Monday, September 26, 2022
Homeदेश-समाजमुख्तार अंसारी की विधानसभा के पास की करोड़ों की संपत्ति जब्त करेगी योगी सरकार,...

मुख्तार अंसारी की विधानसभा के पास की करोड़ों की संपत्ति जब्त करेगी योगी सरकार, SC ने सुरक्षा याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

2007 में मुख्तार अंसारी ने करोड़ों की संपत्ति के सर्किल रेट छिपाकर मात्र 5 लाख रुपए में बैनामा करा लिया था, जिसे जल्द ही लखनऊ पुलिस द्वारा जब्त किया जाएगा। इससे पहले यूपी सरकार ने अंसारी की कई अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर भी चलाया था।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार बाँदा जेल में बंद बसपा के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की करोड़ों की अवैध संपत्ति को जब्त करने जा रही है। बताया जा रहा है कि लखनऊ विधानसभा के पास उसकी करोड़ों की जमीन है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2007 में मुख्तार अंसारी ने करोड़ों की संपत्ति के सर्किल रेट छिपाकर मात्र 5 लाख रुपए में बैनामा करा लिया था, जिसे जल्द ही लखनऊ पुलिस द्वारा जब्त किया जाएगा। इससे पहले यूपी सरकार ने अंसारी की कई अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर भी चलाया था।

बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने आज (6 सितंबर) मुख्‍तार अंसारी की पत्नी अफसां अंसारी की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। याचिका में उन्‍होंने जेल में बंद पति की जान को खतरा बताते हुए उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश देने की माँग की थी। वहीं, कोर्ट ने अंसारी की पत्नी को इस मामले से संबंधित याचिका हाईकोर्ट में दाखिल करने को कहा है।

मुख्तार अंसारी के साथ उसके गैंग की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को पुलिस ने गैंगस्टर मुकदमे में उसके गैंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने इस केस में फरार चल रहे मुख्तार अंसारी के करीबी अभियुक्त अनुज कन्नौजिया की संपत्ति को कुर्क किया है। एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि माफिया मुख्तार गैंग के खिलाफ तरवां थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है, जिसमें उसके अलावा 11 लोग शामिल हैं।

गौरतलब है कि 03 अगस्त 2021 को यूपी सरकार द्वारा कुख्यात माफिया और अपराधी मुख्तार अंसारी से जुड़ी लगभग 2 करोड़ 18 लाख रुपए मूल्य की संपत्ति की कुर्की की गई थी। यह संपत्ति अंसारी की बीवी और उसके सालों के नाम पर थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते एक साल में अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी समेत 25 माफियाओं की 11 अरब 28 करोड़ 23 लाख 97 हजार 846 रुपए की संपत्तियाँ जब्त की गई हैं। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सम्राट अशोक के 2300 साल पुराने शिलालेख को बना दिया मजार, अवैध निर्माण कर सालाना उर्स का भी आयोजन: बिहार के सासाराम में ‘लैंड...

बिहार के सासाराम में कट्टरपंथियों ने सम्राट अशोक के 2300 साल पुराने शिलालेख पर हरा चादर डालकर और अवैध निर्माण कर मजार बना दिया।

नवरात्रि में व्रत करने वालों के लिए स्पेशल मेनू लेकर आया भारतीय रेलवे, वैष्णो देवी के दर्शन के लिए भी विशेष ट्रेन: टिकट के...

भारतीय रेलवे ने माँ वैष्णो के दर्शन हेतु नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन व नवरात्रि में व्रत रहने वालों के लिए विशेष मेनू का ऐलान किया है। भक्तों को मिलेगी सुविधा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,355FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe