Tuesday, February 7, 2023
Homeदेश-समाजतराबुद्दीन ने फोन पर तो इम्तियाज ने व्हाट्सएप पर दिया तीन तलाक, ससुर ने...

तराबुद्दीन ने फोन पर तो इम्तियाज ने व्हाट्सएप पर दिया तीन तलाक, ससुर ने चेक थमाकर किया रिश्ता खत्म

उत्तर प्रदेश की फातिमा खातून को उसके शौहर ने सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक, महाराष्ट्र की जन्नत बेगम को व्हाट्सएप मैसेज से तीन तलाक देकर पति रह रहा दूसरी बीबी के साथ।

तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनने के बाद भी लोगों में इसका खौफ नहीं दिख रहा है। एक के बाद एक तीन तलाक के कई मामले सामने आ रहे हैं। कहीं पर शौहर बीबी को व्हाट्सएप मैसेज के जरिए तीन तलाक दे रहा है, तो कहीं पर फोन पर तलाक-तलाक-तलाक बोलकर रिश्ते खत्म कर रहा। उत्तर प्रदेश की फातिमा खातून को उसके शौहर ने फोन पर तीन तलाक दे दिया। वहीं महाराष्ट्र की जन्नत बेगम को व्हाट्सएप मैसेज से तीन तलाक देकर उसका पति दूसरी बीबी के साथ रहने लगा।

बता दें कि, कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के गाँव शोभा छपरा की फातिमा को उसके शौहर तराबुद्दीन ने सऊदी अरब से फोन पर तलाक दे दिया। आनन-फानन ससुराल में शुक्रवार (अगस्त 2, 2019) को पंचायत बैठ गई, जहाँ इस रिश्ते की कीमत लगाते हुए तराबुद्दीन के पिता अब्दुल रहीम ने फातिमा को डेढ़ लाख रुपए का चेक थमाकर कहा कि उनका उससे अब कोई रिश्ता नहीं है।

फातिमा का कहना है कि उसका जीवन बर्बाद करने वालों को कानून सजा दे। फातिमा का 2014 में तराबुद्दीन के साथ निकाह हुआ था। निकाह के 4 महीने बाद ही वो सऊदी चला गया और जब बीच में आता था तो उसका फातिमा के प्रति व्यवहार अच्छा नहीं रहता था। साथ ही वो उसे दूसरी लड़की की फोटो दिखाकर उससे शादी की बात कहकर प्रताड़ित करता था।

गुरुवार (अगस्त 1, 2019) को फातिमा के ससुर ने उसकी तराबुद्दीन से फोन पर बात करवाई। जैसे ही फातिमा ने हैलो कहा, तराबुद्दीन ने तलाक तलाक तलाक कहकर फोन काट दिया। इसके बाद उसके ससुर ने पंचायत बुलाकर फातिमा को डेढ़ लाख रुपए का चेक दे फोटो खिंचवाई और पहले से लिखे स्टांप पेपर पर अँगूठा लगवाकर रिश्ता खत्म करने का एलान कर दिया। सीओ नवीन कुमार नायक ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है और तहरीर के आधार पर विधिक कार्रवाई कर आरोपित के विरुद्ध सख्त कदम उठाया जाएगा।

वहीं, महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस ने व्हाट्सएप के जरिए अपनी बीबी को तलाक देने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मुंब्रा के नजदीक पुलिस ने गुरुवार (अगस्त 1, 2019) रात आरोपित के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498-ए और मुस्लिम महिला (वैवाहिक अधिकारों की रक्षा) अधिनियम की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया। जानकारी के मुताबिक, इम्तियाज गुलाम पटेल ने पिछले साल 30 नवंबर को बीबी जन्नत बेगम को फोन और व्हाट्सएप मैसेज के जरिए तलाक दे दिया था। तलाक के बाद इम्तियाज अपनी दूसरी बीबी के साथ मुंबई में रह रहा है, जबकि जन्नत पिछले 8 महीने से अपने पिता के घर मुंब्रा में रह रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आफताब ने श्रद्धा की हड्डियों को पीस कर बनाया पाउडर, जला डाला चेहरा, डस्टबिन में डाल दी थी आँतें, ₹2000 की ब्रीफकेस में पैक...

आफताब ने पुलिस को यह भी बताया है कि उसने जिस दिन श्रद्धा की हत्या की थी। उसी दिन श्रद्धा के अकांउट से अपने अकाउंट में 54000 रुपए भेजे थे।

‘मैं रामचरितमानस को नहीं मानती, तुलसीदास कोई संत नहीं’: सपा MLA को तुलसीदास के ग्रन्थ से दिक्कत, कहा – हिम्मत है तो मेरी ताड़ना...

सपा विधायक पल्लवी पटेल ने कहा है कि वह रामचरितमानस को नहीं मानती हैं और इसमें शूद्र शब्द हटाने के लिए आंदोलन करेंगी। उनके लिए तुलसीदास संत नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
244,281FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe