Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीतिखालिस्तानी गायक के कार्यक्रम से Boat ने खींचे हाथ, मुंबई में हटाए पोस्टर: बोले...

खालिस्तानी गायक के कार्यक्रम से Boat ने खींचे हाथ, मुंबई में हटाए पोस्टर: बोले लोग- छत्रपति शिवाजी महाराज की धरती पर नहीं देंगे एंट्री

BJYM ने साफ़ कहा है कि भारत में किसी भी खालिस्तान समर्थक के लिए कोई जगह नहीं है। वहीं इस शो की प्रायोजक इलेक्ट्रॉनिक कम्पनी बोट (BOAT) ने इस कार्यक्रम से खुद को अलग करने का निर्णय लिया है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार (16 सितंबर, 2023) को मुंबई में कनाडा निवासी गायक और खालिस्तान समर्थक शुभनीत सिंह शुभ के पोस्टरों को हटा दिया है। ये पोस्टर शुभनीत सिंह के आने वाले कार्यक्रम के थे। भाजपा ने इस कार्यक्रम का विरोध करते हुए इसे रद्द करने की माँग उठाई है।

कार्यक्रम के बाकी प्रतिभागियों से BJYM ने साफ़ कहा है कि भारत में किसी भी खालिस्तान समर्थक के लिए कोई जगह नहीं है। वहीं इस शो की प्रायोजक इलेक्ट्रॉनिक कम्पनी बोट (BOAT) ने इस कार्यक्रम से खुद को अलग करने का निर्णय लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई में BJYM कार्यकर्ताओं का नेतृत्व कर रहे तजिंदर सिंह तिवाना ने महाराष्ट्र को छत्रपति शिवाजी महराज की पवित्र भूमि बताया।

राज्य में खालिस्तानियों के लिए कोई जगह न होने की घोषणा करते हुए तिवाना ने कहा, “यदि कार्यक्रम को रद्द नहीं किया गया तो इसके आयोजकों को विरोध का सामना करना पड़ेगा। तजिंदर सिंह ने कनाडियन गायक शुभ को भारत की एकता और अखंडता का दुश्मन करार दिया। साथ ही उन्होंने इस कार्यक्रम का इंतजार कर रहे युवाओं से बहिष्कार में शामिल होने की अपील करते हुए कहा है कि वो अपनी ऊर्जा को देश के विकास में लगाएँ।”

BJYM नेता इस कायर्क्रम के विरोध में पुलिस को एक ज्ञापन भी सौंपा। इस ज्ञापन को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया है। ज्ञापन में उन्होंने कनाडियन गायक शुभ पर भारत के आधे-अधूरे नक्शे को सोशल मीडिया पर शेयर करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की भी माँग की है। तिवाना ने आरोप लगाया है कि सिंगर शुभ ने 23 मार्च 2023 को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में जम्मू-कश्मीर और उत्तर-पूर्वी राज्यों को भारत से अलग दिखाया था।

बता दें कि शुभ का यह सोशल मीडिया पोस्ट तब का है जब पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए एक अभियान छेड़ रखा था। सिंगर शुभ के जिस कार्यक्रम का विरोध हो रहा है वो 23-25 सितंबर 2023 को मुंबई के कॉर्डेलिया क्रूज पर होना है। पुलिस को सौपें ज्ञापन में तिवाना ने इस कार्यक्रम को रद्द करने की माँग रखी है।

BOAT ने कार्यक्रम से खुद को किया अलग

खालिस्तान समर्थक कनाडियन गायक शुभनीत सिंह शुभ के भारत विरोधी बयानों के चलते प्रसिद्ध इलेक्ट्रॉनिक्स कम्पनी बोट (BOAT) ने अपने आप को शो से अलग कर लिया है। एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए बोट ने इसकी पुष्टि भी की है। बयान के मुताबिक अब बोट कम्पनी खालिस्तान समर्थक शुभ के कार्यक्रम को स्पॉन्सर नहीं करेगी।

इसी बयान में BOAT ने भविष्य में भारतीय कलाकारों को अपना हुनर दिखाने के लिए प्लेटफॉर्म देते रहने का आश्वासन दिया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

US में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लगी गोली, हमलावर सहित 2 की मौत: PM मोदी ने जताया दुख, कहा- ‘राजनीति में हिंसा की...

गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया। इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप घायल हो गए और उनके कान से निकला खून उनके चेहरे पर दिखा।

छात्र झारखंड के, राष्ट्रगान बांग्लादेश-पाकिस्तान का, जनजातीय लड़कियों से ‘लव जिहाद’, फिर ‘लैंड जिहाद’: HC चिंतित, मरांडी ने की NIA जाँच की माँग

झारखंड में जनजातीय समाज की समस्या पर भाजपा विरोधी राजनीतिक दल भी चुप रहते हैं, जबकि वो खुद को पिछड़ों का रहनुमा कहते नहीं थकते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -