Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीतिहुड्डा की अपील: इनेलो, जेजेपी, बसपा साथ आएँ, हम पूरा मान-सम्मान देंगे, चौटाला को...

हुड्डा की अपील: इनेलो, जेजेपी, बसपा साथ आएँ, हम पूरा मान-सम्मान देंगे, चौटाला को भी निमंत्रण

भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में जनादेश खो दिया है और राज्य में मनोहर लाल खट्टर सरकार को हार स्वीकार करके इस्तीफ़ा दे देना चाहिए। हुड्डा ने यह भी आरोप लगाया कि स्वतंत्र उम्मीदवार जो चुनाव परिणामों में अग्रणी हैं, उन्हें सरकारी कर्मचारी रोक रहे हैं, चुनाव आयोग इस ओर ध्यान दे।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कॉन्ग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर दावा किया है कि हरियाणा में अगली सरकार कॉन्ग्रेस पार्टी बनाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में मज़बूत सरकार बनाने के लिए कॉन्ग्रेस, जननायक जनता पार्टी, बसपा, इनेलो और निर्दलीय के साथ आने का समय आ गया है। हुड्डा ने विपक्षी नेताओं से अपील की कि इनेलो, जेजेपी, बसपा हमारे साथ आएँ क्योंकि सब भाजपा के ख़िलाफ़ लड़े थे। पूरा मान-सम्मान देंगे हम। मिलजुल कर सरकार बनाएँगे। भाजपा के अधिकतर मंत्री चुनाव हार गए हैं। अभी हालिया रिपोर्ट के अनुसार, ये भी कहा जा रहा है कि हुड्डा ने दुष्यंत चौटाला को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है।

भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में जनादेश खो दिया है और राज्य में मनोहर लाल खट्टर सरकार को हार स्वीकार करके इस्तीफ़ा दे देना चाहिए। हुड्डा ने यह भी आरोप लगाया कि स्वतंत्र उम्मीदवार जो चुनाव परिणामों में अग्रणी हैं, उन्हें सरकारी कर्मचारी रोक रहे हैं, चुनाव आयोग इस ओर ध्यान दे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को किसी भी विधायक या उम्मीदवार को ब्लॉक नहीं करने की चेतावनी दी और कहा कि इस संदर्भ में वो चुनाव आयोग को एक लिखित शिक़ायत भेजेंगे।

उन्होंने कहा, “राज्य अपनी जनता को पिछले पाँच साल हुए नुक़सान को पीछे छोड़, कॉन्ग्रेस के नेतृत्व में न्याय और समानता की नई सुबह को गले लगाने के लिए तैयार है।”

हालाँकि, विधानसभा चुनाव के अंतिम परिणाम अभी घोषित नहीं किए गए हैं, लेकिन रुझान त्रिशंकु विधानसभा का संकेत दे रहे हैं जिसमें कोई भी पार्टी पूर्ण बहुमत प्राप्त करती नहीं दिख रही है। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दिखाए गए नवीनतम रुझानों के अनुसार, भाजपा 36 और कॉन्ग्रेस 34 सीटों पर आगे चल रहे थे, जबकि जेजेपी 6 सीटों पर आगे चल रही है। ग़ौरतलब है कि 5 निर्दलीय भी आगे चल रहे हैं, जिनमें से 4 बागी भाजपा नेता हैं जिन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया था।

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला हरियाणा में किंगमेकर के रूप में उभर रहे हैं, जिसमें कॉन्ग्रेस या बीजेपी के साथ सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर में फिर से 370 बहाल करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- फैसला सही था: CJI की बेंच ने पुनर्विचार याचिकाओं को किया...

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर दिए गए निर्णय को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया।

‘दिखाता खुद को सेकुलर है, पर है कट्टर इस्लामी’ : हिंदू पीड़िता ने बताया आकिब मीर ने कैसे फँसाया निकाह के जाल में, ठगे...

पीड़िता ने ऑपइंडिया को बताया कि आकिब खुद को सेकुलर दिखाता है, लेकिन असल में वो है इस्लामवादी। उसने महिला से कहा हुआ था वह हिंदू देवताओं को न पूजे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -