Tuesday, September 28, 2021
Homeराजनीतिबिजली कंपनी ने बनाया भगवान चित्रगुप्त का आपत्तिजनक कार्टून, MP के मंत्री ने कहा-...

बिजली कंपनी ने बनाया भगवान चित्रगुप्त का आपत्तिजनक कार्टून, MP के मंत्री ने कहा- ‘यह हिन्दुओं का अपमान, आरोपितों पर हो कार्रवाई’

इस कार्टून में यमराज और चित्रगुप्त को दिखाया गया है। इसमें एक लिस्ट को अपने हाथ में लिए चित्रगुप्त से यमराज पूछते हैं कि आखिर इतनी लंबी लिस्ट किसकी है? जवाब में चित्रगुप्त ने कहा, "ये बिजली चोरी करने वालों की लिस्ट है। इन्हें नर्क में 440 वोल्ट का झटका दिया जाएगा।"

मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी, भोपाल द्वारा बिजली चोरी और बकाएदारों से बिल की वसूली करने के लिए ऐसी कारस्तानी की गई, जिसका जमकर विरोध किया जा रहा है। बिजली कंपनी ने भगवान चित्रगुप्त का कार्टून बनाया है। उसी को लेकर ये विरोध हो रहा है। इस घटना को प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने हिंदुओं की भावनाओं का अपमान बताते हुए अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

दरअसल, बिजली चोरी और बिजली के बकाए की वसूली को लेकर मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक कार्टून शेयर किया था। इस कार्टून में यमराज और चित्रगुप्त को दिखाया गया है। इसमें एक लिस्ट को अपने हाथ में लिए चित्रगुप्त से यमराज पूछते हैं कि आखिर इतनी लंबी लिस्ट किसकी है? जवाब में चित्रगुप्त ने कहा, “ये बिजली चोरी करने वालों की लिस्ट है। इन्हें नर्क में 440 वोल्ट का झटका दिया जाएगा।”

इस घटना को लेकर विश्वास सारंग का कहना है कि दूसरे लोग हमेशा से हिंदू-देवी देवताओं का अपमान करते रहे हैं, लेकिन ऐसा पहली बार है कि किसी सरकारी विभाग ने ऐसा कृत्य किया है। सारंग ने कहा कि उन्होंने इस मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है। इस घटना से कायस्थ समाज आक्रोशित है, क्योंकि ये लोग चित्रगुप्त को अपना आराध्य मानते हैं।

मामले में मंत्री विश्वास सारंग ने ट्वीट किया, “विद्युत कंपनी द्वारा भगवान चित्रगुप्त का उपहास उड़ाया जा रहा है जो बेहद आपत्तिजनक और निंदनीय है। इस कार्टून को बिजली कंपनी की साइट से तत्काल हटाया जाए और ज़िम्मेदार अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।”

सारंग के ट्वीट पर नेटिजन्स ने कंपनी के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली। लोगों ने कंपनी पर कार्रवाई की माँग की है।

प्रशांत सक्सेना नाम के यूजर ने कहा, “मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड भोपाल द्वारा हमारे आराध्य देव श्री चित्रगुप्त जी महाराज का विज्ञापन में कार्टून पोस्टर लगाया गया है। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा युवा प्रकोष्ठ राजस्थान इसकी घोर निंदा करता है एवं शीघ्र ही इसे हटाने की माँग करता है।”

प्रमोद कुमार सोनी ने कहा कि हिंदू राष्ट्र में हमारे हिंदू देवी-देवताओं के अपमान को सहन नहीं किया जाएगा।

एक अन्य यूजर अनिल भार्गव ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि इन्हें सही सबक मिले।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के दिन बंद थे कमरे के सामने लगे 15 CCTV कैमरे, सुबूत मिटाने की आशंका: रिपोर्ट्स

पूरा मठ सीसीटीवी की निगरानी में है। यहाँ 43 कैमरे लगाए गए हैं। इनमें से 15 सीसीटीवी कैमरे पहली मंजिल पर महंत नरेंद्र गिरि के कमरे के सामने लगाए गए हैं।

अवैध कब्जे हटाने के लिए नैतिक बल जुटाना सरकारों और उनके नेतृत्व के लिए चुनौती: CM योगी और हिमंता ने पेश की मिसाल

तुष्टिकरण का परिणाम यह है कि देश के बहुत बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा हो गया है और उसे हटाना केवल सरकारों के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती नहीं बल्कि राष्ट्रीय सभ्यता के लिए भी चुनौती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,827FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe