Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजरोहित हत्याकांड ख़ुलासा: अपूर्वा ने क़बूला जुर्म, जानिए अब हुई किन नए किरदारों की...

रोहित हत्याकांड ख़ुलासा: अपूर्वा ने क़बूला जुर्म, जानिए अब हुई किन नए किरदारों की एंट्री?

अपूर्वा ने एक हाथ से रोहित का गला दबाया और एक हाथ से उसका मुँह दबाया, जिससे उसकी मौत हो गई। यानी रोहित की हत्या सोते वक़्त नहीं बल्कि जागते वक़्त की गई।

उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत से पर्दा उठ गया है। पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मिलकर इस मामले को सुलझा लिया है। ताज़ा सूचना के अनुसार, गिरफ़्तारी के बाद हुई पूछताछ में उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला ने सारे राज़ खोल दिए। बार-बार बयान बदलने के कारण पुलिस की शक की सूई पहले से ही अपूर्वा पर घूम रही थी। पुलिस द्वारा सख्ती से की गई पूछताछ में अपूर्वा ने सब कुछ उगल दिया। झगड़े का कारण यह था कि रोहित ने एक महिला के साथ शराब पी थी और अपूर्वा को यह बात नागवार गुज़री। इस बात को लेकर दोनों के बीच हाथापाई हुई और इसमें रोहित का गला दबा दिया गया। घर का सीसीटीवी भी ख़राब था। इससे पुलिस को पता चल गया कि इसमें घर के ही किसी व्यक्ति का हाथ है। एक और चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि अपूर्वा ने हत्या के बाद अपने मोबाइल फोन को फॉर्मेट किया था।

वारदात के दौरान घर में 6 लोग थे। न कोई अंदर आया और न कोई बाहर गया। इसका सीधा अर्थ यही था कि घर के ही किसी व्यक्ति ने हत्या की है। एक और ध्यान देने वाली बात यह है कि वही सीसीटीवी कैमरे ख़राब मिले जिनसे मौत का राज़ खुल सकता था। इन दोनों कैमरे में रोहित का बेडरूम और दरवाजा देखा जा सकता था लेकिन यही दोनों बंद मिले। मौत के बाद रोहित के मोबाइल से कॉल करने की कोशिश की गई थी। अपूर्वा अंतिम व्यक्ति थी, जो रोहित के कमरे में गई थी। पुलिस इस बात की खोज करने में लगी है कि घर के नौकरों व अन्य काम करने वाले लोगों की इस क़त्ल में कोई भूमिका है या नहीं। जाँच में यह बात भी सामने आई है कि यह हत्या योजना बनाकर नहीं की गई, अचानक किसी बात को लेकर की गई।

जाँच अभी 2 दिन और चलेगी। वैज्ञानिक व फॉरेंसिक कड़ियों को जोड़कर सारी बातें सामने लाई जाएगी। जहाँ अपूर्वा को शक है कि अन्य महिला के साथ रोहित के सम्बन्ध थे, रोहित की माँ ने अपूर्वा के विवाह पूर्व किसी अन्य व्यक्ति से सम्बन्ध होने की बात कही थी। रोहित की माँ तिलक लेन स्थित अपने सरकारी आवास में रहती हैं। रोहित ने जिस महिला के साथ शराब पी, उसका नाम कुमकुम है। कहा जा रहा है कि अपूर्वा ने एक हाथ से रोहित का गला दबाया और एक हाथ से उसका मुँह दबाया, जिससे उसकी मौत हो गई। यानी रोहित की हत्या सोते वक़्त नहीं बल्कि जागते वक़्त की गई। हत्या के बाद रोहित के फोन से कुमकुम को ही कॉल किया गया था। अपूर्वा के नाख़ून और बालों के सैम्पल को जाँच के लिए भेजा गया है।

इससे पहले हमने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि किसी नौकर ने देखा कि रोहित की नाक से ख़ून निकल रहा था। इसकी जानकारी उनकी माँ और मैक्स अस्पताल को दी गई। पुलिस का सीधा सवाल है कि एक व्यक्ति 16 घंटे तक सोया रहता है और घर में कोई उसकी सुध भी नहीं लेता, क्यों? एक अन्य ख़बर में हमने जिक्र किया था कि कैसे सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, रात 1:30 बजे अपूर्वा नीचे से पहली मंजिल पर स्थित रोहित के कमरे में जाते हुए दिखाई देती हैं। इसके ठीक एक घंटे बाद रात 2.30 बजे वह पहली मंजिल से भूतल पर आते दिख रही हैं। अपूर्वा बार-बार अपना बयान बदल रही थी और रोहित की माँ उज्ज्वला ने अपनी बहू पर कई आरोप लगाए थे, ये भी हमने एक अलग ख़बर में बताया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को भूला देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती’: दादरी में CM योगी

सीएम ने कहा, "राजा मिहिर भोज नौंवी सदी के एक महान धर्मरक्षक थे। जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को विस्मृत कर देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती।''

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe