Tuesday, July 16, 2024
Homeराजनीतिसरस्वती माता पास करवाएँगी AAP का चुनाव: हिन्दू देवी के नाम पर सिसोदिया के...

सरस्वती माता पास करवाएँगी AAP का चुनाव: हिन्दू देवी के नाम पर सिसोदिया के लिए कौन माँग रहा है वोट?

इस सन्देश को मतदाताओं को कौन भेज रहा है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है लेकिन इस सन्देश के जरिए हिन्दू देवी सरस्वती के नाम पर आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया को वोट देने की बात कही जा रही है।

जैसे-जैसे दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल और उनकी पार्टी चुनाव जीतने के लिए नए-नए हथकंडे इस्तेमाल करते हुए देखी जा रही है। आज ही दिल्ली में कुछ मतदाताओं के मोबाइल पर एक बेहद भावुक करने वाला सन्देश प्राप्त हुआ है, जिसमें दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के लिए हिन्दुओं की आराध्य देवी सरस्वती माता के नाम पर वोट माँगे जा रहे हैं।

हालाँकि, इस सन्देश को मतदाताओं को कौन भेज रहा है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है लेकिन इस सन्देश के जरिए हिन्दू देवी सरस्वती के नाम पर आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया को वोट देने की बात कही जा रही है।

कुछ दिन पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल हनुमान चालीसा पढ़ते हुए देखे गए थे। हालाँकि, एक समय वह भी था, जब यही अरविन्द केजरीवाल हिन्दू प्रतीकों को अपमानित करते हुए अपने चुनाव चिन्ह झाड़ू का प्रचार करते हुए देखे जाते थे।

हिन्दुओं के वोट बैंक को साधने की कोशिश

हाल ही में आम आदमी पार्टी की शाहीन बाग़ प्रकरण में हुई फजीहत के बाद से अरविन्द केजरीवाल और उनकी पार्टी मुस्लिम वोट बैंक की जगह हिन्दू वोट बैंक को साधने की कोशिश करते देखे गए हैं। कुछ दिन पहले ही अरविन्द केजरीवाल ने एक इंटरव्यू के दौरान हनुमान चालीसा पढ़कर सुनाई। इसी इंटरव्यू के दौरान उन्होंने यह भी बताया कि उनके चेहरे पर इंफेक्शन के कारण सूजन आ गई है।

हालाँकि, कुछ लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि यह सूजन उन्हीं की पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान द्वारा अकेले में कूट दिए जाने के कारण है लेकिन केजरीवाल खुलकर इस बारे में बात कर नहीं पा रहे हैं। ज्ञात हो कि सरस्वती एक हिन्दू देवी हैं और उनकी पूजा विद्या की देवी के रूप में की जाती है।

अरविन्द केजरीवाल और उनके नेता अपने अधूरे वादों और मुफ्त के झाँसे के बीच शिक्षा और विद्यालयों की स्थिति को भुनाते हुए देख जा रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -