Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजपनवेल रेलवे स्टेशन पर बीचोबीच पढ़ी गई नमाज: वायरल वीडियो देख MNS ने उठाई...

पनवेल रेलवे स्टेशन पर बीचोबीच पढ़ी गई नमाज: वायरल वीडियो देख MNS ने उठाई महाआरती की माँग, रेलवे अधिकारियों ने मना किया

रेलवे अधिकारियों ने स्वीकार किया कि वीडियो पनवेल स्टेशन का है, लेकिन जाँच होने तक कोई बयान देने से इनकार कर दिया। वहीं एमएनएस नेता इस बात से नााराज हैं कि जब नमाज पढ़ने पर अभी कोई एक्शन नहीं हुआ तो आखिर आरती से क्या दिक्कत है।

महाराष्ट्र के पनवेल रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ने की एक वीडियो 7 जुलाई को सोशल मीडिया पर सामने आई थी। वीडियो देखने के बाद इस पर कई हिंदुओं ने सवाल उठाए। वहीं नवनिर्माण सेना ने वीडियो देख उसी जगह महा आरती करने की बात की। हालाँकि प्रशासन ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पनवेल रेलवे स्टेशन पर खड़े होकर 4-5 लोगों द्वारा नमाज पढ़ी जा रही थी। जिसे किसी यात्री ने रिकॉर्ड करके सोशल मीडिया पर डाला और बाद में ये वीडियो तुरंत सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

मामला संज्ञान में आने के बाद रेलवे ने केस में जाँच करने को कहा है। रेलवे अधिकारियों ने स्वीकार किया कि वीडियो पनवेल स्टेशन का है, लेकिन जाँच होने तक कोई बयान देने से इनकार कर दिया। वहीं एमएनएस नेता इस बात से नााराज हैं कि जब नमाज पढ़ने पर अभी कोई एक्शन नहीं हुआ तो आखिर आरती से क्या दिक्कत है।

नवी मुंबई के पनवेल स्टेशन पर नमाज अदा करने की घटना के बाद स्थानीय मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) के नेता योगेश चिली ने कहा था, “भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। सभी धर्मों के साथ समान व्यवहार किया जाता है। अगर मुसलमानों को मंच पर नमाज अदा करने की अनुमति है, तो हिंदुओं को भी महाआरती करने की अनुमति दी जानी चाहिए। मैं पनवेल के सभी हिंदुओं से अपील करता हूँ कि वे 7 जुलाई 2023 को शाम 7 बजे पनवेल रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म पर महाआरती में शामिल हों।”

हालाँकि, रेलवे अधिकारियों ने उन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया। इसके बाद मनसे के कई सदस्यों ने रेलवे अधिकारियों से मुलाकात कर महाआरती की अनुमति माँगी। लेकिन उनके प्रयासों के बावजूद, रेलवे अधिकारी अपने इनकार करते रहे।

योगेश चिले को रेलवे फोर्स ने कहा, “जय हिंद सर, 5 जुलाई 2023 को पांच लोगों का एक समूह रात आठ बजकर 36 मिनट पर एक लोकल ट्रेन से पनवेल स्टेशन आया। वे ट्रेन नंबर 22150 (पुणे एर्नाकुलम एक्सप्रेस) में सवार होने के लिए पनवेल स्टेशन आए थे, जो अगले दिन सुबह 03.17 बजे स्टेशन पर आई थी। जब वे पनवेल स्टेशन पर अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, तब उन्होंने डीलक्स पे के पास रात 09.12 बजे नमाज अदा करना शुरू कर दिया और स्टेशन क्षेत्र में बाथरूम का उपयोग किया। इसके बाद उन्हें स्टेशन क्षेत्र में इंतजार करते और ट्रेन नंबर 22150 में शांतिपूर्वक चढ़ते हुए देखा गया।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -