तराबुद्दीन ने फोन पर तो इम्तियाज ने व्हाट्सएप पर दिया तीन तलाक, ससुर ने चेक थमाकर किया रिश्ता खत्म

उत्तर प्रदेश की फातिमा खातून को उसके शौहर ने सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक, महाराष्ट्र की जन्नत बेगम को व्हाट्सएप मैसेज से तीन तलाक देकर पति रह रहा दूसरी बीबी के साथ।

तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनने के बाद भी लोगों में इसका खौफ नहीं दिख रहा है। एक के बाद एक तीन तलाक के कई मामले सामने आ रहे हैं। कहीं पर शौहर बीबी को व्हाट्सएप मैसेज के जरिए तीन तलाक दे रहा है, तो कहीं पर फोन पर तलाक-तलाक-तलाक बोलकर रिश्ते खत्म कर रहा। उत्तर प्रदेश की फातिमा खातून को उसके शौहर ने फोन पर तीन तलाक दे दिया। वहीं महाराष्ट्र की जन्नत बेगम को व्हाट्सएप मैसेज से तीन तलाक देकर उसका पति दूसरी बीबी के साथ रहने लगा।

बता दें कि, कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के गाँव शोभा छपरा की फातिमा को उसके शौहर तराबुद्दीन ने सऊदी अरब से फोन पर तलाक दे दिया। आनन-फानन ससुराल में शुक्रवार (अगस्त 2, 2019) को पंचायत बैठ गई, जहाँ इस रिश्ते की कीमत लगाते हुए तराबुद्दीन के पिता अब्दुल रहीम ने फातिमा को डेढ़ लाख रुपए का चेक थमाकर कहा कि उनका उससे अब कोई रिश्ता नहीं है।

फातिमा का कहना है कि उसका जीवन बर्बाद करने वालों को कानून सजा दे। फातिमा का 2014 में तराबुद्दीन के साथ निकाह हुआ था। निकाह के 4 महीने बाद ही वो सऊदी चला गया और जब बीच में आता था तो उसका फातिमा के प्रति व्यवहार अच्छा नहीं रहता था। साथ ही वो उसे दूसरी लड़की की फोटो दिखाकर उससे शादी की बात कहकर प्रताड़ित करता था।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

गुरुवार (अगस्त 1, 2019) को फातिमा के ससुर ने उसकी तराबुद्दीन से फोन पर बात करवाई। जैसे ही फातिमा ने हैलो कहा, तराबुद्दीन ने तलाक तलाक तलाक कहकर फोन काट दिया। इसके बाद उसके ससुर ने पंचायत बुलाकर फातिमा को डेढ़ लाख रुपए का चेक दे फोटो खिंचवाई और पहले से लिखे स्टांप पेपर पर अँगूठा लगवाकर रिश्ता खत्म करने का एलान कर दिया। सीओ नवीन कुमार नायक ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है और तहरीर के आधार पर विधिक कार्रवाई कर आरोपित के विरुद्ध सख्त कदम उठाया जाएगा।

वहीं, महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस ने व्हाट्सएप के जरिए अपनी बीबी को तलाक देने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मुंब्रा के नजदीक पुलिस ने गुरुवार (अगस्त 1, 2019) रात आरोपित के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498-ए और मुस्लिम महिला (वैवाहिक अधिकारों की रक्षा) अधिनियम की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया। जानकारी के मुताबिक, इम्तियाज गुलाम पटेल ने पिछले साल 30 नवंबर को बीबी जन्नत बेगम को फोन और व्हाट्सएप मैसेज के जरिए तलाक दे दिया था। तलाक के बाद इम्तियाज अपनी दूसरी बीबी के साथ मुंबई में रह रहा है, जबकि जन्नत पिछले 8 महीने से अपने पिता के घर मुंब्रा में रह रही है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

नितिन गडकरी
गडकरी का यह बयान शिवसेना विधायक दल में बगावत की खबरों के बीच आया है। हालॉंकि शिवसेना का कहना है कि एनसीपी और कॉन्ग्रेस के साथ मिलकर सरकार चलाने के लिए उसने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

113,017फैंसलाइक करें
22,546फॉलोवर्सफॉलो करें
118,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: