Friday, April 19, 2024
Homeदेश-समाजरेप व हत्या के 4 दिन बाद टूटी KCR की तन्द्रा, CMO ने कहा-...

रेप व हत्या के 4 दिन बाद टूटी KCR की तन्द्रा, CMO ने कहा- मुख्यमंत्री व्यथित हैं, फ़ास्ट ट्रैक सुनवाई होगी

डॉक्टर रेड्डी के साथ हुई दरिंदगी के मामले में पुलिस की रिपोर्ट में भी कई खुलासे हुए हैं। पीड़िता का मुँह और नाक दबा कर मार डाला गया। रेप करते वक़्त जब वह चीख-चिल्ला रही थी, तब आरोपितों ने उसके मुँह में शराब डाल दी।

हैदराबाद में डॉक्टर प्रीति रेड्डी (बदला हुआ नाम) का गैंगरेप और हत्या के मामले में तेलंगाना का मुख्यमंत्री कार्यालय अब जाकर सक्रिय हुआ है। आरोपितों को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला चला कर जल्द सज़ा दिलाने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों से कहा है कि वो आरोपितों के ख़िलाफ़ सुनवाई जल्द पूरी हो, ऐसा सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा है कि पीड़िता के परिजनों को हरसंभव सहायता दी जाए और उनकी ज़रूरतों का ध्यान रखा जाए।

26 वर्षीय डॉक्टर रेड्डी का मोहम्मद आरिफ और जोल्लू शिवा सहित 4 लोगों ने मिल कर बलात्कार किया और फिर उसे मार डाला। मरने के बाद भी दरिंदों ने लाश के साथ बलात्कार किया। इसके बाद उन्होंने लाश पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। पीड़िता की झुलसी हुई बॉडी पुलिस ने बरामद की। तेलंगाना सरकार पर लगातार आरोप लग रहे हैं कि वो इस मामले को हल्के में ले रही है। पीड़िता के चाचा ने भी बयान दिया कि मुख्यमंत्री ने अब तक एक कंडोलेंस लेटर तक भेजने की जहमत नहीं उठाई है।

इस वारदात के अगले दिन मुख्यमंत्री एक विधायक के घर हाई-प्रोफाइल शादी में पूरी कैबिनेट संग मौजूद रहे। घटना के 4 दिनों बाद केसीआर का बयान आया है। परिजन नेताओं से भी नाराज़ हैं। तेलंगाना कॉन्ग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद रेवंत रेड्डी जब पीड़ित परिजनों से मिलने पहुँचे तो उन्हें बाहर ही रोक दिया गया। अब मुख्यमंत्री ने स्वयं बयान जारी कर इस घटना को भयावह करार दिया है और कहा है कि वो काफ़ी व्यथित हैं।

केसीआर ने कहा कि वो इस बात से बहुत दुःखी हैं कि ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले लोग हमारे ही समाज में, हमारे ही बीच रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये एक भयंकर और अमानवीय घटना है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर कहा कि वारंगल में नाबालिग के साथ हुई बलात्कार की घटना के मामले में फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से 56 दिनों में ही सज़ा सुना दी गई थी। सीएमओ ने कहा कि केसीआर मानते हैं कि उसी तरह से इस मामले में भी अदालत का फ़ैसला जल्द से जल्द आना चाहिए।

डॉक्टर रेड्डी के साथ हुई दरिंदगी के मामले में पुलिस की रिपोर्ट में भी कई खुलासे हुए हैं। पीड़िता का मुँह और नाक दबा कर मार डाला गया। रेप करते वक़्त जब वह चीख-चिल्ला रही थी, तब आरोपितों ने उसके मुँह में शराब डाल दी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में 21 राज्य-केंद्रशासित प्रदेशों के 102 सीटों पर मतदान: 8 केंद्रीय मंत्री, 2 Ex CM और एक पूर्व...

लोकसभा चुनाव 2024 में शुक्रवार (19 अप्रैल 2024) को पहले चरण के लिए 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों पर मतदान होगा।

‘केरल में मॉक ड्रिल के दौरान EVM में सारे वोट BJP को जा रहे थे’: सुप्रीम कोर्ट में प्रशांत भूषण का दावा, चुनाव आयोग...

चुनाव आयोग के आधिकारी ने कोर्ट को बताया कि कासरगोड में ईवीएम में अनियमितता की खबरें गलत और आधारहीन हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe