गार्ड सद्दाम और वॉर्डन गिरफ़्तार: ‘गर्ल्स हॉस्टल में आधी रात को बुलाए जाते थे पुरुष, मुखिया भी आता था’

"स्थानीय मुखिया हर रात 12 बजे से 1 बजे के बीच गर्ल्स हॉस्टल में आया करता था। रात के अँधेरे में वॉर्डन अन्य पुरुषों को भी बुलाती थी।"

बिहार के आरा स्थित कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय में एक हॉस्टल वॉर्डन पर छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्राओं ने रात के अँधेरे में गर्ल्स हॉस्टल में वॉर्डन द्वारा पुरुषों को बुलाए जाने की बात कही है। साथ ही हॉस्टल वॉर्डन पर छात्राओं से अपना निजी काम करवाने की बात भी सामने आई है। स्थानीय आला अधिकारियों ने हॉस्टल पहुँच कर मामले की जाँच की। जाँच टीम ने पाया है कि 2 महिलाएँ व 2 अन्य लड़कियाँ हॉस्टल में बिना एंट्री दर्ज किए अवैध तरीके से रह रही थीं। उन्होंने विजिटर रजिस्टर में भी किसी तरह की एंट्री नहीं की थी।

आरा में गर्ल्स हॉस्टल का दौरा करने के बाद अपनी बात रखते पूर्व सांसद पप्पू यादव

ग्रामीणों ने बताया कि हॉस्टल वॉर्डन गीता और गार्ड सद्दाम छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार करते थे और आपत्तिजनक कार्य करते थे। पुलिस ने चारों आरोपितों को गिरफ़्तार कर लिया है। बिहार राज्य महिला आयोग ने भी प्रशासन से मामले की रिपोर्ट माँगी है। बता दें कि यह मामला तब सामने आया था जब बुधवार (जुलाई 3, 2019) को 2 छात्राएँ हॉस्टल से भाग निकली थीं। ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था, जिसके बाद उनके बयान के आधार पर उक्त कार्रवाई की गई।

इस घटना की सूचना मिलते ही हॉस्टल में रहने वाली 80 छात्राओं के परिजन उन सभी को वापस ले गए। छात्राओं ने आरोप लगाया कि हॉस्टल वॉर्डन उनसे मालिश करने को भी कहती थी। पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने इस सम्बन्ध में कहा, “यहाँ सुरक्षा व्यवस्था मापदंडों के अनुरूप नहीं है। हॉस्टल के वॉर्डन पर लगे आरोपों की उच्चस्तरीय जाँच कराई जाए, ताकि सच्चाई सामने आ सके।” छात्राओं ने आरोप लगाया कि स्थानीय मुखिया हर रात 12 बजे से 1 बजे के बीच गर्ल्स हॉस्टल में आया करता था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

संदिग्ध हत्यारे
संदिग्ध हत्यारे कानपुर से सड़क के रास्ते लखनऊ पहुंचे थे। कानपुर रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी से इसकी पुष्टि हुई है। हत्या को अंजाम देने के बाद दोनों ने बरेली में रात बिताई थी। हत्या के दौरान मोइनुद्दीन के दाहिने हाथ में चोट लगी थी और उसने बरेली में उपचार कराया था।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

104,900फैंसलाइक करें
19,227फॉलोवर्सफॉलो करें
109,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: