Monday, July 22, 2024
Homeराजनीति'24 घंटे में सबूत मिटाओ, वरना सुसाइड के लिए मजबूर हो जाओगे': ठग सुकेश...

’24 घंटे में सबूत मिटाओ, वरना सुसाइड के लिए मजबूर हो जाओगे’: ठग सुकेश ने AAP नेता पर लगाया धमकी देने का आरोप, LG को लिखा पत्र

सुकेश चंद्रशेखर हाई प्रोफाइल और मशहूर हस्तियों से कथित रूप से पैसे ऐंठने के आरोप में दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है। इससे पहले, उन्हें तिहाड़ जेल में रखा गया था, लेकिन बाद में मौत की धमकी का हवाला देते हुए बार-बार जेल बदलने के अनुरोध के बाद उन्हें स्थानांतरित कर दिया गया था।

दिल्ली की जेल में बंद 200 करोड़ रुपए की ठगी के आरोपित सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) पर धमकी देने और मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (LG VK Saxena) को लिखे पत्र में सुकेश ने आरोप लगाया है कि जेल में बंद आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन ने उन्हें फोन किया। फोन करके सत्येंद्र जैन ने दोनों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने और सबूत नष्ट करने के लिए 48 घंटे का समय दिया है।

सुकेश चंद्रशेखर ने कहा कि सत्येंद्र जैन ने उसके पास मौजूद सभी स्क्रीनशॉट, चैट और वॉयस रिकॉर्डिंग को सौंपने के लिए कहा। इसके साथ ही उन्होंने धमकाते हुए मीडिया और उच्चस्तरीय समिति के समाने दिए गए अपने बयानों को वापस लेने के लिए कहा।

अपने पत्र में आरोप लगाते हुए सुकेश चंद्रशेखर ने कहा कि 31 दिसंबर 2022 को सत्येंद्र जैन ने उसे जेल अधीक्षक राजकुमार के माध्यम से कर्नाटक चुनाव में एक सीट और पंजाब में एक माइनिंग कॉन्ट्रैक्ट देने की पेशकश की। उसने यह भी लिखा कि जेल के अधिकारी और कर्मचारी उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं।

महाठग ने AAP नेता पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए कहा कि जैन ने उसे दूसरी जेल में स्थानांतरित करने की धमकी दी। इसके साथ ही उन्होंने देते हुए कहा कि उसे इतना प्रताड़ित किया जाएगा कि वह बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की तरह आत्महत्या करने को मजबूर हो जाएगा।

बता दें कि आम आदमी पार्टी और सत्येंद्र जैन पर लगाया गया सुकेश चंद्रशेखर का यह पहला आरोप नहीं है। इससे पहले सुकेश ने दावा किया था कि उसने आप को 60 करोड़ रुपए दिए थे। इसके बाद दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने सुकेश का बयान लिया।

सुकेश के अनुसार, 60 करोड़ रुपए में से 10 करोड़ रुपए उसने ‘प्रोटेक्शन मनी’ के रूप में दिया था। इसके अलावा, आम आदमी पार्टी को उसने 50 करोड़ रुपए का भुगतान करने की बात कही थी, क्योंकि कथित तौर पर सत्येंद्र जैन ने उसे दक्षिण भारत में पार्टी का बड़ा नेता बनाने का वादा किया था। उसने यह भी आरोप लगाया था कि गोवा और पंजाब में चुनाव लड़ने के लिए पार्टी ने उससे पैसे माँगे थे।

गौरतलब है कि सुकेश चंद्रशेखर हाई प्रोफाइल और मशहूर हस्तियों से कथित रूप से पैसे ऐंठने के आरोप में दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है। इससे पहले, उन्हें तिहाड़ जेल में रखा गया था, लेकिन बाद में मौत की धमकी का हवाला देते हुए बार-बार जेल बदलने के अनुरोध के बाद उन्हें स्थानांतरित कर दिया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केंद्र सरकार ने 4 साल में राज्यों को की ₹1.73 लाख करोड़ की मदद, फंड ना मिलने पर धरना देने वाली ममता सरकार को...

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि केंद्र सरकार 2020-21 से लेकर 2023-24 तक राज्यों को ₹1.73 लाख करोड़ विशेष मदद योजना के तहत दे चुकी है।

जो बायडेन फिर से बने अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार: ‘भूलने की बीमारी’ के कारण कर दिया था ट्वीट, सदमे में कमला हैरिस, 12 घंटे से...

जो बायडेन टेस्ट ले रहे थे कमला हैरिस का। वो भोकार पार-पार के, सर पटक कर रोने के बजाय खुश हो गईं। पिघलने के बजाय बायडेन को गुस्सा आ गया और...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -