Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजडॉन खान मुबारक से जुड़ी अवैध संपत्ति पर चली JCB, रिश्तेदारों को भी नहीं...

डॉन खान मुबारक से जुड़ी अवैध संपत्ति पर चली JCB, रिश्तेदारों को भी नहीं बख्शेगी योगी सरकार

अंबेडकरनगर के बसखारी थाने के मकोइया में जिस संपत्ति पर कार्रवाई हुई उसे खान मुबारक की काली कमाई से बनाया गया था। संपत्ति को ध्वस्त होता देखने के लिए सैंकड़ों की भीड़ इकट्ठा हुई लेकिन प्रशासन के काम में रुकावट डालने की किसी ने जुर्रत नहीं की।

उत्तर प्रदेश में माफियाओं की संपत्ति पर योगी सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में अब जेसीबी चली है अंडरवर्ल्ड डॉन खान मुबारक से जुड़ी अंबेडकरनगर वाली अवैध संपत्ति पर। ये जानकारी मेघ अपडेट्स के जरिए मिली है। उन्होंने अपने ट्वीट पर खान की ध्वस्त होती संपत्ति की वीडियो जारी की है।

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार, संपत्ति को ध्वस्त होता देखने के लिए सैंकड़ों की भीड़ इकट्ठा हुई, लेकिन प्रशासन के काम में रुकावट डालने की किसी ने जुर्रत नहीं की। बताया जा रहा है कि बसखारी थाने के मकोइया में यह घर खान मुबारक की काली कमाई से बनाया गया था।

PWD का दावा है कि खान के बहनोई ने विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर मकान बनवाया था। इन्हीं आरोपों के चलते हंसवर और बसखारी पुलिस तथा पीडब्ल्यूडी के संयुक्त अभियान में मकोइया में बड़ी कार्रवाई की गई। 

इस दौरान मौके पर एसडीएम टांडा अभिषेक पाठक, सीओ सिटी अशोक कुमार सि‍ंह, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौजूद रहे। थानाध्यक्ष हंसवर प्रदीप सि‍ंह ने बताया कि खान मुबारक के अन्य सहयोगियों की संलिप्तता का बारीकी से अध्ययन किया जा रहा है। जल्द ही उन संपत्तियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले माफिया खान की अंबेडकरनगर जिले की संपत्ति पर पिछले साल भी कार्रवाई की थी। उस दौरान एसपी आलोक प्रियदर्शी ने आधा दर्जन फोर्स के साथ जाकर हंसवर बाजार में खान मुबारक के 20 कमरों के कॉम्प्लेक्स को ध्वस्त करवाया था। इसके अलावा पौने दो एकड़ अवैध जमीन में लगी फसल ट्रैक्टर द्वारा नष्ट की गई थी। मगर, अब उसके रिश्तेदारों के घरों पर भी कार्रवाई हो रही हैं।

मंगलवार (जुलाई 13, 2021) को पुलिस ने मकोइया में बने उसके बहनोई के मकान को ध्वस्त कराया। इससे पहले जो कार्रवाई हुई थी वो उसकी बहन शब्बो के नाम पर हंसवर में बने कॉम्प्लेक्स तथा खान मुबारक के पुश्तैनी मकान पर थी। साथ ही उसकी तमाम चल-अचल संपत्तियाँ भी सील की गई थी। हाल में लखनऊ में स्थित कॉम्प्लेक्स को भी पुलिस ने सील कर दिया था।।

उल्लेखनीय है कि खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन जफर सुपारी का भाई है। उसका नाम प्रदेश के टॉप 10 अपराधियों में आता है। उसके विरुद्ध थाने में हत्या, लूट, डकैती, अपहरण, और रंगदारी समेत 35 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और इन्हीं के चलते वह वह हरदोई जिले की जेल में बंद है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एक पॉइंट बराबर कपड़े नहीं पहने हैं, बताइए ये पोर्न है?’: न्यूड होकर लाइव आईं गहना वशिष्ठ, फ्रेंडशिप डे की बधाई दी

लोग हैरान हो गए, जब अभिनेत्री गहना वशिष्ठ अचानक से इंस्टाग्राम के लाइव वीडियो सेशन में न्यूड होकर आ गईं। उन्होंने कोई कपड़े नहीं पहने थे।

4 साल में 4.5 करोड़ को मरवाया, हिटलर-स्टालिन से भी बड़ा तानाशाह: ओलंपिक में चीन के खिलाड़ियों ने पहना उसका बैज

जापान की राजधानी टोक्यो में चल रहे ओलंपिक खेलों में चीन के दो खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक जीतने के बाद माओ का बैज पहने हुए देखा गया। विरोध शुरू।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,708FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe