Wednesday, July 28, 2021
Homeराजनीतिशिवसैनिकों की गुंडई के बाद BJP सांसद ने ट्वीट किया उद्धव का कार्टून, पूर्व...

शिवसैनिकों की गुंडई के बाद BJP सांसद ने ट्वीट किया उद्धव का कार्टून, पूर्व नौसेना अधिकारी पर हमले में 6 गिरफ्तार

ऐसे में जिस कार्टून को दबाने के लिए सेना के कार्यकर्ता गुंडई पर उतर आए थे, उसे अब करोड़ों लोग हर मिनट सोशल मीडिया पर देख रहे हैं। इस कार्टून में लिखा हुआ है कि आज की तारीख में इससे बेहतर कार्टून नहीं हो सकता है।

व्हाट्सएप पर एक कार्टून फॉरवर्ड करने के कारण शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने एक रिटायर्ड नौसेना अधिकारी की पिटाई की थी। अब इस कार्टून को भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने शेयर किया है। कार्टून में शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सोनिया गाँधी और शरद पवार के सामने नतमस्तक दिखाया गया है। सोशल मीडिया पर ये कार्टून खासा वायरल हो रहा है।

भाजपा के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने उद्धव ठाकरे को महिलाओं को बुली करने वाला, नौसेना अधिकारी की पिटाई करने वाला और बेशर्म मौकापरस्त करार देते हुए कहा कि उन्होंने इस कार्टून को एन्जॉय किया है और लोग इसे रीट्वीट करें, ताकि बाकी लोग भी इसके मजे ले सकें। साथ ही दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी इस कार्टून को शेयर किया।

ऐसे में जिस कार्टून को दबाने के लिए सेना के कार्यकर्ता गुंडई पर उतर आए थे, उसे अब करोड़ों लोग हर मिनट सोशल मीडिया पर देख रहे हैं। इस कार्टून में लिखा हुआ है कि आज की तारीख में इससे बेहतर कार्टून नहीं हो सकता है। साथ ही इसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कमरे की दीवार पर लगी कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की तस्वीरों के के सामने नतमस्तक दिख रहे हैं। साथ ही सोनिया की तस्वीर के नीचे ‘मातोश्री’ और पवार की तस्वीर के नीचे ‘पितोश्री’ लिखा हुआ है। बता दें कि ठाकरे परिवार के आवास का नाम ‘मातोश्री’ ही है।

दूसरी ओर शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा रिटायर्ड नौसेना अधिकारी की पिटाई किए जाने के मामले में मुंबई पुलिस ने अब तक 6 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पूर्व नौसेना अधिकारी मदन शर्मा का ‘गुनाह’ बस इतना था कि उन्होंने इस कार्टून को फॉरवर्ड किया था। मदन शर्मा ने बताया कि 8-10 लोग उन्हें पीटने के लिए आए थे। साथ ही इससे पहले उन्हें शिवसेना कार्यकर्ताओं ने धमकी भरे कॉल्स भी किए थे।

कांदिवली से भाजपा विधायक ने बताया था कि स्थानीय ‘शाखा प्रमुख’ ने पूर्व नौसेना अधिकारी को संपर्क किया और उन्हें उनकी बिल्डिंग से नीचे आने को बोला। जैसे ही वो अपनी बिल्डिंग से नीचे उतरे, करीब 8 लोगों ने उन्हें सिर्फ़ इसलिए मारना शुरू कर दिया क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर उद्धव ठाकरे का कार्टून फॉरवर्ड किया था। इस हमले में पूर्व नेवी अधिकारी की आँख बुरी तरह जख्मी हो गई थी। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,573FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe