Monday, June 24, 2024
Homeराजनीतिअखिलेश यादव ने राहुल गाँधी की यात्रा से बनाई दूरी, स्वामी प्रसाद मौर्य के...

अखिलेश यादव ने राहुल गाँधी की यात्रा से बनाई दूरी, स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद सलीम शेरवानी ने सपा से दिया इस्तीफा: टुकड़ों में बिखर रहा I.N.D.I. गठबंधन

सूत्रों के हवाले से खबर प्रकाशित की है कि अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में राहुल गाँधी की न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे। समाजवादी पार्टी ने कॉन्ग्रेस से साफ कहा है कि सबसे पहले शीट शेयरिंग पर बात तय हो।

बिखर रहे INDI गठबंधन को समेटने के प्रयास में जुटी कॉन्ग्रेस को अब नया झटका समाजवादी पार्टी ने दिया है। समाजवादी पार्टी ने कॉन्ग्रेस से पहले सीटों का बँटवारे अंतिम निर्णय लेने के लिए कहा है। इसी के साथ अब इस बात पर भी संशय के बादल छाने लगे हैं कि अखिलेश यादव अपने सहयोगी राहुल गाँधी की न्याय यात्रा में शामिल होंगे भी या नहीं। राहुल गाँधी अपनी यात्रा के साथ सोमवार (19 फरवरी 2024) को अमेठी पहुँच सकते हैं।

इंडिया टीवी ने सूत्रों के हवाले से खबर प्रकाशित की है कि अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में राहुल गाँधी की न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे। समाजवादी पार्टी ने कॉन्ग्रेस से साफ कहा है कि सबसे पहले शीट शेयरिंग पर बात तय हो। सोमवार (19 फरवरी) को राहुल गाँधी की यह यात्रा अमेठी और रायबरेली से निकलेगी। पहले माना जा रहा था कि इस यात्रा में अखिलेश और राहुल गाँधी एक साथ दिखेंगे। अब मिल रही जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं से भी कहा है कि वो फ़िलहाल इस यात्रा से दूरी बनाएँ।

मिल रही जानकारी के मुताबिक सपा ने अभी तक अमेठी और रायबरेली के अपने जिलाध्यक्षों को अखिलेश यादव के आने का कोई भी कार्यक्रम नहीं भेजा है। साथ ही इन्हें किसी भी प्रकार की तैयारी करते भी नहीं देखा जा रहा है। हालाँकि इन जिलों में कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता जोर-शोर से राहुल गाँधी के स्वागत की तैयारियाँ कर रहे हैं। कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि सोमवार (19 फरवरी) की दोपहर तक दोनों पार्टियों के बीच सीटों का बँटवारा हो जाएगा। हालाँकि इसकी आधिकारिक पुष्टि किसी भी पार्टी ने नहीं की है।

रिपब्लिक भारत का दावा है कि लखनऊ या रायबरेली में स्वामी प्रसाद मौर्य राहुल गाँधी की न्याय यात्रा में शामिल हो सकते हैं। हाल ही में स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी में अपने महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था। इस दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे भी पहली बार न्याय यात्रा में शामिल होंगे। सलीम शेरवानी ने भी सपा के पद से इस्तीफा दे दिया है।

बताते चलें कि आगामी 2024 लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी कॉन्ग्रेस को 15 से 16 सीटें ही देना चाहती है। हालाँकि कॉन्ग्रेस पार्टी कम से कम 21 से 22 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारना चाहती है। इस गतिरोध को दूर करने के लिए कई बार दोनों पार्टियों के नेता आपस में चर्चा कर चुके हैं जिसका अभी तक कोई स्थाई समाधान नहीं निकल पाया है। सबसे ज्यादा खींचतान उन सीटों पर बताई जा रही है जो कि मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -