Friday, July 12, 2024
Homeराजनीति₹3 लाख करोड़ का निवेश, एक भी दंगा नहीं, 42 लाख को घर: CM...

₹3 लाख करोड़ का निवेश, एक भी दंगा नहीं, 42 लाख को घर: CM योगी ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, सैफई के फ़िल्मी डांस पर कसा तंज

"बीते 4.5 वर्षों में 3 लाख करोड़ रुपयों से अधिक का निवेश उत्तर प्रदेश में हुआ है। इन 4.5 वर्षों में एक भी दंगा प्रदेश के अंदर नहीं हुआ है, जबकि उससे पहले हर तीसरे व चौथे दिन एक दंगा होता था।"

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने जनता के सामने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। सीएम योगी ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि हमने 42 लाख लोगों को आवास उपलब्ध कराया है।

उन्होंने कहा, “प्रदेश के हर व्यक्ति तक सरकार की योजना का लाभ देने के साथ हमने हर गरीब, किसान, बेरोजगार, युवा, महिला व बेटियों के स्वाभिमान की रक्षा की। हमने उनको एहसास कराया कि सरकार सदैव उनके साथ हैं।” इस दौरान उन्होंने पिछली सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, इससे पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग बाढ़ में डूबे रहते थे, बच्चे व नागरिक इंसेफेलाइटिस और डेंगू की चपेट में आकर तड़पते थे। उस समय, जिम्मेदार लोग सैफई में फिल्मी हस्तियों के डांस का आनंद लेने में व्यस्त रहते थे।”  

सीएम योगी ने कहा कि पहली बार पुलिस एवं फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट लखनऊ में स्थापित किया जा रहा है। हमारी सरकार ने सुरक्षा और सुशासन का जो मॉडल दिया है, आज उसे पूरा देश व दुनिया देख रही है। इसके अलावा आज प्रदेश के चार महानगरों में मेट्रो का निर्माण कार्य जारी है, कानपुर व आगरा में नवम्बर तक मेट्रो का संचालन भी शुरू हो जाएगा।

‘एक्सप्रेसवे प्रदेश को विकास की नई ऊँचाईयों पर ले जाएँगे’

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”आज प्रदेश को एक्सप्रेसवे से जोड़ा जा रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, बलिया एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और गंगा एक्सप्रेसवे प्रदेश को विकास की नई ऊँचाईयों पर ले जाएँगे।” उन्होंने उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को लेकर कहा, ”2016-2017 में प्रदेश, देश की 6वीं अर्थव्यवस्था हुआ करता था, आज प्रसन्नता है कि प्रदेश, देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, ”पिछले 4.5 वर्षों में प्रदेश ने जो उपलब्धियाँ हासिल की हैं, उसने प्रदेश के लिए परसेप्शन बदला है। 4.5 वर्ष का यह कार्यकाल सुरक्षा और सुशासन का रहा है। हमारी सरकार ने चेहरा देखकर नौकरी नहीं दी, योग्यता के आधार पर चयन किया गया। पिछली सरकारों में पूरा खानदान भर्ती में वसूली के लिए निकल पड़ता था।”

4.5 वर्षों में एक भी दंगा नहीं हुआ: योगी

उन्होंने कहा कि देश और दुनिया का हर उद्योगपति आज उत्तर प्रदेश में निवेश करने को तैयार है। बीते 4.5 वर्षों में 3 लाख करोड़ से अधिक का निवेश उत्तर प्रदेश में हुआ है। इन 4.5 वर्षों में एक भी दंगा प्रदेश के अंदर नहीं हुआ है, जबकि उससे पहले हर तीसरे व चौथे दिन एक दंगा होता था। आज माफियाओं से कब्जे वाली जमीन छुड़वाई जा रही है, अपराधी सलाखों के पीछे जा रहे हैं। साथ ही पिछले 4.5 सालों में कोई भी आरोप नहीं लगा सकता है कि ट्रांसफर-पोस्टिंग में कोई लेनदेन हुआ हो।

‘आज हर गरीब के पास राशन कार्ड’

इस दौरान सीएम ने कहा कि बहन और बेटियों की सुरक्षा हमारी सरकार की प्राथमिकता है। पिछली सरकारों में गरीबों के पास उनके अपने राशन कार्ड नहीं थे, लेकिन आज हर गरीब के पास राशन कार्ड है और वह देश के अंदर कहीं भी राशन ले सकता है। 1.41 करोड़ घरों को प्रदेश के अंदर नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए गए। 1.67 करोड़ परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिए गए।

‘दशकों से लंबित आस्था के केंद्रों को सम्मान’

उन्होंने कहा कि अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन हो या बरसाना में रंगोत्सव का आयोजन हो हमारी सरकार ने अपनी परंपरा से देश और दुनिया को परिचित कराया। हमारी सरकार में दशकों से लंबित आस्था के केंद्रों को सम्मान दिया जा रहा है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा टेस्ट, सबसे ज्यादा टीकाकरण,कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण हुआ यह नया उत्तर प्रदेश है।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में रविवार (19 सितंबर) को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ मीडिया के समक्ष अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

उधर कॉन्ग्रेसी बक रहे गाली पर गाली, इधर राहुल गाँधी कह रहे – स्मृति ईरानी अभद्र पोस्ट मत करो: नेटीजन्स बोले – 98 चूहे...

सवाल हो रहा है कि अगर वाकई राहुल गाँधी को नैतिकता का इतना ज्ञान है तो फिर उन्होंने अपने समर्थकों के खिलाफ कभी कार्रवाई क्यों नहीं की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -