Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीतिईद पर मुस्लिम औरतों के लिए बस में सफर फ्री, नेटिजन्स ने पूछा- हिंदुओं...

ईद पर मुस्लिम औरतों के लिए बस में सफर फ्री, नेटिजन्स ने पूछा- हिंदुओं को क्यों नहीं देते ऐसी सेवा: हिमाचल की कॉन्ग्रेस सरकार ‘मुस्लिम तुष्टिकरण’ पर घिरी

आदेशानुसार हिमाचल पथ परिवहन निगम यह सुविधा इस साल 11 अप्रैल 2024 को मुस्लिम महिलाओं को देगा। आदेश को एचआरटीसी के डिविजनल मैनेजर को भेजा गया है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ईद और बकरीद पर सुबह से शाम तक सुविधा दी जाएगी।

हिमाचल प्रदेश में परिवहन निगम ने ईद के मौके पर ऐलान किया है कि ईद और बकरीद पर मुस्लिम महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री रहेगी। यह आदेश हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर रोहन चंद ठाकुर द्वारा जारी किया गया है।

आदेशानुसार हिमाचल पथ परिवहन निगम यह सुविधा इस साल 11 अप्रैल 2024 को मुस्लिम महिलाओं को देगा। आदेश को एचआरटीसी के डिविजनल मैनेजर को भेजा गया है। इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ईद और बकरीद पर फ्री बस सेवा की सुविधा मुस्लिम महिलाओं को सुबह से शाम तक दी जाएगी। सिर्फ मुस्लिम महिलाओं को इस सेवा का लाभ उठाने के लिए अपना कोई पहचान पत्र दिखाना होगा।

संबंधित आदेश

गौरतलब है कि इस तरह आदेश में अलग से ‘मुस्लिम’ लिखे जाने पर अब नेटिजन्स सवाल खड़ा कर रहे हैं। लेखक डॉ महेंद्र ठाकुर ने नोटिफिकेशन की कॉपी को शेयर करते हुए कहा- “…ये ट्वीट आपसे ये पूछने के लिए किया है कि क्या अब हिंदू और मुस्लिम महिलाओं को अपना धर्म का प्रमाण पत्र भी साथ लेकर हिमाचल परिवहन की बसों में चलना होगा?”

राहुल गुप्ता इस आदेश की कॉपी को साझा करते हुए पूछते हैं कि कॉन्ग्रेस की मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए तोहफा ईद और बकरीद में मुस्लिम महिलाओं को फ्री बस सेवा उपलब्ध करवाएगी कॉन्ग्रेस।

मॉन्टी राणा लिखते हैं, “हिमाचल की कॉन्ग्रेस सरकार का हिंदू विरोधी चेहरा फिर उजागर,ईद और बक़रीद पर मुस्लिम महिलाओं के लिए सरकारी बस सेवा मुफ़्त देने के निर्देश दिए, हिंदू त्योहारों पर हिंदू महिलाओं के लिए तो कभी ऐसा नहीं किया गया।”

बता दें कि इससे पहले ऐसा ही आदेश रक्षा बंधन पर भी एचआरटीसी द्वारा जारी किया गया था। हालाँकि उस समय जो नोटिस आया था उसमें इस प्रकार से किसी एक समुदाय की महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा का ऐलान नहीं हुआ था। उस नोटिस में सिर्फ लिखा था कि महिलाओं को सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक फ्री बस की सेवा मिलेगी… लेकिन ईद पर जो नोटिफिकेशन आया है उसमें साफ है कि केवल मुस्लिम महिलाएँ इसका लाभ उठा पाएँगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -