Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीतिदिल्ली में कहा- मास्क जरूर पहनकर रखें, खुद बिना मास्क देहरादून-लखनऊ-अमृतसर-पटियाला-चंडीगढ़ घूमे: केजरीवाल को...

दिल्ली में कहा- मास्क जरूर पहनकर रखें, खुद बिना मास्क देहरादून-लखनऊ-अमृतसर-पटियाला-चंडीगढ़ घूमे: केजरीवाल को कोरोना

संक्रमित पाए जाने से पहले केजरीवाल ने पंजाब, यूपी और उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया था। 3 जनवरी को ही देहरादून में एक रैली की थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है, “मुझे कोरोना संक्रमण हुआ है। लक्षण हल्के हैं। मैंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है। मेरे संपर्क में जो भी लोग पिछले कुछ दिनों में आए हैं वे भी खुद को आइसोलेट कर लें और कोरोना टेस्ट करा लें।”

चिंताजनक यह है कि केजरीवाल संक्रमित पाए जाने से पहले हाल के दिनों में पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करते नजर आए हैं। इस दौरान वे भीड़ से घिरे थे और न तो उन्होंने मास्क पहन रखा था और न ही उनके आसपास नजर आने वाले लोगों ने। अमृतसर में उन्होंने जो प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी उस दौरान भी उनके आसपास काफी लोग मौजूद थे।

पिछले दिनों में कहाँ-कहाँ गए अरविंद केजरीवाल

  • 03 जनवरी को देहरादून में जनसभा की
  • 02 जनवरी को लखनऊ में जनसभा की
  • 01 जनवरी को अमृतसर, राम तीर्थ मंदिर पहुँचे
  • 31 दिसंबर को पंजाब के पटियाला में शांति मार्च में शामिल हुए
  • 30 दिसंबर को चंडीगढ़ में विजय यात्रा का हिस्सा थे

कोविड संक्रमित पाए जाने से ठीक पहले सोमवार (3 जनवरी 2022) को केजरीवाल ने देहरादून में रैली की थी। इस दौरान भी वे बिना मास्क के नजर आए थे।

Image

इससे एक दिन पहले रविवार (2 जनवरी 2022) को सीएम केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रैली को संबोधित किया था। इस दौरान भी उन्होंने मास्क नहीं पहना था।

Image

शनिवार (1 जनवरी 2022) को अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के अमृतसर के प्राचीन एवं ऐतिहासिक ‘श्री राम तीरथ मंदिर’ की पवित्र स्थली के दर्शन किए थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी।

सीएम केजरीवाल ने 31 दिसंबर 2021 को पटियाला में निकली ‘शांति यात्रा’ में शामिल हुए। उन्होंने खुद ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी।

गुरुवार (30 जनवरी 2021) चंडीगढ़ में ‘विजय यात्रा’ मे शामिल हुए थे। इस दौरान भी उन्होंने मास्क नहीं पहना था।

28 दिसंबर 2021 को सीएम ने दिल्ली में कोरोना पर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी किया था। इसमें उन्होंने जनता से मास्क पहनने की अपील की थी। इसी तरह दिल्ली में कोरोना की स्थिति से लोगों का सतर्क करते हुए उन्होंने दो जनवरी को भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इनमें भीड़ तो नहीं थी लेकिन इस दौरान केजरीवाल ने आम लोगों से जो सतर्कता बरतने की अपील की थी, उसका ही वे उन्होंने अपने प्रचार अभियानों के दौरान ध्यान नहीं रखा।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 4099 नए मरीज मिले थे, वहीं संक्रमण दर अब 6.46 फीसदी पहुँच गई है। उल्लेखनीय है कि बीते साल अप्रैल में केजरीवाल ने पत्नी सुनीता भी कोरोना संक्रमित हो गईं थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -