Tuesday, May 21, 2024
Homeराजनीतिट्वीट कर घिरे राहुल गाँधी: CM योगी ने याददाश्त को लेकर कसा तंज तो...

ट्वीट कर घिरे राहुल गाँधी: CM योगी ने याददाश्त को लेकर कसा तंज तो विजय रुपाणी ने कहा- ‘आईडिया चुराने वाला’

ट्वीट के जरिए गुजरात के CM विजय रूपानी ने राहुल गाँधी पर तंज कसते हुए कहा, "मैं यह आशा नहीं करता कि आपको किसी भी चीज की जानकारी है, लेकिन जो आपकी स्क्रिप्ट लिखते हैं उन्हें तो पता होना चाहिए! आपके लिए ‘एक हार, एक बदलाव' की नीति कैसी रहेगी?”

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी कोरोना संकट की शुरुआत से ही ट्विटर पर ज्यादा एक्टिव नजर आते है। इधर कई महीनों से राहुल गाँधी भाजपा पर ऊँगली उठाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। लेकिन हर बार उल्टा वही घिर जाते हैं। इस बार भी वही हुआ। शनिवार (25 जुलाई, 2020) को कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी के एक ट्वीट पर बीजेपी ने उनपर निशाना साधा है।

गुजरात के सीएम और बीजेपी नेता विजय रूपाणी ने राहुल गाँधी के ट्वीट पर उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राहुल गाँधी हिमाचल प्रदेश के जिस ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोजेक्ट’ का आइडिया खुद का बता रहे हैं, वो गुजरात सरकार की पहल थी। रुपाणी ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके राहुल पर निशाना साधा है।

दरअसल, वायनाड से एमपी राहुल गाँधी ने हिमाचल प्रदेश में चल रहे ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्लान’ को लेकर आयोजित सर्वे की सराहना एक ट्वीट के जरिए की थी। जिसमें उन्होंने इस योजना का क्रेडिट खुद को देते हुए लिखा था कि, इस योजना का सुझाव उन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार को कुछ समय पहले दिया था। और कहा, इसे लागू करने के लिए मानसिकता को पूरी तरह बदलना जरूरी है।

वहीं राहुल गाँधी को सच्चाई का आइना दिखाते हुए गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “राहुल जी गुजरात की योजना को आपने कॉपी कर लिया और उसे अपना आइडिया बता रहे हैं, यह आपको शोभा नहीं देता।”

ट्वीट के जरिए रूपानी ने राहुल गाँधी पर तंज कसते हुए कहा, “मैं यह आशा नहीं करता कि आपको किसी भी चीज की जानकारी है, लेकिन जो आपकी स्क्रिप्ट लिखते हैं उन्हें तो पता होना चाहिए! आपके लिए ‘एक हार, एक बदलाव’ की नीति कैसी रहेगी?”

सीएम रूपाणी ने अपने ट्वीट के साथ राज्य की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल के द्वारा किए गए ट्वीट के स्क्रीनशॉट को भी साझा किया जिसमें उन्होंने ‘वन विलेज, वन प्रोडक्ट’ की जानकारी साल 2016 में दी थी।

आनंदीबेन पटेल के ट्वीट में यह साफ दिख रहा है कि उन्होंने ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट’ को इम्प्लीमेंट करते हुए पायलट प्रोजेक्ट की तरह इसको प्राथमिकता के आधार पर शुरू करने की बात की थी।

सिर्फ गुजरात सीएम ही नहीं उत्तरप्रदेश के सीएम ने भी राहुल गाँधी पर निशाना साधा और उनकी याददाश्त को कमजोर बताया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शायद उनकी याददाश्त कमजोर हो गई है। थोड़ा जोर डालेंगे तो याद आ जाए। बीजेपी के 2017 विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में हर जिले के स्थानीय उत्पाद को बढ़ावा देने की बात कही गई थी। आज यह योजना छोटे उद्योगों और स्थानीय कामगारों के लिए वरदान साबित हो रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -