Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजबिहार में जंगलराज-2: बिहार के मंत्री इसराइल मंसूरी पर छात्र राहुल की हत्या कराने...

बिहार में जंगलराज-2: बिहार के मंत्री इसराइल मंसूरी पर छात्र राहुल की हत्या कराने का आरोप, भाजपा ने CM नीतीश से बर्खास्त करने की माँग की

बता दें कि कुछ दिन पहले ही छपरा के मांझी थाना के अंतर्गत मुबारकपुर गाँव में राजद से जुड़े मुखिया के पति विजय यादव ने तीन युवकों का हाथ-पैर बाँध कर इतनी बुरी तरह पीटा था कि इनमें से दो की मौत हो गई। वहीं एक अस्पताल में भर्ती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह घटना मांझी थाना के प्रभारी देवानंद कुमार यादव के सामने हुई थी। इस मामले को भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने संसद में उठाया।

बिहार में जंगलराज-2 शुरू हो चुका है। राज्य में मॉब लिचिंग से लेकर हत्या और लूट की घटनाएँ लगातार बढ़ रही है। इन घटनाओं के आरोपितों को बिहार सरकार में साझीदारी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेताओं द्वारा शह देने के आरोप लग रहे हैं। छपरा के मुबारकपुर में हिंसा के बाद अब मुजफ्फरपुर के काँटी में एक घटना सामने आई है, जिसको लेकर बिहार के एक मंत्री पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बिहार सरकार में मंत्री इसराइल मंसूरी पर बड़ा आरोप लगाया है। काँटी थर्मल प्लांट के बाहर राहुल नाम के एक छात्र की हत्या में उन्होंने मंसूरी का हाथ बताया है। जायसवाल शनिवार (11 फरवरी 2023) को राहुल के परिजनों से मिलने के लिए पहुँचे थे।

जायसवाल ने कहा कि बिहार सरकार और उनके मंत्री माफियागिरी कर रहे हैं और यह सब कुछ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शह पर हो रहा है। भाजपा नेता ने कहा कि राजद मंत्री और पुलिस की मिलीभगत से यह हत्या की गई है। बता दें कि थर्मल प्लांट से निकलने वाली छाई को लेकर राहुल नाम लड़के की हत्या कर दी गई थी।

बीते गुरुवार (9 फरवरी 2023) को थर्मल प्लांट के गेट के पास फायरिंग की, जिसमें 18 साल के राहुल कुमार की मौत हो गई थी। दरअसल, थर्मल से निकलने वाली छाई के अवैध खनन के कारण लोग वहाँ धरना दे रहे थे। इसी दौरान अपराधियों ने राहुल की गोली मारकर हत्या कर दी। अपराधी स्थानीय और मंत्री के करीबी बताए जा रहे हैं।

जायसवाल ने कहा कि पुलिस ने इस मामले को जुआ खेलने के दौरान हुए विवाद में हत्या बताई है। उन्होंने कहा कि मृतक राहुल के पिता का बयान लिए बिना पुलिस ने अपने हिसाब से एफआईआर दर्ज कर ली है। परिजनों ने इसमें मंत्री का नाम लिया था, लेकिन इसमें उनके नाम को शामिल नहीं किया गया।

इसको लेकर गाँव के व्यक्ति का बयान संजय जायसवाल ने अपनी फेसबुक पोस्ट में शेयर किया है। इसमें एक व्यक्ति कह रहा है कि गाँव में सब कुछ इसराइल मंसूरी के इशारे पर हो रहा है। वह कह रहा है कि इसराइल मंसूरी 10 दिनों से उन लोगों के टारगेट किए हुए थे। वीडियो में इस शख्स ने मंत्री पर रंगदारी का आरोप लगाया है।

संजय जायसवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इसराइल मंसूरी को बर्खास्त करने की माँग की है। जायसवाल ने कहा, “नीतीश जी आप तो सुशासन, न्याय और विकास के प्रतीक है न? आपके लिए संविधान ही धर्म और संविधान ही कर्म है न? आप अपराध और भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टोलेरेंस रखते हैं न? फिर काँटी हत्याकांड के आरोपित आईटी मंत्री व राजद नेता इसराइल मंसूरी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर तुरंत उचित कार्रवाई करें।”

बता दें कि कुछ दिन पहले ही छपरा के मांझी थाना के अंतर्गत मुबारकपुर गाँव में राजद से जुड़े मुखिया के पति विजय यादव ने तीन युवकों का हाथ-पैर बाँध कर इतनी बुरी तरह पीटा था कि इनमें से दो की मौत हो गई। वहीं एक अस्पताल में भर्ती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह घटना मांझी थाना के प्रभारी देवानंद कुमार यादव के सामने हुई थी।

हालाँकि, इस मामले में देवानंद को हटा दिया गया है, लेकिन मुख्य आरोपित विजय यादव को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। विजय यादव पर पहले से ही लूट-पाट, मारपीट और हत्या के कई मामले दर्ज हैं। कहा जाता है कि उसे स्थानीय राजद विधायक का संरक्षण प्राप्त है। इस कारण पुलिस उसके खिलाफ मामले की लीपा-पोती कर रही है। इस मामले में बिहार सरकार के किसी मंत्री ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।

बता दें कि बिहार में लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं को लेकर छपरा के भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने मामले को संसद के शून्यकाल में उठाया। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले जो हाल जम्मू-कश्मीर का था, वही हाल आजकल बिहार का है। बिहार में हर जगह गुंडागर्दी और जंगलराज है। उन्होंने छपरा कांड में जाँच के लिए सेंट्रल टीम भेजने की अपील की।

 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -