Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजउदयपुर में आदिवासी युवक को बेल्ट से पीटा, झालावाड़ में लाठी-डंडों से युवक की...

उदयपुर में आदिवासी युवक को बेल्ट से पीटा, झालावाड़ में लाठी-डंडों से युवक की पिटाई: राजस्थान के 2 वीडियो, खुलेआम हो रही वारदातें

एक वीडियो उदयपुर का है, तो दूसरा झालावाड़ का। दोनों जगह हिंसक भीड़ को दो अलग-अलग युवकों की पिटाई करते हुए देखा जा सकता है। जहाँ एक जगह बेल्ट से आदिवासी युवक की पिटाई हो रही है, एक जगह लाठी-डंडे से युवक को पीटा जा रहा है।

राजस्थान के दो अलग-अलग जिलों से दो ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसके आधार पर विपक्षी भाजपा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार पर हमलावर है। एक वीडियो उदयपुर का है, तो दूसरा झालावाड़ का। दोनों जगह हिंसक भीड़ को दो अलग-अलग युवकों की पिटाई करते हुए देखा जा सकता है। जहाँ एक जगह बेल्ट से आदिवासी युवक की पिटाई हो रही है, एक जगह लाठी-डंडे से युवक को पीटा जा रहा है। बढ़ते अपराध और बलात्कार के मामलों के कारण राजस्थान सरकार पहले से ही निशाने पर है।

झालावाड़: जमीन के विवाद में युवक को स्त्री-पुरुषों ने पीटा

झालावाड़ में जमीन के मामूली विवाद में एक युवक के ऊपर कुछ स्त्री-पुरुष लाठी-डंडे लेकर चढ़ गए और बीच सड़क पर उसकी पिटाई की। ये घटना मनोहर थाने के तोड़नी जगन्नाथ गाँव में हुई है। घायल विजय सिंह ने बताया कि वो इलाके में एक चाय की दुकान पर बैठा हुआ था, तभी गढ़बोलिया गाँव के दो लोग अपनी पत्नियों के साथ वहाँ आ धमके। इसके बाद उन्होंने लाठी-डंडों से मारपीट शुरू कर दी। काफी देर तक उन्होंने युवक की पिटाई जारी रखी।

बाजार में मौजूद अन्य लोगों ने सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो बना कर वायरल कर दिया। पीड़ित विजय सिंह ने बताया कि आरोपितों के साथ उसका लंबे समय से जमीनी विवाद चल रहा है, जिस कारण उन्होंने सरेराम आकर हमला बोल दिया। राजस्थान भाजपा के पूर्व प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने इस पर टिप्पणी करते हुए तंज कसा, “इसे लिंचिंग नहीं माना जाए, क्योंकि ये कॉन्ग्रेस शासित राजस्थान के झालावाड़ में हो रही है।” कई अन्य लोगों ने भी इस घटना की आलोचना की।

उदयपुर: आदिवासी युवक की पिटाई

वहीं दूसरा वीडियो उदयपुर से सामने आया है, जहाँ एक आदिवासी युवक की बेल्ट और लकड़ियों से पिटाई की जा रही है। आरोप लगाया गया कि मानसिक रूप से बीमार युवक एक व्यक्ति की बाइक लेकर गलती से चला गया था। इस पर उसे चोर बताते हुए उसकी पिटाई शुरू कर दी गई। मावली थाना क्षेत्र के विशनपुरा गाँव के नजदीक हुई इस घटना के मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार भी किया है। सूरज सुथार और सुरेंद्र वैष्णव के विरुद्ध SC/ST एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।

मावली के पुलिस अधिकारी हनुमंत सिंह भाटी ने जानकारी दी कि बाइक में चाभी लगी हुई थी, ऐसे में मानसिक रूप से बीमार पीड़ित उसे लेकर चला गया। इसके बाद दो युवक चोर समझ कर उसे पीटने लगे। काफी देर तक उसकी पिटाई की गई और पुरानी वारदातों के बारे में उससे पूछा गया। उसे जमीन पर जबरन बिठाया और दोनों युवकों ने उसकी पिटाई की।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -