Saturday, May 21, 2022
Homeराजनीतिसपा-बसपा नेताओं के बाद अब टिकट कटने पर फूट-फूट कर रोया कॉन्ग्रेस MLA का...

सपा-बसपा नेताओं के बाद अब टिकट कटने पर फूट-फूट कर रोया कॉन्ग्रेस MLA का पति, कहा – मेरे छोटे-छोटे बच्चे है, पार्टी को तरस नहीं आई

जसमेल ने कहा कि कॉन्ग्रेस हमेशा गरीबों की कुर्बानी लेती है। उन्होंने कहा, "मेरे छोटे-छोटे बच्चे हैं, कॉन्ग्रेस को उन पर भी तरस नहीं आ रहा है।। मैंने बहुत मेहनत की है, यह पार्टी को देखना चाहिए।"

पंजाब कॉन्ग्रेस (Punjab Congress) में प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद से घमासान मचा हुआ है। इस बार फिरोजपुर ग्रामीण सीट से पार्टी की विधायक सत्कार कौर की टिकट काटने को लेकर उनके पति जसमेल सिंह लाड्‌डी कैमरे के सामने फूट-फूटकर रोते नजर आए। जसमेल ने कहा कि कॉन्ग्रेस हमेशा गरीबों की कुर्बानी लेती है। उन्होंने कहा, “मेरे छोटे-छोटे बच्चे हैं, कॉन्ग्रेस को उन पर भी तरस नहीं आ रहा है।। मैंने बहुत मेहनत की है, यह पार्टी को देखना चाहिए।”

दरअसल, इस बार सबसे अधिक महिला प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारने का दावा करने वाली कॉन्ग्रेस ने फिरोजपुर ग्रामीण विधानसभा सीट से सत्कार कौर का पत्ता काटकर ‘आप’ से कॉन्ग्रेस में शामिल हुए आशु बांगड़ को टिकट दी है। आशु को इसी सीट से आम आदमी पार्टी ने भी टिकट दी थी, लेकिन उन्होंने ‘आप’ नेताओं पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी।

हालाँकि, इसके बाद पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी ने उन्हें कॉन्ग्रेस में शामिल करते हुए पार्टी के फैसले से पहले उम्मीदवार घोषित कर दिया। पंजाब कॉन्ग्रेस ने मंगलवार (25 जनवरी, 2022) देर रात आई लिस्ट में अंशु को फिरोजपुर सीट से टिकट दे दिया।

इससे पहले समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) के भी 3 नेताओं को टिकट नहीं मिला था। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट काटे जाने के बाद समाजवादी पार्टी के नेता जावेद राइन का रोते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में वह फफक-फफक कर रोते हुए बिजनौर की जनता को सम्बोधित करते हुए नजर आए थे।

वीडियो में जावेद राइन कहते हुए दिखाई दिए थे, “साथियों अस्सलाम वालेकुम। मन तो दुखता है। सारा शहर और जिला जानता है। रात के 2 बजे भी मैं गरीब, मजदूर की लड़ाई लड़ने के लिए हमेशा आगे रहा। मैंने कभी किसी के साथ गलत नहीं किया। आपको पता है कि मैंने कितनी मेहनत की है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का जो भी फैसला है वो हमें मान्य है। मैं क्षेत्र के सभी लोगों से माफ़ी चाहूँगा कि मैं आपकी खिदमत नहीं कर सका। तभी शायद मेरा टिकट काट दिया गया। आप लोगों का बहुत प्यार मिला। आप सभी ने बहुत इज्जत दी। शायद आपकी खिदमत करना मेरी किस्मत में नहीं था।”

वहीं, कॉन्ग्रेस के पूर्व नेता इमरान मसूद (Imran Masood) को भी समाजवादी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ठेंगा दिखा दिया था। सहारनपुर जिले की बेहट सीट से टिकट ना मिलने पर निराश सपा प्रमुख के फैसले पर इमरान मसूद ने कहा था कि मैं पूरी तरह से शॉक्ड हूँ। इस समय उनकी स्थिति ‘न घर के न घाट के’ वाली हो गई है। अब विवादित नेता दूसरी मंजिल की तलाश में है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर की चरथावल सीट से टिकट कटने पर बसपा नेता अरशद राणा शहर कोतवाली में फूट-फूटकर रो पड़े थे। सलमान सईद को चरथावल से बसपा का टिकट दिए जाने से आहत अरशद राणा ने पहले फेसबुक पर अपनी आपबीती लिखी थी। इसके बाद उन्होंने टिकट न मिलने से आहत होने की बात कहते हुए बसपा नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए। साथ ही आत्मदाह करने तक की धमकी तक दी थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उद्धव का मंत्री, पवार का खास: अदालत ने भी माना ‘डी गैंग’ से नवाब मलिक के संबंध, ED ने चार्जशीट में बताया- मुंबई ब्लास्ट...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गंभीर आरोपों में गिरफ्तारी के बावजूद अपने जिस मंत्री नवाब मलिक को हटाने से इनकार किया था, उनके डी गैंग से लिंक होने की बात अदालत ने भी मानी है।

अब कहाँ गायब हो गया ज्ञानवापी ढाँचे में दिखा शिवलिंग? पूर्व महंत ने तस्वीरों से खोले राज़, हनुमान मूर्ति और कमल के फूल भी...

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ कुलपति तिवारी ने ज्ञानवापी विवादित ढाँचे और शिवलिंग को लेकर पुरानी तस्वीरें दिखाते हुए बड़ा दावा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe