Saturday, June 22, 2024
Homeराजनीति'भारत माता की पूजा' से ममता बनर्जी की पुलिस को दिक्कत! BJP कार्यकर्ताओं को...

‘भारत माता की पूजा’ से ममता बनर्जी की पुलिस को दिक्कत! BJP कार्यकर्ताओं को मारा, लिया हिरासत में

71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पुलिसकर्मियों और भाजपा युवा विंग के कार्यकर्ताओं के बीच तब झड़प हो गई, जब पुलिस ने उन्हें भारत माता की पूजा करने से रोक दिया।

पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार और भाजपा के बीच तनातनी की खबरें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आज 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पुलिसकर्मियों और भाजपा युवा विंग के कार्यकर्ताओं के बीच तब झड़प हो गई, जब पुलिस ने उन्हें भारत माता की पूजा करने से रोक दिया।

भारत माता की पूजा करना चाहते थे भाजपा कार्यकर्ता

रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रत्येक थाने के आगे भारत माता की पूजा करने की भाजपा की योजना में गतिरोध उत्पन्न किया। भाजपा का कहना है कि उन्होंने तय किया था कि 26 जनवरी के दिन वो पार्टी की ओर से शहर के सभी पुलिस थानों के आगे भारत माता की प्रतिमा रखकर पूजा-अर्चना करेंगे। इस संबंध में सभी थानों को चिट्ठी भेजकर अनुमति भी माँगी गई थी। भाजपा ने आरोप लगाया है कि इस मामले में पुलिस प्रशासन की ओर से सहयोग करने की जगह इस कार्यक्रम को रोकने की कोशिश की जा रही है।

भाजपा ने पुलिस की इस हरकत को अलोकतांत्रिक बताया है। पुलिस द्वारा रोके जाने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया, जिसके बाद देखते ही देखते दोनो पक्षों में झड़प शुरू हो गई। हालाँकि, कार्यकर्ताओं को अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि पुलिस उन्हें भारत माता की पूजा करने से क्यों रोक रही थी। झड़प होने के बाद पुलिस ने बीजेपी युवा विंग के कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है।

मंदिर की ज़मीन पर बन रहा मदरसा का दफ्तर, ग्रामीणों ने जताई आपत्ति तो बंगाल पुलिस ने पीटा

बंगाल: माँ काली की मूर्ति तोड़ बदमाश फरार, 8वीं बार मंदिर में चोरी का प्रयास

भारत बंद के दौरान बंगाल में रेल पटरी को उड़ाने की साजिश, बसों पर पथराव: देखें Video

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

व्यभिचारी वैष्णव आचार्य, पत्रकार ने खोली पोल, अंग्रेजों के कोर्ट में मुकदमा… आमिर खान के बेटे को लेकर YRF-Netflix की बनाई फिल्म बहस का...

माँ भवानी का अपमान करने वाले को जवाब देने कारण हकीकत राय नामक बच्चे का खुलेआम सिर कलम कर दिया गया था। इस पर फिल्म बनाएगा बॉलीवुड? या सिर्फ वही 'वास्तविक कहानियाँ' चुनी जाती हैं जिनमें गुंडा कोई साधु-संत हो?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -