Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाजJ&K: अनंतनाग में हिंदू सरपंच अजय पंडिता की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या की

J&K: अनंतनाग में हिंदू सरपंच अजय पंडिता की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या की

घटना अनंतनाग जिले के लोकभवन लरकीपोरा की है। पुलिस ने बताया कि सोमवार शाम करीब 6 बजे कुछ आतंकवादियों ने 40 वर्षीय सरपंच अजय पंडिता उर्फ भारती को गोली मार दी। घटना को अंजाम देकर आतंकवादी मौके से फरार हो गए।

घाटी में सुरक्षाबलों का आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। इसी बीच आतंकवादियों ने कश्मीर के एक हिंदू सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों ने घटना को उस समय अंजाम दिया कि जब सरपंच अपने बागान में गए हुए थे। मृतक सरपंच की पहचान अजय पंडिता के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक घटना जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के लोकभवन लरकीपोरा की है। पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार (08 जून, 2020) की शाम करीब 6 बजे कुछ आतंकवादियों ने 40 वर्षीय सरपंच अजय पंडिता उर्फ भारती को गोली मार दी। घटना को अंजाम देकर आतंकवादी मौके से फरार हो गए।

आस-पास के लोगों ने पंडिता को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक अजय पंडिता कॉन्ग्रेस से जुड़े हुये थे और लुकबावन इलाके के सरपंच थे। सरपंच की हत्या की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

जम्मू-कश्मीर कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष जीए मीर ने बताया कि सरपंच पिछले 2 महीनों से खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंने इस बारे में अधिकारियों को भी सूचित किया था। मीर ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय लोगों ने उन्हें सर्वसम्मति से सरपंच चुना था।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियाँ जिले में सिर्फ 24 घंटे के भीतर भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ ऐक्शन लेते हुए 9 आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले रविवार (07 जून, 2020) को शोपियाँ के ही रेबन गाँव में 5 आतंकवादियों को ढेर किया गया था और आज 4 आतंकियों को पिंजूरा में मारा गया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, पुलिस को कुछ वक्त पहले पिंजूरा में आतंकियों की मूवमेंट की खबर मिली थी। इस सूचना पर शनिवार (06 जून, 2020) शाम से ही यहाँ बड़े पैमाने पर सेना के जवान, CRPF और SOG तलाशी अभियान चला रहे थे।

ऐसे में सोमवार (जून 8, 2020) को आतंकियों ने घेराबंदी के बीच जंगली इलाके में भागने का प्रयास किया। लेकिन जवानों ने उन्हें ललकारा और आतंकियों ने सुरक्षाबल पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने भी फायरिंग की। करीब 3 घंटे के ऑपरेशन के बाद 4 आतंकी मौके पर मार गिराए गए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर आतंकी गोली मार रहे, उधर कश्मीरी ईंट-भट्टा मालिक मजदूरों के पैसे खा रहे: टारगेट किलिंग के बाद गैर-मुस्लिम बेबस

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर हत्या करने के बाद दूसरे प्रदेशों से आए श्रमिक अब वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,884FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe