Tuesday, July 16, 2024
Homeराजनीतिसीएम चला रहे नशा मुक्ति अभियान, मंत्री दे रहे बीड़ी पीने और नाक से...

सीएम चला रहे नशा मुक्ति अभियान, मंत्री दे रहे बीड़ी पीने और नाक से धुआँ निकालने की ट्रेनिंग: वीडियो आने के बाद बोली BJP – नशे को दे रहे बढ़ावा

कवासी लखमा कैमरे की ओर मुँह कर बीड़ी फूँकते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में आगे उन्हें गाँव के व्यक्ति का हाथ पकड़कर चलते देखा जा सकता है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नशा मुक्ति अभियान चला रहे हैं। वहीं, उनके मंत्री कवासी लखमा नशे को बढ़ावा देते नजर आ रहे हैं। दरअसल, लखमा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वह लोगों को बीड़ी पीने और धुआँ निकालने की सीख देते दिखाई दे रहे हैं।

कवासी लखमा छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार में वाणिज्य और उद्योग मंत्री हैं। वह इस समय विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। इस दौरान वह वह अपने विधानसभा क्षेत्र कोंटा का दौरा कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि यह वीडियो उसी क्षेत्र के एक गाँव का है। वायरल वीडियो में एक व्यक्ति वीडियो पीता नजर आ रहा है। लखमा उसकी बीड़ी में अपनी बीड़ी लगाकर उसे जलाते नजर आ रहे हैं।

इसके बाद कवासी लखमा कैमरे की ओर मुँह कर बीड़ी फूँकते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में आगे उन्हें गाँव के व्यक्ति का हाथ पकड़कर चलते देखा जा सकता है। फिर वह कभी मुँह से तो कभी नाक से धुआँ निकलाते हुए ग्रामीण व्यक्ति को भी धुआँ निकालने के लिए कहते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो को लेकर भाजपा कॉन्ग्रेस और उसके मंत्री कवासी लखमा पर हमलावर है। छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास का कहना है कि कॉन्ग्रेस के मंत्री का वीडियो वायरल हो रहा है। लेकिन पार्टी ने चुप्पी साध रखी है। महात्मा गाँधी जीवन भर नशे के खिलाफ लड़ाई लड़ते रहे। कॉन्ग्रेस उनके विचारों की हत्या कर रही है। भूपेश बघेल के मंत्री लखमा खुलेआम नशे को बढ़ावा दे रहे हैं। इससे युवाओं में गलत संदेश जा रहा है।

भाजपा प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव और नलिनीश ठोकने ने इस मुद्दे पर भूपेश बघेल सरकार पर हमला बोला। साथ ही बघेल पर आँख मूँदने और नशीले पदार्थों के उपयोग के माहौल को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य में पड़े पैमाने पर नशीले पदार्थों का उपयोग हो सकता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -