Tuesday, June 18, 2024
HomeराजनीतिBJP नेता किरीट सोमैया पर शिवसेना के गुंडों का हमला: संजय राउत के कोविड...

BJP नेता किरीट सोमैया पर शिवसेना के गुंडों का हमला: संजय राउत के कोविड सेंटर घोटाला और बेटियों के शराब कारोबार का किया था खुलासा

इससे पहले किरीट सोमैया ने ‘वाइन शराब नहीं’ टिप्पणी के लिए संजय राउत को फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि संजय राउत ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि उनकी दो बेटियाँ एक वाइन कंपनी में पार्टनर हैं। इससे राउत के परिवार को सालाना 100 करोड़ रुपए का मुनाफा होगा।

शिवसेना (Shivsena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) और उनके परिवार पर 100 करोड़ रुपए के कोविड केयर सेंटर घोटाले (Covid Care Centre Scam) का आरोप लगाने के बाद पूर्व सांसद और महाराष्ट्र (Maharashtra) भाजपा के नेता किरीट सोमैया ने शिवसेना के गुंडों द्वारा उन पर हमला करने का आरोप लगाया है। सोमैया ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पुणे महानगर पालिका में उनके साथ यह घटना हुई है।

उन्होंने ट्वीट किया, “पुणे महानगर पालिका में शिवसेना के गुंडों ने मुझपर हमला किया।” इसके साथ ही सोमैया ने बीजेपी को भी टैग किया है।

इससे पहले सोमैया ने संजय राउत पर 100 करोड़ रुपए के घोटाले का आऱोप लगाया था। इस मामले में सोमैया ने नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी में भी शिकायत की है। साथ ही उन्होंने मामले की जाँच की माँग भी की है। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया था कि संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर को फेक डॉक्यूमेंट के आधार पर काम मिला है। उनका कहना था कि राउत ने लाइफ लाइन हॉस्पिटल मैनेजमेंट के नाम से साझेदारी फर्म बनाने का जो दावा किया था वो गलत है। राउत ने मुंबई के दहिसर वर्ली एनएससीआई महालक्ष्मी रेस कोर्स मुलुंड कोविड केयर सेंटर का काम मिलने का दावा किया था।

वाइन कंपनी में पार्टनरशिप का आऱोप लगा चुके हैं सोमैया

इससे पहले किरीट सोमैया ने ‘वाइन शराब नहीं’ टिप्पणी के लिए संजय राउत (Sanjay Raut) को फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि संजय राउत ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि उनकी दो बेटियाँ एक वाइन कंपनी में पार्टनर हैं। इससे राउत के परिवार को सालाना 100 करोड़ रुपए का मुनाफा होगा।

किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने 30 जनवरी 2022 को कहा था, “महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला संजय राउत के परिवार को फायदा पहुँचाने के लिए लिया है, जो एक वाइन कंपनी के साथ पार्टनरशिप में हैं। महाराष्ट्र के बड़े उद्योगपति अशोक गर्ग की मैगपाई ग्लोबल लिमिटेड नाम की वाइन कंपनी में संजय राउत की पार्टनरशिप है। उनका इस वाइन व्यवसाय में बड़ा इन्वेस्टमेंट है। संजय राउत की दोनों बेटियाँ और पत्नी कंपनी में डायरेक्टर के पद पर हैं। इस कंपनी का पब, क्लब्स, होटल और वाइन डिस्ट्रिब्यूशन का व्यवसाय है। वाइन व्यवसाय में बड़ा इन्वेस्टमेंट होने की वजह से ही संजय राउत मॉल्स और किराने की दुकानों में वाइन बिक्री के फैसले का समर्थन कर रहे हैं और महाराष्ट्र को ‘मद्यराष्ट्र’ बनाने में लगे हुए हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -