Tuesday, May 21, 2024
Homeराजनीति'CM योगी राक्षस, शैतान और खूनी दरिंदे जैसे': आजम खान के लिए पूर्व राज्यपाल...

‘CM योगी राक्षस, शैतान और खूनी दरिंदे जैसे’: आजम खान के लिए पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने तोड़ी मर्यादा, FIR

“कुरैशी ने अपने बयान में आजम के खिलाफ कार्रवाई को इंसान और दानव के बीच की लड़ाई करार दिया। यह बयान दो समुदायों के बीच तनाव और समाज में अशांति पैदा कर सकता है।”

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ प्रदेश सरकार के विरोध में अपमानजनक टिप्पणी के लिए राजद्रोह और धर्म के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने की कोशिश करने के आरोप में FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने सोमवार (सितंबर 6, 2021) को इसकी जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुरैशी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ए, 153बी, 124ए और 505 1 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना ने रविवार (सितंबर 5, 2021) को रामपुर के सिविल लाइंस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। सक्सेना ने आरोप लगाया कि कुरैशी सपा नेता आजम खान के घर गए और उनकी बीबी तज़ीन फातमा से मिलने के बाद अपमानजनक बयान दिया। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार की तुलना ‘राक्षस, शैतान और खून पीने वाले दरिन्दे’ से की।

आकाश कुमार सक्सेना ने शिकायत में कहा, “कुरैशी ने अपने बयान में आजम के खिलाफ कार्रवाई को इंसान और दानव के बीच की लड़ाई करार दिया। यह बयान दो समुदायों के बीच तनाव और समाज में अशांति पैदा कर सकता है।” शिकायत के साथ सक्सेना ने पुलिस को विभिन्न चैनलों में प्रसारित कुरैशी के बयान की पेन ड्राइव भी दी है। पुलिस ने कहा कि मामले के सभी पहलुओं की जाँच की जा रही है और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि तजीन फातिमा से मिलने के बाद अजीज कुरैशी ने कहा, “योगी सरकार ने आजम खान पर ज्यादती की। सरकार ने जिस तरह आजम खान को प्रताड़ित किया, उसके लिए कुछ कहने की जरूरत नहीं है। इस मामले में मैं लगातार बयान देता रहा हूँ। अब भाभी से कहने आया था कि आप हिम्मत रखिए और लोग आपके साथ हैं। जीत आपकी ही होगी।” इस दौरान उन्होंने रामपुर के युवाओं को भड़काने की भी कोशिश की। उन्होंने कहा, “रामुपर के युवा आगे आएँ और रास्ता रोकें। आजम खान पर हुई कार्रवाई जुल्म है। गजनवी, अब्दाली और दुर्रानी से भी ज्यादा जुल्म है।”

अजीज विवादित बयान देने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पहले कहा था कि पुलवामा में आतंकी हमला लोकसभा चुनाव जीतने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूर्व नियोजित साजिश थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -