीं आए हैं। पीड़ित व्यक्ति का नाम विकास लोधी है, जो सिंधिया स्टेच्यू के पास सब्जी का ठेला लगाता है। इसी दौरान विकास के पड़ोस में ही रहने वाले अखिलेश पाठक और आकाश चौहान प्याज खरीदने आए थे। भाव पूछने पर विकास ने कह दिया कि ‘ले लो बिहारी भाई, 40 रुपए किलो है’, जिससे वो भड़क गए और वापस लौटे।

उन्होंने उस समय कुछ नहीं कहा था, लेकिन लौट कर पूछा कि उन्हें उसने बिहारी क्यों कहा। इसके बाद हमला कर दिया गया। दोनों युवक बिहार के ही हैं। पुलिस इन दोनों को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। घायल सब्जी विक्रेता ने पुलिस को अपना बयान भी दिया है। वायरल वीडियो का भी मध्य प्रदेश पुलिस ने संज्ञान लिया है। सिंधिया स्टेचू चौराहा पर हुई इस घटना की लोगों ने आलोचना की है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चित्रकूट में ‘कोदंड वन’ की स्थापना, CM योगी ने हरिशंकरी का पौधा लगाकर की शुरुआत: श्रीराम की तपोभूमि में लगेंगे 35 करोड़ पौधे

सीएम योगी ने 124 करोड़ रुपए की 28 योजनाओं का शिलान्यास और 15 योजनाओं का लोकार्पण करते हुए कहा कि गोस्वामी तुलसीदास व महर्षि वाल्मीकि की धरती पर धार्मिक व पर्यटन विकास में कोताही नहीं होगी।

‘सोशल मीडिया की जवाबदेही तय होगी’: मोदी सरकार के खिलाफ कोर्ट पहुँचा ट्विटर, नहीं हटा रहा भड़काऊ और झूठे कंटेंट्स

कर्नाटक हाईकोर्ट में ट्विटर ने सरकार के आदेशों को चुनौती दे दी है। नए आईटी नियमों को मानने में भी सोशल मीडिया कंपनी ने खासी आनाकानी की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,707FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe