‘भारत माता की पूजा’ से ममता बनर्जी की पुलिस को दिक्कत! BJP कार्यकर्ताओं को मारा, लिया हिरासत में

71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पुलिसकर्मियों और भाजपा युवा विंग के कार्यकर्ताओं के बीच तब झड़प हो गई, जब पुलिस ने उन्हें भारत माता की पूजा करने से रोक दिया।

पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार और भाजपा के बीच तनातनी की खबरें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आज 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पुलिसकर्मियों और भाजपा युवा विंग के कार्यकर्ताओं के बीच तब झड़प हो गई, जब पुलिस ने उन्हें भारत माता की पूजा करने से रोक दिया।

भारत माता की पूजा करना चाहते थे भाजपा कार्यकर्ता

रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रत्येक थाने के आगे भारत माता की पूजा करने की भाजपा की योजना में गतिरोध उत्पन्न किया। भाजपा का कहना है कि उन्होंने तय किया था कि 26 जनवरी के दिन वो पार्टी की ओर से शहर के सभी पुलिस थानों के आगे भारत माता की प्रतिमा रखकर पूजा-अर्चना करेंगे। इस संबंध में सभी थानों को चिट्ठी भेजकर अनुमति भी माँगी गई थी। भाजपा ने आरोप लगाया है कि इस मामले में पुलिस प्रशासन की ओर से सहयोग करने की जगह इस कार्यक्रम को रोकने की कोशिश की जा रही है।

भाजपा ने पुलिस की इस हरकत को अलोकतांत्रिक बताया है। पुलिस द्वारा रोके जाने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया, जिसके बाद देखते ही देखते दोनो पक्षों में झड़प शुरू हो गई। हालाँकि, कार्यकर्ताओं को अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि पुलिस उन्हें भारत माता की पूजा करने से क्यों रोक रही थी। झड़प होने के बाद पुलिस ने बीजेपी युवा विंग के कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

मंदिर की ज़मीन पर बन रहा मदरसा का दफ्तर, ग्रामीणों ने जताई आपत्ति तो बंगाल पुलिस ने पीटा

बंगाल: माँ काली की मूर्ति तोड़ बदमाश फरार, 8वीं बार मंदिर में चोरी का प्रयास

भारत बंद के दौरान बंगाल में रेल पटरी को उड़ाने की साजिश, बसों पर पथराव: देखें Video

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

मोदी, उद्धव ठाकरे
इस मुलाकात की वजह नहीं बताई गई है। लेकिन, सीएम बनने के बाद दिल्ली की अपनी पहली यात्रा पर उद्धव ऐसे वक्त में आ रहे हैं जब एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ अनबन की खबरें चर्चा में हैं। इससे महाराष्ट्र में राजनीतिक सरगर्मियॉं अचानक से तेज हो गई हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

153,901फैंसलाइक करें
42,179फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: