Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीति'जो कॉन्ग्रेस राम को नहीं मानती, उसने मुझे रावण कहा': PM मोदी ने किया...

‘जो कॉन्ग्रेस राम को नहीं मानती, उसने मुझे रावण कहा’: PM मोदी ने किया खड़गे के बयान पर पलटवार, बोले- जितना कीचड़ उछालोगे, उतना कमल खिलेगा

पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष खड़गे के बयान को पूरे गुजरात का अपमान बताया। पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस रामभक्तों का सम्मान नहीं करती। न ही राम के अस्तित्व को मानती है। कॉन्ग्रेस अयोध्या में राममंदिर के पक्ष में भी नहीं थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (01 दिसंबर,2022) को गुजरात के कलोल में चुनाव प्रचार करने पहुँचे। इस सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कॉन्ग्रेस पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के रावण वाले बयान का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस में मुझे गाली देने की होड़ लगी है। जितना कीचड़ उछाला जाएगा, उतना ज्यादा कमल खिलेगा।”

गुजरात ने मुझे जो ताकत दी है कॉन्ग्रेस उससे परेशान है- मोदी

पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष खड़गे के बयान को पूरे गुजरात का अपमान बताया। पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस रामभक्तों का सम्मान नहीं करती। न ही राम के अस्तित्व को मानती है। कॉन्ग्रेस अयोध्या में राममंदिर के पक्ष में भी नहीं थी। पीएम मोदी ने आगे कहा, “मैं कॉन्ग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का सम्मान करता हूँ। लेकिन वे मुझे 100 सिर वाला रावण बता रहे हैं।”

पीएम ने कहा, कॉन्ग्रेस पार्टी नहीं जानती कि ये रामभक्तों का गुजरात है। वे राम भक्तों की धरती पर रामभक्तों के सामने बोले कि मोदी के रावण की तरह 100 सिर हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, “गुजरात ने मुझे जो ताकत दी है, वह कॉन्ग्रेस को परेशान करती है। पीएम मोदी ने इस बात पर हैरानी जताई कि उनपर निजी हमलों के बाद भी कॉन्ग्रेस के पदाधिकारी कोई पछतावा नहीं करते। पीएम ने कहा, कॉन्ग्रेस में एक परिवार को खुश करना फैशन बन गया है।

खड़गे ने क्या कहा था ?

इससे पहले 29 नवंबर, 2022 को गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए खड़गे ने पीएम मोदी के चेहरे पर बीजेपी के वोट माँगने को लेकर तंज किया था। खड़गे ने कहा था कि प्रधानमंत्री कहते हैं, मोदी को देखकर वोट दो। कितनी बार तुम्हारी सूरत देखें? हमने कॉर्पोरेशन चुनाव में तुम्हारी सूरत देखी। MLA चुनाव में, MP इलेक्शन में सूरत देखी। हर जगह पर, क्या रावण की तरह आपके 100 मुख हैं।

कॉन्ग्रेस को जनता देगी जवाब- अमित शाह

खड़गे के इस बयान के बाद से ही बीजेपी कॉन्ग्रेस पर हमलावर थी। उधर अहमदाबाद में चुनाव प्रचार करने पहुँचे गृह मंत्री अमित शाह ने भी खड़गे के बयान पर पलटवार किया है। अमित शाह ने कहा कि कॉन्ग्रेस ने जब-जब प्रधानमंत्री मोदी का अपमान किया है, गुजरात की जनता ने वोट से जवाब दिया है। इस बार भी जनता कॉन्ग्रेस को जवाब देगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -