Sunday, October 17, 2021
Homeराजनीति'सोनिया-राहुल, इन माँ-बेटों ने ही आग लगाई है': राहुल गाँधी के दौरे पर फूटा...

‘सोनिया-राहुल, इन माँ-बेटों ने ही आग लगाई है’: राहुल गाँधी के दौरे पर फूटा पीड़ित महिला का गुस्सा

वायनाड से सांसद राहुल गाँधी ने बृजपुरी के मॉडर्न स्कूल का दौरा करते हुए कहा कि स्कूल हिन्दुस्तान का भविष्य है, जिसे हिंसा और नफरत ने जलाया है। उन्होंने कहा नफरत और हिंसा से किसी को फायदा नहीं पहुँचेगा।

दिल्ली में बीते दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हुई हिंसा के बाद आखिरकार कॉन्ग्रेस नेता एक-एक कर सामने आने लगे हैं। कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी समेत कुछ अन्य पार्टी नेता बुधवार को हिन्दू-विरोधी दंगों से प्रभावित इलाकों में पहुँचे।

राहुल गाँधी ने पार्टी नेताओं के साथ नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के बृजपुरी इलाके का दौरा किया। इस दौरान राहुल गाँधी नफरत और हिंसा को बेमानी बताते हुए दंगे पर राजनीति करते हुए नजर आए। उन्होंने मौके को भुनाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

‘हिन्दुस्तान की भारत माता’

वायनाड से सांसद राहुल गाँधी ने बृजपुरी के मॉडर्न स्कूल का दौरा करते हुए कहा कि स्कूल हिन्दुस्तान का भविष्य है, जिसे हिंसा और नफरत ने जलाया है। उन्होंने कहा नफरत और हिंसा से किसी को फायदा नहीं पहुँचेगा। इस दौरान भी जुबान फिसलने की आदत पर राहुल गाँधी काबू नहीं रख पाए। उन्होंने कहा कि इसमें ‘हिन्दुस्तान की भारत माता’ को कोई फायदा नहीं है। बता दें कि इस स्‍कूल को दंगाइयों ने जला कर पूरी तरह तबाह कर दिया था। इस इलाके में हुई हिंसा के दौरान दंगाइयों ने स्‍कूल में घुस कर किताब-कॉपी से लेकर बेंच और डेस्‍क को जला दिया था। 

राहुल गाँधी जब इलाके का दौरा कर रहे थे तो एक स्थानीय महिला ने राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी को इन दंगों का जिम्मेदार बताया।

महिला ने कहा, “हमने बहुत मुश्किल से अपनी जान बचाई है पचास-सौ लोगों के पत्थरों से भाग-भाग के।” इसके बाद जब पत्रकारों ने महिला से पूछा कि उनका राहुल गाँधी के बारे में क्या कहना है तो महिला ने गुस्से में जवाब दिया- “इन्होंने ही आग लगाई है मिल-जुल कर। क्या कहा था सोनिया गाँधी ने? ‘आर या पार’।”

दिल्ली के दंगा प्रभावित बृजपुरी, चाँदबाग के दौरे के दौरान पार्टी के कई वरिष्‍ठ नेता राहुल के साथ थे। इनमें अधीर रंजन, केसी वेणुगोपाल शामिल हैं। पुलिस हिंसाग्रस्‍त इलाकों में लगातार निगरानी रख रखी है। वहीं कई इलाकों में पुलिस और सुरक्षा बल फ्लैग मार्च कर रहे हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsदिल्ली दंगा राहुल गांधी, राहुल गांधी बृजपुरी, ताहिर लास्ट लोकेशन, ता​हिर एफआईआर, ताहिर लुक आउट नोटिस, ताहिर हुसैन की तलाश में छापेमारी, ताहिर हुसैन सीसीटीवी फुटेज, ताहिर हुसैन अग्रिम जमानत याचिका, ताहिर हुसैन दिल्ली पुलिस, दिल्ली हिंदू विरोधी दंगा, नालों से मिले शव, दिल्ली नाला शव, दिल्ली मदरसा गुलेल, मदरसा गुलेल विडियो, शिव विहार, मुस्तफाबाद, अमर विहार, दिल्ली दंगे चश्मदीद, दिल्ली हिंसा चश्मदीद, दिल्ली हिंसा महिला, दिल्ली दंगों में कितने मरे, दिल्ली में कितने हिंदू मरे, मोहम्मद शाहरुख, जाफराबाद शाहरुख, शाहरुख फरार, ताहिर हुसैन आप, ताहिर हुसैन एफआईआर, ताहिर हुसैन अमानतुल्लाह, चांदबाग शिव मंदिर पर हमला, दिल्ली दंगा मंदिरों पर हमला, दिल्ली मंदिरों पर हमले, मंदिरों पर हमले, चांदबाग पुलिया, अरोड़ा फर्नीचर, ताहिर हुसैन के घर का तहखाना, अंकित शर्मा केजरीवाल, अंकित शर्मा ताहिर हुसैन, अंकित शर्मा का परिवार, दिल्ली शाहदरा, शाहदरा दिलबर सिंह, उत्तराखंड दिलवर सिंह, दिल्ली हिंसा में दिलवर सिंह की हत्या, रवीश कुमार मोहम्मद शाहरुख, रवीश कुमार अनुराग मिश्रा, रतनलाल, साइलेंट मार्च, यूथ अगेंस्ट जिहादी हिंसा, दिल्ली हिंसा एनडीटीवी, एनडीटीवी श्रीनिवासन जैन, एनडीटीवी रवीश कुमार, रवीश कुमार दिल्ली हिंसा, दिल्ली हिंसा में कितने मरे, दिल्ली दंगों में मरे, दिल्ली कितने हिंदू मरे, दिल्ली दंगों में आप की भूमिका, आप पार्षद ताहिर हुसैन, आप नेता ताहिर हुसैन, ताहिर हुसैन वीडियो, कपिल मिश्रा ताहिर हुसैन, आईबी कॉन्स्टेबल की हत्या, अंकित शर्मा की हत्या, चांदबाग अंकित शर्मा की हत्या, दिल्ली हिंसा विवेक, विवेक ड्रिल मशीन से छेद, विवेक जीटीबी अस्पताल, विवेक एक्सरे, दिल्ली हिंदू युवक की हत्या, दिल्ली विनोद की हत्या, दिल्ली ब्रहम्पुरी विनोद की हत्या, दिल्ली हिंसा अमित शाह, दिल्ली हिंसा केजरीवाल, दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस रतनलाल, हेड कांस्टेबल रतनलाल, रतनलाल का परिवार, छत्तीसिंह पुरा नरसंहार, दिल्ली हिंसा, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा, करावल नगर, जाफराबाद, मौजपुर, गोकलपुरी, शाहरुख, कांस्टेबल रतनलाल की मौत, दिल्ली में पथराव, दिल्ली में आगजनी, दिल्ली में फायरिंग, भजनपुरा, दिल्ली सीएए हिंसा
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बेअदबी करने वालों को यही सज़ा मिलेगी, हम गुरु की फौज और आदि ग्रन्थ ही हमारा कानून’: हथियारबंद निहंगों को दलित की हत्या पर...

हथियारबंद निहंग सिखों ने खुद को गुरू ग्रंथ साहिब की सेना बताया। साथ ही कहा कि गुरु की फौजें किसानों और पुलिस के बीच की दीवार हैं।

सरकारी नौकरी से निकाला गया सैयद अली शाह गिलानी का पोता, J&K में रिसर्च ऑफिसर बन कर बैठा था: आतंकियों के समर्थन का आरोप

अलगाववादी नेता रहे सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस-उल-इस्लाम को जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी से निकाल बाहर किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,107FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe