Monday, July 15, 2024
HomeराजनीतिBJP सरकार की बस, मोदी सरकार की उज्जवला: चुनावी वादों में भी कॉन्ग्रेस की...

BJP सरकार की बस, मोदी सरकार की उज्जवला: चुनावी वादों में भी कॉन्ग्रेस की हेराफेरी, चोरी पकड़ी गई तो ट्वीट किया डिलीट

कॉन्ग्रेस ने यूपी की सत्ता में आने के लिए तीन सिलेंडर मुफ्त देने का वादा किया और तस्वीर जिस परिवार की इस्तेमाल की उसका प्रयोग प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में हो रखा है।

कॉन्ग्रेस पार्टी का धीरे-धीरे अस्तित्व खत्म होता जा रहा है। यही कारण है कि इस पार्टी ने अपने प्रचार में जरा भी मेहनत करनी छोड़ दी है और जो प्रचार व वादे किए जा रहे हैं वो कहीं न कहीं से कॉपी पेस्ट हैं। ताजा वादा ही देखिए। कॉन्ग्रेस ने यूपी की सत्ता में आने के लिए तीन सिलेंडर मुफ्त देने का वादा किया और तस्वीर जिस परिवार की इस्तेमाल की उसका प्रयोग प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में हो रखा है। हास्यास्पद बात ये है कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना ने जब 7 करोड़ सिलेंडर बाँटे जाने का बड़ा आँकड़ा छुआ था तब ये तस्वीर पोस्टर में छपी थी।

साल 2019 में बीजेपी द्वारा शेयर तस्वीर और कॉन्ग्रेस द्वारा अब किए गए वादे की फोटो

ये अकेला उदाहरण नहीं है जब कॉन्ग्रेस ने प्रचार के नाम पर अपनी जगहँसाई करवाई हो। सिलेंडर के अलावा बस की तस्वीरों पर भी ये घपला सामने आया है। हाल में कॉन्ग्रेस पार्टी ने लड़कियों को समर्पित बस की तस्वीर दिखाने के लिए एक फोटो शेयर की थी। लेकिन हकीकत में ये तस्वीर भाजपा शासित प्रदेश असम में शुरू हुई पिंक बस सर्विस के लॉन्च की है जिसे कॉन्ग्रेस ने पहले थोड़ी एडिटिंग के साथ साझा किया, मगर बाद में जब पता चला कि यूजर्स ने इसका पता लगा लिया है तो फजीहत से बचने के लिए इसे डिलीट कर दिया।

इस ट्वीट में कॉन्ग्रेस ने लिखा था, “महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा लाएँगे, महिलाओं को मुफ्त, सुलभ और सुरक्षित बस सेवा मुहैया करवाएँ।” इस ट्वीट के साथ जो हैशटैग इस्तेमाल हुआ उसमें कॉन्ग्रेस ने ‘आएगी कॉन्ग्रेस’ लिखा था।

हालाँकि, ट्विटर यूजर पहले ही इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेकर बता चुके थे कि जो तस्वीर कॉन्ग्रेस ने शेयर की वो पिछले साल असम में सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई पिंक बस सर्विस की है। यानी जो कार्य भाजपा शासित प्रदेशों में पहले से किया जा रहा है कॉन्ग्रेस पार्टी इन चुनावों में उनके वादे कर रही है। असम में ये योजना ‘भ्रमण सारथी’ के नाम से चल रही है और जिस चीज को कॉन्ग्रेस ने अपने प्रचार में छिपाया है वो असम स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन का लोगो है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -