Sunday, September 26, 2021
HomeराजनीतिUP में 18+ वालों के लिए कोरोना वैक्सीन है FREE: CM योगी ने 1...

UP में 18+ वालों के लिए कोरोना वैक्सीन है FREE: CM योगी ने 1 करोड़ डोज का दिया ऑर्डर

1 मई से होने वाले टीकाकरण के लिए 1 करोड़ वैक्सीन के ऑर्डर भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को दे दिए गए हैं। योगी सरकार ने कोविशील्ड की 50 लाख खुराक और कोवैक्सीन की 50 लाख खुराक का ऑर्डर दोनों कंपनियों को दिया।

1 मई से भारत में 18 वर्ष से अधिक की आयु के सभी वयस्कों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जाएगा। इसका उद्देश्य है देश में अधिक से अधिक लोगों को टीके की खुराक देना। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी कि राज्य सरकार ने 1 मई से प्रारंभ हो रहे टीकाकरण के लिए 1 करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर दिया गया है। इसके अलावा भारत सरकार द्वारा भी वैक्सीन की खुराक उपलब्ध कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके यह जानकारी दी कि आगामी 1 मई से होने वाले टीकाकरण के लिए 1 करोड़ वैक्सीन के ऑर्डर भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) को दे दिए गए हैं। राज्य की योगी सरकार ने कोविशील्ड की 50 लाख खुराक और कोवैक्सीन की 50 लाख खुराक का ऑर्डर दोनों ही कंपनियों को दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि वैक्सीन की इन खुराकों के अतिरिक्त भारत सरकार द्वारा भी डोज उपलब्ध कराए जाएँगे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। मुफ्त टीकाकरण की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा था, “प्यारे प्रदेशवासियों, आज मंत्रिपरिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि उत्तर प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी प्रदेशवासियों का कोरोना टीकाकरण उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निःशुल्क कराया जाएगा।“

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य में ऑक्सीजन की आपूर्ति को निर्बाध बनाए रखने और दवाईयों की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाए रखने के लिए लगातार प्रयासरत है। प्रदेश में ‘ऑक्सीजन मॉनिटरिंग सिस्टम‘ शुरू हो चुका है, जिसके तहत पूरे राज्य में ऑक्सीजन आपूर्ति की लाइव मॉनिटरिंग 24 घंटे होगी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

11वीं से 14वीं शताब्दी की 157 मूर्तियाँ-कलाकृतियाँ, चोर ले गए थे अमेरिका… PM मोदी वापस लेकर लौटे

अमेरिका द्वारा भारत को सौंपी गई कलाकृतियों में सांस्कृतिक पुरावशेष, हिंदू धर्म, बौद्ध धर्म, जैन धर्म से संबंधित मूर्तियाँ शामिल हैं।

जबान के पक्के अजीत अंजुम, योगी आदित्यनाथ को दे रहे सलामी: वीडियो वायरल हो गया… हम कड़ी निंदा करते हैं

इतिहास गवाह है, महान अजीत अंजुम ने कभी घमंड नहीं किया। बेरोजगारी में YouTube पर वीडियो बनाने लगे लेकिन सलामी दी तो सिर्फ...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,410FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe