Wednesday, August 4, 2021
Homeराजनीति'मोदी खो चुके हैं मानसिक संतुलन, चाकूबाज साध्वी प्रज्ञा पहनती थीं जींस-टीशर्ट'

‘मोदी खो चुके हैं मानसिक संतुलन, चाकूबाज साध्वी प्रज्ञा पहनती थीं जींस-टीशर्ट’

भाजपा के प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि मोदी जब से प्रधानमंत्री बनें हैं, कॉन्ग्रेस नेता उन पर आपत्तिजनक टिप्पणियाँ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को अपने संवैधानिक पद का ख्याल रखते हुए इस अशोभनीय टिप्पणी के लिए माफ़ी माँगनी चाहिए।

कॉन्ग्रेस पार्टी के राज्य मुख्यालय ‘राजीव भवन’ में सोमवार (मई 07, 2019) को एक संवाददाता सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि वह अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं और उन्हें इलाज की ज़रूरत है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी को भ्रष्टाचारी नंबर एक बताया था, जिसके बाद बौखलाए कॉन्ग्रेस नेता लगातार उन पर हमले कर रहे हैं।

पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए CM बघेल ने कहा कि राजीव गाँधी के प्रति PM मोदी की टिप्पणी निंदनीय है और उन्हें देश से माफ़ी माँगनी चाहिए। राजीव गाँधी के योगदान को मील का पत्थर बताते हुए बघेल ने कहा कि सूचना एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उन्होंने एक से एक काम किए थे। इसके साथ ही, बघेल ने कहा कि राजीव जी ने देश की एकता एवं अखंडता के लिए अपना बलिदान दे दिया।

भूपेश बघेल ने राजीव गाँधी को मरणोपरांत भारत रत्न दिए जाने की चर्चा भी की। राजीव गाँधी को 1991 में मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। बघेल ने पंचायती राज के क्षेत्र में राजीव गाँधी के किरदार को अहम बताया। बघेल ने कहा कि कोई सोच भी नहीं सकता है कि प्रधानमंत्री के पद पर बैठे व्यक्ति एक ऐसे आदमी के बारे में टिप्पणी करेगा, जो जीवित ही नहीं है। इसके आगे CM बघेल ने कहा, क्योंकि वो 3-4 घंटे ही सोने का दावा करते हैं, इस कारण नींद की कमी की वजह से प्रधानमंत्री का मानसिक संतुलन ख़राब हो गया है। उन्होंने मोदी के प्रधानमंत्री बनने को देश के लिए खतरनाक बताया। उन्होंने कहा कि कुर्सी और सत्ता के भूखे मोदी देशभक्ति का झूठा दावा करते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी पर टिप्पणी करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा: “नरेंद्र मोदी सत्ता हथियाने के लिए किसी भी स्तर तक नीचे गिर सकते हैं। उनके इस तरह के बयान से यह साबित होता है कि उन्होंने इस आम चुनावों में अपनी हार स्वीकार कर ली है। भाजपा लोकसभा चुनाव में 150 से अधिक सीटें नहीं जीतने वाली है और यूपीए 300से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

उधर रविवार (मई 5, 2019) को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साध्वी प्रज्ञा पर भी विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि उन्होंने जींस-टीशर्ट पहनने के बाद भगवा चोला ओढ़ा है। भोपाल से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को बघेल ने आदतन अपराधी बताते हुए कहा कि उन्होंने कई लोगों के साथ बदतमीजी की है। उन्होंने कहा, “प्रज्ञा ने न जाने कितने लोगों से चप्पल की भाषा में बात की है और एक शख़्स को उन्होंने चाकू भी मार दिया था। बिलाईगढ़ का हर शख्स जानता है कि वह शुरुआत से आदतन अपराधी रही हैं। बाद में उन्होंने भगवा पहनना शुरू किया, लेकिन उसे पहनने से कोई साध्वी नहीं बन जाता। उनका व्यवहार साध्वी की तरह नहीं लगता। साध्वी प्रज्ञा झगड़ालू प्रवृत्ति की रही हैं और छोटी-छोटी बात पर झगड़ा करती थीं।”

भूपेश बघेल द्वारा पीएम मोदी और साध्वी प्रज्ञा पर टिप्पणी किए जाने को लेकर भाजपा ने कड़ा विरोध दर्ज कराया। राज्य में भाजपा के प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि मोदी जब से प्रधानमंत्री बनें हैं, कॉन्ग्रेस नेता उन पर आपत्तिजनक टिप्पणियाँ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को अपने संवैधानिक पद का ख्याल रखते हुए इस अशोभनीय टिप्पणी के लिए माफ़ी माँगनी चाहिए। मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता हितेश वाजपेयी ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा पर CM बघेल का बयान शर्मनाक और झूठा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,869FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe