Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीति'AAP को दिए ₹60 करोड़': पेशी पर कोर्ट आए सुकेश चंद्रशेखर का दावा, जेल...

‘AAP को दिए ₹60 करोड़’: पेशी पर कोर्ट आए सुकेश चंद्रशेखर का दावा, जेल से लिखी चिट्ठी में भी केजरीवाल के मंत्री को पैसे देने की कही थी बात

जेल से चिट्ठी लिखकर भी सुकेश चंद्रशेखर ने सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए ‘प्रोटेक्शन मनी’ और AAP को 50 करोड़ रुपए देने की बात कही थी।

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने आम आदमी पार्टी को 60 करोड़ रुपए देने की बात कही है। उसने यह दावा 20 दिसंबर 2022 को किया। पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के बाद जब उसे ले जाया जा रहा था तो उसने पत्रकारों के सवाल के जवाब में इस रकम का उल्लेख किया। उसके जवाब का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है।

इससे पहले उसने जेल से चिट्ठी लिखकर भी आप को पैसे देने की बात कही थी। उसने मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए ‘प्रोटेक्शन मनी’ के तौर पर देने के आरोप लगाए थे। दिल्ली के उपराज्यपाल को भेजी चिट्ठी में कहा था कि जैन उससे मिलने तिहाड़ जेल में भी आते थे। इसके अलावा AAP को 50 करोड़ रुपए का भुगतान करने की बात कही थी, क्योंकि कथित तौर पर जैन ने उसे दक्षिण भारत में पार्टी का बड़ा नेता बनाने का वादा किया था।

राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई जज के सामने पेश होने के बाद न्यूज 18 से बात करते हुए सुकेश ने कहा है, “मैंने आम आदमी पार्टी को 60 करोड़ रुपए दिए थे। सब कुछ लिखित रूप में दे दिया हूँ।” उसके वकील अनंत मलिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा है, “सुकेश ने आम आदमी पार्टी को 60 करोड़ रुपए देने की शिकायत दिल्ली के उपराज्यपाल से की थी। उपराज्यपाल द्वारा बनाई गई हाई पावर कमेटी ने जेल में जाकर उसके बयान लिए हैं। कमेटी का भी मानना है कि आरोप काफी गंभीर हैं इसकी जाँच होनी चाहिए।”

इसके अलावा, सुकेश ने अदालत में कहा है कि वह अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गवाह है, इसलिए उसे परेशान किया जा रहा है। सुकेश ने कहा है, “मुझे जेल अधिकारियों द्वारा परेशान किया जा रहा है। मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ गवाह हूँ। अब वे मुझ पर दबाव बना रहे हैं। मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है। मुझे और अधिक प्रताड़ित नहीं किया जाना चाहिए।”

गौरतलब है कि सुकेश दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है। आप को पैसा देने का दावा करने के बाद उपराज्यपाल को लिखी एक चिट्ठी में उसने जेल में अपनी जान को खतरा बताया था। यह भी कहा था कि उसकी पत्नी का उत्पीड़न हो रहा है। उसने जेल के भीतर पिटाई और शिकायत वापस लेने के लिए आप नेताओं की ओर से धमकी मिलने का आरोप लगाया था।

एक चिट्ठी में उसने आप को पैसे दिए जाने की CBI जाँच और FIR दर्ज करने की माँग की थी। पैसे के लेन देन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की संलिप्तता को उजागर करते हुए दावा किया था कि 50 करोड़ रुपए मिलने के बाद वे उसके साथ डिनर करने दिल्ली के हयात होटल आए थे।

मंगलवार (20 दिसंबर 2022) को दो अलग-अलग मामलों में दिल्ली के राउज एवेन्यू और पटियाला हाउस कोर्ट में सुकेश चन्द्रशेखर को पेश किया गया था। राउज एवेन्यू कोर्ट में वह AIADMK के दो पत्ती चुनाव चिन्ह मामले में चुनाव आयोग को 50 करोड़ रुपए की घूस देने के मामले में पेश हुआ। वहीं, पटियाला हाउस कोर्ट में 200 करोड़ रुपए की ठगी के मामले में पेश हुआ।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -