Saturday, July 31, 2021
Homeराजनीतिबत्रा अस्पताल में 12, कीर्ति में 6 की मौत: गौतम गंभीर दे रहे दिल्ली...

बत्रा अस्पताल में 12, कीर्ति में 6 की मौत: गौतम गंभीर दे रहे दिल्ली को 200 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर तो AAP नेता ‘ट्विटरबाजी’ में व्यस्त

“जिस प्रकार हमनें ऑक्सीजन सिलेंडर और फैबीफ्लू दवा मुफ्त में उपलब्ध कराई थी, ठीक उसी प्रकार हम 200 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर भी मुफ्त में उपलब्ध करा रहे हैं। हमारी अपील है कि एक बार आवश्यकता पूरी होने पर ये ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर वापस लौटा दिए जाएँ जिससे बाकी जरूरतमंदों की मदद की जा सके।“

भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों के लिए मुफ्त में ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर की व्यवस्था कराई। दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच ऑक्सीजन की कमी लगातार बनी हुई है। दिल्ली के ही बत्रा अस्पताल में शनिवार (01 मई) को ऑक्सीजन की कमी से 12 संक्रमितों की मृत्यु हो गई।

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि वर्तमान समय में दिल्ली में ऑक्सीजन की समस्या सबसे बड़ी है। उन्होंने कहा, “जिस प्रकार हमनें ऑक्सीजन सिलेंडर और फैबीफ्लू दवा मुफ्त में उपलब्ध कराई थी, ठीक उसी प्रकार हम 200 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर भी मुफ्त में उपलब्ध करा रहे हैं। हमारी अपील है कि एक बार आवश्यकता पूरी होने पर ये ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर वापस लौटा दिए जाएँ जिससे बाकी जरूरतमंदों की मदद की जा सके।“

दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से प्रश्न करते हुए गंभीर ने कहा कि पिछले 6 सालों से जिस मोहल्ला क्लीनिक को दिल्ली सरकार बेहतरीन स्वास्थ्य मॉडल बता रही थी, आज वो मोहल्ला क्लीनिक कहाँ हैं और स्वास्थ्य सुविधाओं पर खर्च करने के स्थान पर मुख्यमंत्री केजरीवाल विज्ञापनों में पैसा क्यों खर्च कर रहे थे?

वहीं दूसरी ओर ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली के दो अस्पतालओं में कई मरीजों की मौत हो गई। दिल्ली के बत्रा अस्पताल में शनिवार को ऑक्सीजन की कमी से 12 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इनमें से गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. आर के हिमतानी भी शामिल हैं।

अस्पताल ने बताया कि जब सुबह 2500 लीटर ऑक्सीजन बची थी तब ही अधिकारियों को जानकारी दी थी। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक एस सी अल गुप्ता ने कहा कि अधिकारियों ने साढ़े 12 बजे कहा कि ऑक्सीजन खत्म हो गई है और 1 बजकर 35 पर ऑक्सीजन का टैंकर आया।

इसके अलावा दिल्ली के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में कीर्ति अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते Covid-19 संक्रमित 6 मरीजों की मौत हो गई। अस्पताल के अनुसार काफी प्रयास के बाद भी तय समय पर ऑक्सीजन नहीं मिल पाया।

जहाँ एक ओर दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी लगातार बनी हुई है वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता दूसरे राज्यों की ऑक्सीजन की व्यवस्थाओं को लेकर राजनीति कर रहे हैं। AAP के संस्थापक व नेता राजेश शर्मा ट्विटर पर असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा से ऑक्सीजन के मुद्दे पर भिड़ गए जिस पर सरमा ने कह दिया कि दिल्ली सरकार टैंकर भिजवाए, असम से उन्हें 20 MT ऑक्सीजन रोज मिलेगी लेकिन इस पर AAP नेता राजेश शर्मा ने कह दिया कि दिल्ली औद्योगिक राज्य नहीं हैं और न ही उनके पास टैंकर की व्यवस्था है।

आपको बात दें कि Covid-19 के लगातार बढ़ते संक्रमण के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 27,047 ने संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके अलावा शुक्रवार को 375 मौतें हुई हैं। वर्तमान में दिल्ली में Covid-19 संक्रमण की दर बढ़कर 32.69% हो गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,277FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe