Saturday, July 31, 2021
Homeराजनीतिआखिरकार BJP के हुए पर्दे के 'राम' अरुण गोविल, लोगों ने कहा- अबकी सही...

आखिरकार BJP के हुए पर्दे के ‘राम’ अरुण गोविल, लोगों ने कहा- अबकी सही पार्टी का किया चुनाव, बंगाल में करेंगे प्रचार

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले अरुण गोविल का बीजेपी से जुड़ना बेहद अहम है। वह पार्टी के लिए बंगाल में प्रचार भी करेंगे। उन्होंने आज पार्टी से जुड़ने के पहले अपने ट्विटर पर एक ट्वीट भी किया। इसमें उन्होंने कहा था, "समस्त बड़ी गलतियों की तह में अहंकार ही मूल कारण होता है।"

रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाकर लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले अरुण गोविल आज (मार्च 18, 2021) भारतीय जनता पार्टी के साथ आधिकारिक तौर पर जुड़ गए। उन्होंने भाजपा मुख्यालय में पहुँचकर पार्टी की सदस्यता ली।

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले अरुण गोविल का बीजेपी से जुड़ना बेहद अहम है। वह पार्टी के लिए बंगाल में प्रचार भी करेंगे। उन्होंने आज पार्टी से जुड़ने के पहले अपने ट्विटर पर एक ट्वीट भी किया। इसमें उन्होंने कहा था, “समस्त बड़ी गलतियों की तह में अहंकार ही मूल कारण होता है।”

उल्लेखनीय है कि अरुण गोविल के भाजपा से जुड़ने के बाद लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि उन्होंने इस बार सही पार्टी का चुनाव किया है। लोग उम्मीद कर रहे हैं कि गोविल अपनी सादगी के साथ जिस तरह पर्दे पर छाए वैसे ही राजनीति में भी छाप छोड़ेंगे।

बता दें कि 1988 में  कॉन्ग्रेस ने अरुण गोविल, की लोकप्रियता को अपने पक्ष में भुनाने का प्रयास किया था। एक इंटरव्यू में गुलाम नबी आजाद यह स्वीकारते हुए देखे गए थे कि कॉन्ग्रेस ने रामायण के पात्र का इस्तेमाल एक कलाकार के रूप में नहीं बल्कि ‘राम’ के रूप में करना चाहती थी ताकि लोग वीपी सिंह के खिलाफ मतदान कर सकें। कॉन्ग्रेस के लिए प्रचार करते समय रामायण के पात्र ने यह कहते हुए प्रचार किया था कि भगवान राम का नाम लेकर कॉन्ग्रेस को वोट करें।

लॉकडाउन के समय अधिक बढ़ी लोकप्रियता

पिछले साल लॉकडाउन के बाद दूरदर्शन पर शुरू किए गए रामायण के प्रसारण ने अरुण गोविल समेत अन्य कलाकारों को नई पीढ़ी के बीच भी लोकप्रिय कर दिया था। उस समय रामायण को एक ही दिन में में 77 मिलियन (यानी 7.7 करोड़) दर्शक मिले थे। वहीं ‘रामायण’ ने सबसे अधिक टीआरपी का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। टीआरपी के मामले में इस धारावाहिक ने पिछले 5 साल के हर रिकॉर्ड को तोड़ दिया था और मात्र 4 दिन के भीतर 170 मिलियन व्यूज यानी 17 करोड़ दर्शक मिले थे, तभी रामायण में किरदार निभाने वाले सभी कलाकारों के सोशल मीडिया फैन्स में भी एक औचक बढ़ौतरी देखने को मिली थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,101FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe