Monday, June 24, 2024
Homeराजनीति'समाज से दूर हो गए हैं अखिलेश यादव': मुलायम सिंह के समधी ने थामा...

‘समाज से दूर हो गए हैं अखिलेश यादव’: मुलायम सिंह के समधी ने थामा BJP का दामन, सपा MLA और बसपा के पूर्व विधायक भी BJP में

हरिओम यादव ने कहा, “मेरा सम्मान समाजवादी पार्टी में नहीं हुआ इसलिए मैंने आज बीजेपी ज्वाइन की। मुलायम सिंह यादव और राम गोपाल के साथ मिलकर हमने पार्टी को मजबूती दी।"

स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में जाने के ऐलान के ठीक बाद अब भाजपा ने अखिलेश के कैंप में सेंधमारी की है। बुधवार (12 जनवरी 2022) को सिरसागंज विधानसभा क्षेत्र से सपा के विधायक हरिओम यादव और बेहट सीट से कॉन्ग्रेस के विधायक नरेश सैनी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिल्ली में यादव और सैनी के अलावा एतमादपुर से बसपा के पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह को पार्टी में शामिल कराया। उन्होंने कहा कि इन नेताओं के भाजपा में शामिल होने से पार्टी के चुनाव अभियान को मजबूती मिलेगी। 

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। गौरतलब है कि फिरोजाबाद के कद्दावर सपा नेताओं में शुमार, हरिओम यादव तीन बार से विधायक हैं। अटकलें हैं कि यादव ने सपा नेता रामगोपाल यादव से मतभेदों के चलते उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। हरिओम यादव, मुलायम सिंह यादव के समधी भी हैं।

इस मौके पर हरिओम यादव ने कहा, “मेरा सम्मान समाजवादी पार्टी में नहीं हुआ इसलिए मैंने आज बीजेपी ज्वाइन की। मुलायम सिंह यादव और राम गोपाल के साथ मिलकर हमने पार्टी को मजबूती दी। 35 सालों तक मैं पार्टी में रहा लेकिन अब वहाँ कोई सुनवाई नहीं है। अखिलेश यादव ऐसे लोगों से घिर गए हैं, जिनका समाज से कोई वास्ता नहीं। स्वामी प्रसाद मौर्य और मेरे जैसे नेताओं में बहुत फर्क है। आपको चुनाव के बाद दिखेगा, पंचायत चुनाव के बाद मुझे पार्टी से निलंबित भी किया गया था।”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे (UP Election results) आएँगे। यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान (Voting) होगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हरदीप सिंह निज्जर ने किया था पाकिस्तान का दौरा, चलाता था आतंकी कैम्प: जिस कनाडा ने उसकी हत्या पर संसद में रखा मौन, वहीं...

2013 में हरदीप सिंह निज्जर भी पाकिस्तान पहुँचा और CM बेअंत सिंह के हत्यारे जगतार सिंह तारा मिला। तारा 94 फुट का टनल खोद जेल से भागा था।

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -