अय्याश था नेहरू और उसका खानदान, अंग्रेजों के चक्कर में देश का बँटवारा कर दिया: BJP विधायक

विक्रम सिंह सैनी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली से विधायक हैं। वे अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं। फ़रवरी 2018 में उन्होंने कहा था कि हिन्दुओं को अधिक से अधिक बच्चे पैदा करते रहना चाहिए, जब तक कि इस सम्बन्ध में कोई क़ानून न बन जाए।

भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। सैनी ने न सिर्फ़ नेहरू को अय्याश बताया बल्कि उन्हें देश के बँटवारे के लिए भी ज़िम्मेदार ठहरा दिया। विक्रम सिंह सैनी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली से विधायक हैं। उन्होंने सपा प्रत्याशी चन्दन सिंह चौहान को 31,000 से भी अधिक वोटों से मात दी थी। सैनी ने अपने फेसबुक पोस्ट को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में नेहरू पर टिप्पणी की।

विक्रम सिंह सैनी ने नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री की निगाह केवल इसी पर है कि भारत को कैसे और शक्तिशाली बनाया जाए। वहीं, उन्होंने नेहरू और उनके पूरे परिवार को अय्याश बताया। भाजपा विधायक ने कहा कि अंग्रेजों के चक्कर में पड़ नेहरू ने देश का बँटवारा करा दिया था। उन्होंने कहा कि नेहरू का पूरा खानदान ही अय्याश था। उन्होंने इटली की लड़की से शादी करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी पर भी निशाना साधा।

भाजपा विधायक ने नेहरू और उनके परिवार पर टिप्पणी करते हुए कहा, “इनका तो काम-धंधा ही ऐसा रहा है।” विक्रम सिंह सैनी अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि महिलाओं के साथ बदसलूकी करने वालों की पिटाई की जानी चाहिए। फ़रवरी 2018 में उन्होंने कहा था कि हिन्दुओं को अधिक से अधिक बच्चे पैदा करते रहना चाहिए, जब तक कि इस सम्बन्ध में कोई क़ानून न बन जाए। उन्होंने ‘भारत को असुरक्षित बताने वालों’ को देशद्रोही करार दिया था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

कमलेश तिवारी हत्याकांड
आपसी दुश्मनी में लोग कई बार क्रूरता की हदें पार कर देते हैं। लेकिन ये दुश्मनी आपसी नहीं थी। ये दुश्मनी तो एक हिंसक विचारधारा और मजहबी उन्माद से सनी हुई उस सोच से उत्पन्न हुई, जहाँ कोई फतवा जारी कर देता है, और लाख लोग किसी की हत्या करने के लिए, बेखौफ तैयार हो जाते हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

107,042फैंसलाइक करें
19,440फॉलोवर्सफॉलो करें
110,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: