Monday, July 15, 2024
Homeराजनीति'दिग्विजय सिंह की बुद्धि फेल': पुलवामा हमले को 'खुफिया नाकामी' बता घिरे कॉन्ग्रेस नेता,...

‘दिग्विजय सिंह की बुद्धि फेल’: पुलवामा हमले को ‘खुफिया नाकामी’ बता घिरे कॉन्ग्रेस नेता, BJP ने कहा- पाकिस्तान की भाषा बोल रहे

"यह कॉन्ग्रेस पार्टी का डीएनए है। इसकी जाँच होनी चाहिए। 'भारत जोड़ो' के नाम पर वो भारत तोड़ने वालों के साथ चलते हैं। पार्टी नेता पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं और भारतीय सेना की देशभक्ति पर सवाल खड़े करते हैं। सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी को इसका जवाब देना चाहिए।"

पुलवामा हमले (Pulwama Attack) की बरसी पर पूरा देश वीर जवानों के बलिदान को याद कर रहा है। दूसरी ओर कॉन्ग्रेस राजनीतिक रोटियाँ सेकने में जुटी हुई है। कॉन्ग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा है कि पुलवामा हमला खुफिया एजेंसियों की नाकामी के कारण हुआ था। उनके इस बयान को लेकर भाजपा ने कहा है कि दिग्विजय सिंह की बुद्धि फेल हो गई है।

पुलवामा हमले को लेकर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा है, “आज हम CRPF के उन 40 जवानों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, जो पुलवामा में खुफिया एजेंसियों की विफलता के कारण बलिदान हो गए। मुझे उम्मीद है कि बलिदान हुए जवानों के परिवारों का अच्छी तरह से पुनर्वास किया गया है।”

दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी दिमागी विफलता करार दिया है। उन्होंने कहा है, “मुझे लगता है कि दिग्विजय सिंह की बुद्धि फेल हो गई है। वे सेना का अपमान कर रहे हैं। पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं और आर्मी को हतोत्साहित करने की कोशिश करते हैं। दिग्विजय सिंह की जाँच होनी चाहिए। देश और सेना के खिलाफ बोलने का बीज उनके दिमाग में डालता कौन है?”

उन्होंने यह भी कहा है, “यह कॉन्ग्रेस पार्टी का डीएनए है। इसकी जाँच होनी चाहिए। ‘भारत जोड़ो’ के नाम पर वो भारत तोड़ने वालों के साथ चलते हैं। पार्टी नेता पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं और भारतीय सेना की देशभक्ति पर सवाल खड़े करते हैं। सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी को इसका जवाब देना चाहिए।”

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह को लताड़ लगाते हुए कहा है,” दिग्विजय सिंह श्रद्धांजलि में भी तंज कस रहे हैं। ट्वीट देखकर ऐसा लग रहा है जैसे ISI से किसी ने ट्वीट किया हो। भारत माता की प्राण पण से सेवा कर अपने प्राणों का बलिदान देने वालों पर तंज कसने से वे नहीं चूकते। मुझे लगता है कि सेना के ऊपर इस तरह के बयान देना और उनके मनोबल को तोड़ना कॉन्ग्रेस की आदत हो गई है।”

वहीं भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है, “जिस दिन भारत पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है, उसी दिन दिग्विजय सिंह और कॉन्ग्रेस ने पाकिस्तान को क्लीनचिट दी है। दिग्विजय सिंह हाल ही में सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे थे। यह एक व्यक्तिगत बयान नहीं, बल्कि पाकिस्तान को कवर करने के लिए कॉन्ग्रेस पार्टी का बयान है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -