Saturday, July 24, 2021
Homeराजनीतिभारत बंद के दौरान बंगाल में रेल पटरी को उड़ाने की साजिश, बसों पर...

भारत बंद के दौरान बंगाल में रेल पटरी को उड़ाने की साजिश, बसों पर पथराव: देखें Video

बंद को कॉन्ग्रेस सहित कई विपक्षी दलों का समर्थन हासिल है। सत्ताधारी टीएमसी ने उत्तर बंगाल के कुछ इलाकों में हड़ताल का विरोध करते हुए रैलियाँ निकाली। बर्दवान में टीएमसी कार्यकर्ताओं और एसएफआई के बीच झड़प की भी खबर है।

वाम दल समर्थक 10 ट्रेड यूनियनों के ‘भारत बंद’ के दौरान पश्चिम बंगाल से एक बार फिर अराजक तत्वों द्वारा हिंसा भड़काने और यातायात बाधित करने की खबरें आई हैं। राज्य के उत्तर 24 परगना में हृदयपुर के पास रेलवे ट्रैक से पुलिस ने चार देसी बम बरामद किए हैं। वहीं कूच बिहार में प्रदर्शनकारी एक बस में तोड़फोड़ करते और उसपर पथराव करते नजर आए।

राज्य में उपद्रव की आशंका पहले से ही जताई जा रही थी। यही कारण है कि सिलिगुड़ी में ड्राइवर सिर पर हेलमेट लगाकर बस चलाते दिखे। बस ड्राइवरों का कहना है कि यहाँ हिंसक प्रदर्शनकारियों से बचाव के लिए उन्हें हेलमेट पहनना पड़ा है।  

गौरतलब है कि इस बंद को कॉन्ग्रेस सहित कई विपक्षी दलों का भी समर्थन हासिल है।

बताया जा रहा है कि उत्तर बंगाल के कुछ इलाकों में तृणमूल कॉन्ग्रेस (टीएमसी) ने हड़ताल का विरोध करते हुए रैलियाँ निकाली हैं और लोगों से सामान्य स्थिति बनाए रखने का आग्रह किया है। बर्दवान में टीएमसी कार्यकर्ताओं और एसएफआई के बीच झड़प की भी एक वीडियो सामने आया है। जिसमें दोनों समूह के कार्यकर्ता भारत बंद के दौरान एक दूसरे से लड़ रहे हैं।

https://platform.twitter.com/widgets.js

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की कथित ‘राष्ट्र विरोधी’ और ‘जन विरोधी’ आर्थिक नीतियों के खिलाफ बुधवार को वाम दल समर्थक 10 ट्रेड यूनियनों ने ‘भारत बंद’ का आह्वान कर रखा है। राहुल गाँधी ने ट्वीट कर भारत बंद को अपना समर्थन दिया है। उन्होंने लिखा, “मोदी-शाह सरकार की जनविरोधी, श्रमिक विरोधी नीतियों ने भयावह बेरोजगारी पैदा की है और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को कमजोर किया जा रहा है, ताकि इन्हें मोदी के पूंजीपति मित्रों को बेचने को सही ठहराया जा सके। आज 25 करोड़ कामगारों ने इसके विरोध में भारत बंद बुलाया है। मैं उन्हें सलाम करता हूँ।” राज्य में सीएए के विरोध के नाम पर भी जमकर हिंसा हुई थी।

बंगाल में लगातार तीसरे दिन हिंसा: अकरा रेलवे स्टेशन पर दंगाइयों का उत्पात, टॉयलेट में छिप कर्मचारियों ने बचाई जान

ममता के बंगाल में जुमे की नमाज के बाद मुसलमानों ने योजना बनाकर की जमकर हिंसा, पत्थरबाजी, आगजनी

पश्चिम बंगाल में फिर भड़की हिंसा: 50 देशी बम बरामद, 2 गिरफ्तार, धारा 144 लागू

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

UP में सपा-AIMIM का मुस्लिम डिप्टी CM, मायावती का ब्राह्मण प्रेम और राहुल गाँधी को पसंद नहीं ‘अमेठी’ के आम: 2022 की तैयारी

राहुल गाँधी ने कहा कि उन्हें यूपी के आम का स्वाद पसंद नहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें आंध्र प्रदेश के आम पसंद हैं। ओवैसी ने सपा को दिया गठबंधन का ऑफर।

वाराणसी का दुर्गा कुंड मंदिर: आदिकाल के 3 मंदिरों में से एक, जहाँ माँ दुर्गा के विरोधियों के रक्त से हुआ कुंड का निर्माण

आदिकाल में वाराणसी में 3 प्रमुख मंदिर थे, काशी विश्वनाथ, अन्नपूर्णा मंदिर और दुर्गा कुंड। महादेव की इस नगरी में माँ दुर्गा आदि शक्ति के...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,924FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe