Wednesday, August 4, 2021
Homeराजनीति'प्रेमी जोड़ों के लिए डेटिंग डेस्टिनेशन' - गुजरात कॉन्ग्रेस का चुनावी वादा, BJP ने...

‘प्रेमी जोड़ों के लिए डेटिंग डेस्टिनेशन’ – गुजरात कॉन्ग्रेस का चुनावी वादा, BJP ने कहा – ‘राहुल गाँधी के कहने पर…’

"कॉन्ग्रेस युवाओं, छात्रों, प्रेमी जोड़ों और कॉरपोरेट्स के लिए कॉफी शॉप के साथ डेटिंग डेस्टिनेशन खोलेगी। किटी पार्टी के लिए एक हॉल का निर्माण भी किया जाएगा।"

गुजरात में जल्द ही 6 नगर निगमों के चुनाव होने वाले हैं। राजकोट, अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत, भावनगर और जामनगर में निकाय चुनाव के लिए जोर-शोर से प्रचार जारी है। वड़ोदरा निकाय चुनाव के लिए कॉन्ग्रेस ने मंगलवार (फरवरी 16, 2021) को अपना घोषणापत्र (Manifesto) जारी किया। घोषणापत्र में पार्टी ने एक ऐसा वादा कर दिया है, जिसे लेकर शहर में हलचल मच गई है। 

कॉफी शॉप और डेटिंग डेस्टिनेशन बनाएगी कॉन्ग्रेस 

दरअसल, कॉन्ग्रेस ने युवाओं को लुभाने के लिए अपने घोषणापत्र में डेटिंग डेस्टिनेशन बनाने का वादा किया है। कॉन्ग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि अगर वह सत्ता में आती है तो शहर में डेटिंग डेस्टिनेशन बनाए जाएँगे।

वड़ोदरा कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष प्रशांत पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सत्ता में आने पर कॉन्ग्रेस हर वार्ड में तिरंगा क्लीनिक शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस युवाओं, छात्रों, प्रेमी जोड़ों और कॉरपोरेट्स के लिए कॉफी शॉप के साथ डेटिंग डेस्टिनेशन खोलेगी। इसी के साथ किटी पार्टी के लिए एक हॉल का निर्माण भी किया जाएगा।

कॉन्ग्रेस पार्टी की तरफ से डेटिंग डेस्टिनेशन बनाए जाने के वादे पर बीजेपी ने तंज कसा है। वड़ोदरा बीजेपी के पूर्व मेयर भरत डांगा का कहना है कि जिसके जैसे संस्कार होते हैं, वे वैसा ही बात करते हैं। उनका कहना है कि वड़ोदरा को संस्कारी नगरी कहते हैं। यहाँ बीजेपी ने बाग-बागीचे लोगों की फिटनेस और बच्चों के खेलने के लिए बनाए हैं। उनका मानना है कि कॉन्ग्रेस ने डेटिंग डेस्टिनेशन बनाने का वादा राहुल गाँधी के कहने पर किया होगा। 

मुफ्त यात्रा का वादा

वड़ोदरा कॉन्ग्रेस ने सिटी बसों में महिलाओं, सेना से रिटायर्ड जवानों और होमगार्डों को मुफ्त यात्रा का वादा किया है। इसी के साथ छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों को बस किराए में 50 प्रतिशत की राहत देगी।

गुजरात के राजकोट, अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत, भावनगर और जामनगर समेत कुल 6 नगर निगमों के चुनाव के लिए 21 फरवरी को मतदान होगा, जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को वोट डाले जाएँगे।

बता दें कि इससे पहले चुनाव प्रचार के लिए गुजरात पहुँची केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी को गुजरात से चुनाव लड़ने के लिए ललकारा। स्मृति ईरानी राहुल गाँधी द्वारा असम में ‘चाय बागानों’ को लेकर दिए गए बयान पर भी जमकर बरसी।

स्मृति ईरानी ने कहा, “कॉन्ग्रेस को गुजरात से परेशानी है, गुजरातियों से भी परेशानी है, मैं राहुल गाँधी को चैलेंज देती हूँ कि वे गुजरात से चुनाव लड़कर और जीत कर दिखाएँ। उनकी गलतफहमी दूर हो जाएगी।”

ईरानी ने नवसारी जिले के वांसदा शहर में स्थानीय निकायों के आगामी चुनाव के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘राहुल गाँधी ने हाल ही में असम में एक रैली में कहा था कि वह गुजरात के छोटे चाय कारोबारियों की जेब से रकम निकलवाएँगे। इससे पहले उन्हें (कॉन्ग्रेस) चाय विक्रेता (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) से परेशानी थी और अब उन्हें चाय पीने वालों से दिक्कत है।’’

बता दें कि राहुल गाँधी ने कहा था कि अगर कॉन्ग्रेस असम में सत्ता में आएगी तो वह चाय बागानों के श्रमिकों की दिहाड़ी मजदूरी में वृद्धि करेगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईसाई बने तो नहीं ले सकते SC वर्ग के लिए चलाई जा रही केंद्र की योजनाओं का फायदा: संसद में मोदी सरकार

रिपोर्ट्स बताती हैं कि आंध्र प्रदेश में ईसाई धर्म में कन्वर्ट होने वाले 80 प्रतिशत लोग SC वर्ग से आते हैं, जो सभी तरह की योजनाओं का लाभ उठाते हैं।

‘इस महीने का चेक नहीं पहुँचा या पेमेंट रोक दी गई?’: केजरीवाल के 2047 वाले विज्ञापन के बाद ट्रोल हुए ‘क्रांतिकारी पत्रकार’

सोशल मीडिया पर लोग 'क्रांतिकारी पत्रकार' पुण्य प्रसून बाजपेयी को ट्रोल कर रहे हैं। उन्होंने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की आलोचना की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,912FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe