Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीतितमिलनाडु BJP प्रदेश अध्यक्ष पर भी FIR: बिहार के लौटे मजदूरों ने सुनाई मारपीट...

तमिलनाडु BJP प्रदेश अध्यक्ष पर भी FIR: बिहार के लौटे मजदूरों ने सुनाई मारपीट और धमकी की दास्तान, हिंसा पर राज्यपाल से मिलेंगे चिराग पासवान

तमिलनाडु सरकार वहाँ हो रही किसी भी प्रकार की हिंसक घटनाओं से इनकार कर रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फोटोज और वीडियो को 'फर्जी और भ्रामक' बताया जा रहा है।

तमिलनाडु में हिंदी भाषी मजदूरों पर हमले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में अब तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के अन्नामलाई के खिलाफ कथित तौर पर हिंसा भड़काने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है। वहीं, सांसद चिराग पासवान तमिलनाडु के राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं। एक ओर जहाँ राज्य सरकार हिंसा की बातों को फर्जी बता रही है। वहीं, तमिलनाडु से लौटे मजदूर हिंसक घटनाओं की दास्ताँ बयान कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तमिलनाडु भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के अन्नामलाई ने एक बयान जारी कर कहा था कि डीएमके द्वारा उत्तर भारतीयों द्वारा किए गए कामों का ‘मजाक’ उड़ाने का प्रयास किया जाता है। यही कारण है कि फेक खबरें तेजी से फैल रहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि डीएमके के गठन के बाद से पार्टी द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ नफरत उगली जा रही है। जब से डीएमके सत्ता में आई है, पार्टी के मंत्रियों और सांसदों ने कई बार बार अपने भाषणों में (उत्तर भारतीयों) का मजाक उड़ाया है। यही नहीं, अन्नामलाई ने झूठी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी माँग की थी।

अन्नामलाई के इस बयान के बाद चेन्नई की साइबर क्राइम यूनिट ने उनके खिलाफ धारा 153, 153 ए(1) (ए), 505(1)(बी) और 505 (1) (सी) के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद अन्नामलाई ने उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है, “आप (डीएमके सरकार) सोचते हैं कि झूठे मुकदमे दर्ज कर लोकतंत्र की आवाज दबा सकते हैं। एक आम आदमी के रूप में मैं आपको 24 घंटे देता हूँ। यदि संभव हो तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाओ।”

राज्यपाल से मिलेंगे चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी नेता और सांसद चिराग पासवान सोमवार (6 मार्च 2023) को तमिलनाडु के राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह वहाँ रह रहे बिहारी मजदूरों तथा कामगारों से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद इन मुलाकातों को लेकर वह प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। इससे पहले चिराग पासवान ने तमिलनाडु में हो रही घटनाओं के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया था।

तमिलनाडु से लौटे मजदूरों ने सुनाई दास्ताँ

तमिलनाडु सरकार वहाँ हो रही किसी भी प्रकार की हिंसक घटनाओं से इनकार कर रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फोटोज और वीडियो को ‘फर्जी और भ्रामक’ बताया जा रहा है। हालाँकि, मीडिया रिपोर्ट्स में हिंदी भाषी मजदूरों को मिलने वाली धमकियों और हिंसा को लेकर सवाल उठाया है रहा है।

‘हिंदुस्तान’ ने अपनी रिपोर्ट में तमिलनाडु के एलेप्पी से झारखंड के दुमका लौटे राजू हेम्ब्रम के हवाले से कहा है कि वह तिरुपुर में स्थित एक फैक्ट्री में मजदूरी करता था। जहाँ बीते कुछ दिनों से उसे लगातार धमकियाँ मिल रहीं थीं। हालाँकि फैक्ट्री मालिक उसे घर जाने की छुट्टी नहीं दे रहा था। लेकिन डर की वजह से वह घर लौट आया। इसी तरह तमिलनाडु के परमपुर में मजदूरी कर रहे पीरपैंती प्रखंड के सलेमपुर निवासी एक व्यक्ति ने कहा है कि स्थानीय लोगों द्वारा बिहारियों को निशाना बनाया जा रहा है। तमिलनाडु के कई शहरों में मारपीट हो रही है।

वहीं, ‘दैनिक जागरण’ की रिपोर्ट में बिहार के जमुई अंतर्गत सिकंदरा थाना क्षेत्र निवासी दो युवकों की मौत तथा दो के घायल होने की बात कही गई है। तमिलनाडु के त्रिपुर में 21 फरवरी को जमुई के धधौर निवासी पवन यादव पर नारियल काटने वाले धारदार हथियार हमला कर हत्या कर दी है। इस दौरान उसे बचाने गए उसके भाई नीरज के सिर पर भी धारदार हथियार से हमला हुआ था। मृतक पवन के एक अन्य रिश्तेदार के साथ मारपीट की खबर है।

जमुई के पोहे गाँव में रहने वाले संजू मांझी, धर्मेंद्र कुमार समेत अन्य लोग तमिलनाडु में रहकर काम करते थे। इन लोगों का कहना है कि वो लोग जैसे-तैसे भागकर घर वापस आए हैं। वहाँ की स्थिति ठीक नहीं है। मजदूरी को लेकर सवाल करने पर बिहारियों को मारा-काटा जा रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

‘बंद ही रहेगा शंभू बॉर्डर, JCB लेकर नहीं कर सकते प्रदर्शन’: सुप्रीम कोर्ट ने ‘आंदोलनजीवी’ किसानों को दिया झटका, 15 अगस्त को दिल्ली कूच...

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर को अभी बंद ही रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा किसान JCB लेकर प्रदर्शन नहीं कर सकते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -